Friday, July 19, 2024
Homeराजनीति'गलती की तो कश्मीर, केरल, बंगाल बन जाएगा यूपी': योगी का Video संदेश, पहले...

‘गलती की तो कश्मीर, केरल, बंगाल बन जाएगा यूपी’: योगी का Video संदेश, पहले चरण की 58 सीटों पर जारी है वोटिंग

"मैं योगी हूँ। मेरे भगवे पर कोई दो पैसे का भ्रष्टाचार नहीं लगा सकता। लेकिन इस बात के लिए भी मैं आपसे वोट नहीं माँगूँगा। यह शोभा नहीं देता।”

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए मतदान आज (10 फरवरी 2022) से शुरू हो गया है। पहले चरण में 58 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक वीडियो आया है। इसमें उन्होंने कहा है, “अब बड़े निर्णय का समय आ गया है। पिछले 5 सालों में भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार ने जो कुछ भी किया, वह बहुत प्रतिबद्धता के साथ किया है और जो कुछ भी कहा आपके भरोसे को ध्यान में रखते हुए उसे निभाया।”

करीब 6 मिनट के वीडियो में उन्होंने कहा है, “केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार के पास सब कुछ समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ है। मैंने आपको वह सब कह दिया है, जो मेरे दिल में है। इन पाँच सालों में कई चमत्कारिक चीजें हुई हैं। सावधान, यदि आप चूके तो पाँच साल की मेहनत बेकार हो जाएगी। उत्तर प्रदेश को कश्मीर, केरल और बंगाल बनने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। आपका वोट मेरे पाँच सालों के प्रयासों पर आशीर्वाद होगा। आपका वोट भयमुक्त जीवन की गारंटी भी होगा।”

सीएम ने कहा, “मैं यहाँ वोट माँगने के लिए नहीं आया, बल्कि मैं तो पिछली सरकारों की तरफ से माफी माँगता हूँ कि इस काम को वह 70 सालों में नहीं कर पाए। हमने घर-घर करोड़ों घरों में शौचालय बनवाए, मेरे लिए यह भी आपके वोट पाने का जुगाड़ नहीं था। स्वच्छता से भी अधिक मेरे लिए माताओं और बहनों के सम्मान और गरिमा का प्रश्न था। लाखों घर और परिवार खपरैल से निकलकर पहली बार अब पक्के मकान में आ गए हैं। उनकी आँखों में ऐसी चमक है, जो सैकड़ों चुनाव में जीत की चमक को भी फीका कर दे।”

CM योगी ने कहा, “चुनाव आएँगे, चुनाव जाएँगे लेकिन अब तक धुएँ वाले चूल्हे पर काम करती हमारी माताएँ और बहनें, अब बार बीमार पड़ने से बचेंगी, स्वस्थ रहेगी। आयुष्मान योजना आज उत्तर प्रदेश के करोड़ों परिवार के लिए रोगों के निपटने का सहारा बनी। आपने देखा कि हम हर घर नल योजना से घरों में पानी पहुँचा रहे हैं, एक कोने से दूसरे कोने तक एक्सप्रेसवे बिछा रहे हैं, प्रदेश भर में औद्योगिक कॉरिडोर लगाने की ओर बढ़ रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं योगी हूँ। मेरे भगवे पर कोई दो पैसे का भ्रष्टाचार नहीं लगा सकता। लेकिन इस बात के लिए भी मैं आपसे वोट नहीं माँगूँगा। यह शोभा नहीं देता।” इसके अलावा उन्होंने यूपी के गुंडों, दंगाइयों और बदमाशों से मुक्त होने और पलायन कर गए हिंदुओं के वापस घर लौटने की बात कही। उन्होंने कहा कि उनको धमकाने वाले या तो जेलों में बंद हैं या फिर सहम कर दुबक गए हैं। वीडियो के अंत में उन्होंने वोटरों को आगाह करते हुए कहा कि वे यूपी को बंगाल, केरल या कश्मीर न बनने दें।

यूपी चुनाव 2022 के पहले चरण में 10 फरवरी को शामली, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा जिलों की सीटों पर मतदान जारी है। 403 सदस्यीय यूपी विधानसभा के लिए सात चरणों में 10 फरवरी से लेकर 14, 20, 23 और 27 फरवरी को और 3 व 7 मार्च को मतदान होना है। मतगणना पाँचों चुनावी राज्यों में एक साथ 10 मार्च को होगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पुरी के जगन्नाथ मंदिर का 46 साल बाद खुला रत्न भंडार: 7 अलमारी-संदूकों में भरे मिले सोने-चाँदी, जानिए कहाँ से आए इतने रत्न एवं...

ओडिशा के पुरी स्थित महाप्रभु जगन्नाथ मंदिर के भीतरी रत्न भंडार में रखा खजाना गुरुवार (18 जुलाई) को महाराजा गजपति की निगरानी में निकाल गया।

1 साल में बढ़े 80 हजार वोटर, जिनमें 70 हजार का मजहब ‘इस्लाम’, क्या याद है आपको मंगलदोई? डेमोग्राफी चेंज के खिलाफ असम के...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने तथ्यों को आधार बनाते हुए चिंता जाहिर की है कि राज्य 2044 नहीं तो 2051 तक मुस्लिम बहुल हो जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -