Friday, July 30, 2021
HomeराजनीतिNCP नेता पर बहू को प्रताड़ित करने का आरोप, परिवार के चार अन्य लोगों...

NCP नेता पर बहू को प्रताड़ित करने का आरोप, परिवार के चार अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

“मेरी बहू का किसी के साथ अफेयर चल रहा था। हमें जब मामले की जानकारी हुई तो बेटे ने ईमेल से उसे तलाक का नोटिस भेजा। जिसके बाद बहू ने तलाक देने से इनकार करते हुए उससे 3 करोड़ रुपए की माँग की। पैसे न देने पर उसने मुझे बदनाम करने का प्रयास किया है।”

राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी (NCP) की विधान परिषद सदस्य विद्या चव्हाण के खिलाफ विले पार्ले पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। विद्या और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ बहू को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है। चव्हाण के अलावा उनके पति अभिजीत, उनके बेटे अजित (पीड़िता के पति), आनंद (पीड़िता के देवर) और शीतल (आनंद की पत्नी) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पुलिस के मुताबिक, पीड़िता की शिकायत पर एनसीपी नेता विद्या चव्हाण और उनके परिवार पर बहू के उत्पीड़न के लिए धारा 498A, 354, 323, 504, 506 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उनकी बहू ने 16 जनवरी को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में विद्या ने अपनी बहू के खिलाफ कई अफेयर का आरोप लगाया है।

इस मामले में विद्या चव्हाण ने कहा, “मेरी बहू का किसी के साथ अफेयर चल रहा था। हमें जब मामले की जानकारी हुई तो बेटे ने ईमेल से उसे तलाक का नोटिस भेजा। जिसके बाद बहू ने तलाक देने से इनकार करते हुए उससे 3 करोड़ रुपए की माँग की। पैसे न देने पर उसने मुझे बदनाम करने का प्रयास किया है।”

वहीं एक अधिकारी ने पीड़िता के हवाले से बताया कि उसका देवर उसे गलत इशारे किया करता था। पीड़िता ने देवरानी पर भी मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही पीड़ित बहू का कहना है, “जब मुझे दूसरी बार लड़की हुई तो मेरे परिवार वालों ने मुझे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। मेरे परिवार वाले मुझसे लड़के की चाह रखते हैं।” साथ ही बहू ने विद्या के घर पर रखे गए अपने कीमती सामानों को लौटाए जाने की माँग रखी है। उनका दावा है कि कई बार कहने के बावजूद एनसीपी नेता के घरवालों ने उनके कीमती सामान नहीं लौटाए।

विद्या चव्हाण ने दावा किया कि उनकी बहू उनके बेटे को धोखा दे रही थी, उसके कई अफेयर थे। विद्या ने कहा, “मेरा बेटा, जो पेशे से इंजीनियर है, ने करीब 10 साल पहले शादी की थी। अभी उसकी सात साल की बेटी है और हम उसकी देखभाल कर रहे हैं। पिछले साल वह मेरे बेटे के साथ डेनमार्क जाने वाली थी। एक दिन, उसके व्हाट्सएप ने काम करना बंद कर दिया और मेरे बेटे ने मरम्मत के लिए उसका मोबाइल फोन ले लिया। फोन ठीक होने पर जब उसने मैसेज चेक किया तो पाया कि उसके 4 पुरुषों के साथ अफेयर थे। 7 दिसंबर को मेरे बेटे ने मुझे सब कुछ बताया और कहा कि उसने उसके साथ धोखा किया है। इसके बाद उसने अपनी पत्नी और बेटी के साथ डेनमार्क जाने की अपनी योजना को कैंसिल कर दिया।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,052FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe