Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीति'गौ माता को कटने नहीं देंगे': अमेठी में बोले CM योगी - 'सपा को...

‘गौ माता को कटने नहीं देंगे’: अमेठी में बोले CM योगी – ‘सपा को वोट मतलब आतंकवाद को वोट, आने वाली पीढ़ी का भविष्य बर्बाद करना’

जनता को सम्बोधित करते हुए CM योगी ने कहा, "सपा को वोट देने का मतलब आतंकवाद को वोट देना है।" अहमदाबाद के 2008 के सीरियल ब्लास्ट का जिक्र करते हुए उसमें सजा पाए आतंकियों के परिजनों के सपा प्रचारक होने का भी जिक्र करते हुए घेरा।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज (23 फरवरी, 2022) बीजेपी के पाँचवें चरण के चुनाव प्रचार अभियान को धार देने में जुटे हैं। इसी क्रम में आज उन्होंने अमेठी के तिलोई विधानसभा (Tiloi Assembly Constituency) में एक रैली को सम्बोधित करते हुए सपा और बसपा के साथ ही कॉन्ग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।

समाजवादी पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए CM योगी आदित्यनाथ ने किसानों की कर्जमाफी का वादा किया। साथ ही अवैध बूचड़खानों को बंद करने की बात का जिक्र करते हुए कहा, “हम गौ माता को कटने नहीं देंगे। अवैध बूचड़खानों को फलने नहीं देंगे। साथ ही किसानों को गौवंश पालने के लिए 900-1000 रुपए प्रति माह देने का ऐलान भी किया। साथ ही उन्होंने प्रदेश में बड़े पैमाने पर गौ शालाएँ खोलने की बात भी कही।

CM योगी ने तिलोई की जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज तिलोई को एक मेडिकल कॉलेज भी मिल गया है। उस मेडिकल कॉलेज का हमने शिलान्यास किया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी यह मेडिकल कॉलेज नहीं दे सकती थी क्योंकि उसके पास विकास करने का दृष्टिकोण ही नहीं है।

सीएम योगी ने कहा कि हमने अवैध बूचड़खानों को पूरी तरह से बंद कर दिया है। उन्होंने कहा वादा करता हूँ कि हम ‘गौमाता’ का वध नहीं होने देंगे और हम किसानों के खेतों को आवारा पशुओं से भी बचाएँगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी एक विचारधारा वाली पार्टी है, जिससे लाखों लोग जुड़े हैं। बीजेपी जो भी काम करने का वादा करती है, उसे पूरा भी करती है। उन्होंने लोगों से भारी मत देकर बीजेपी को विजयी बनाने का आह्वान भी किया।

सीएम योगी ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में 2017 से पहले जब भी रिक्तियाँ होती थीं, तो ‘सैफई परिवार’ उनके लिए ‘वसूली’ करता था, लेकिन हमने युवाओं को 5 लाख सरकारी नौकरियाँ दीं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी हमेशा से अपने एजेंडे को लेकर चलती रही है। सपा ही नहीं, बल्कि कॉन्ग्रेस और बसपा राजनीति तो करते थे, लेकिन इन लोगों की राजनीति का आधार जाति, मत और धर्म हुआ करता था। समाज और राष्ट्र की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते थे।

उन्होंने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा, “सपा को वोट देने का मतलब आतंकवाद को वोट देना है।” अहमदाबाद के 2008 के सीरियल ब्लास्ट का जिक्र करते हुए उसमें सजा पाए आतंकियों के परिजनों के सपा प्रचारक होने का भी जिक्र करते हुए घेरा।

सीएम योगी ने कहा, “हमारी सरकार में राशन डबल डोज का मिल रहा है। सपा की सरकार होती तो राशन खा जाते। बसपा की सरकार होती तो बहन जी के हाथी का पेट ही इतना बड़ा है कि सब समा जाता। 10 मार्च को सरकार बनेगी तो उज्जवला योजना के लाभार्थी को होली-दिवाली पर फ्री सिलेंडर भी मिलेगा। सरकार आने के बाद 60 साल से ज्यादा महिला को यूपी परिवहन निगन की बस में टिकट लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।”

बता दें कि इस रैली के बाद सीएम योगी सुल्तानपुर के इसौली विधानसभा और कादीपुर में भी रैली को सम्बोधित करेंगे। आज ही सीएम योगी का प्रतापगढ़ के पट्टी एवं रानीगंज विधानसभा में भी जनसभा है।

गौरतलब है कि इस बार उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 7 चरणों में मतदान हो रहे हैं, अभी तक तीन चरण के मतदान हुए है और आज 23 फरवरी, 2022 को चौथे चरण का मतदान भी हो रहा है। विधानसभा चुनाव के सातों चरणों के मतदान होने के बाद चुनाव के नतीजे 10 मार्च को जारी होंगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -