Monday, July 26, 2021
Homeराजनीतिबीजेपी वर्कर की पत्नी से रेप और नंदीग्राम में ममता बनर्जी कर रहीं 'महिला...

बीजेपी वर्कर की पत्नी से रेप और नंदीग्राम में ममता बनर्जी कर रहीं ‘महिला सम्मान’ की बात, BJP ऑफिस पर भी हमला

"यहाँ पहुँचने के बाद, मुझे एक दुखद समाचार मिला। ममता बनर्जी जिस स्थान पर रह रही हैं, उसके 5 किलोमीटर के दायरे में एक महिला के साथ बलात्कार किया गया। यदि किसी महिला के साथ उस समय बलात्कार किया जा सकता है जब वह क्षेत्र में मौजूद हों, तो महिलाएँ कैसे सकुशल और सुरक्षित रह सकती हैं?"

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक सरगर्मी के बीच एक बार फिर से हमले की खबर सामने आ रही है। राज्य के जलपाईगुड़ी क्षेत्र में बीजेपी कार्यालय पर हमला किया गया। इस दौरान तोड़-फोड़ के साथ ही ऑफिस में मौजूद लोगों पर भी हमला किया गया। इसके अलावा गाड़ियाँ भी तोड़ दी गई। वहीं नंदीग्राम में एक भाजपा कार्यकर्ता की पत्नी के साथ रेप किया गया। वह नहर में बेसुध पड़ी मिलीं। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हमले और रेप का आरोप तृणमूल कॉन्ग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लगाया है।

इधर पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम के सोना चूरा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “मैं किसी अन्य विधानसभा क्षेत्र से भी चुनाव लड़ सकती थी लेकिन मैंने नंदीग्राम को चुना। मैंने ऐसा यहाँ की माताओं और बहनों के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए किया। नंदीग्राम के आंदोलन को सलामी देने के लिए मैंने सिंगुर की जगह इसे चुना।” उन्होंने कहा, “याद रखिए, अगर मैं एक बार नंदीग्राम में आ गई तो जाऊँगी नहीं। नंदीग्राम मेरी जगह है, मैं यहाँ रहूँगी।”

बता दें कि ममता बनर्जी ने जिस दिन महिलाओं के सम्मान की बात कही है, उसी दिन नंदीग्राम में एक बीजेपी कार्यकर्ती की पत्नी से रेप की खबर सामने आई है। हालाँकि, ममता बनर्जी ने इस पर कोई प्रतिक्रिया देना जरूरी नहीं समझा।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम ब्लॉक नंबर 2 के टेंटुल बारी इलाके में एक भाजपा कार्यकर्ता की पत्नी के साथ बलात्कार के बाद उन्हें नहर में फेंकने का मामला प्रकाश में आया है। घटना सोमवार (मार्च 29, 2021) की है। कथित तौर पर भाजपा नेता कल पूरे दिन शुभेंदु अधिकारी के साथ कार्यक्रमों में व्यस्त थे, तभी उनकी पत्नी के साथ दुष्कर्म को अंजाम दिया गया।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, पीड़िता के पति इलाके में भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता हैं। सोमवार को जब वह शुभेंदु अधिकारी के कार्यक्रम निपटाकर घर लौटे तो उन्हें अपनी पत्नी आसपास नहीं दिखीं। जब उन्होंने छानबीन की तो घर के पास की नहर में वह बेसुध अवस्था में पड़ी थीं। उनकी साड़ी से उनके हाथ, पाँव, मुँह बँधे हुए थे। बड़ी मुश्किल से आसपास के लोगों की मदद से उन्हें नहर से निकाला गया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “यहाँ पहुँचने के बाद, मुझे एक दुखद समाचार मिला। ममता बनर्जी जिस स्थान पर रह रही हैं, उसके 5 किलोमीटर के दायरे में एक महिला के साथ बलात्कार किया गया। यदि किसी महिला के साथ उस समय बलात्कार किया जा सकता है जब वह क्षेत्र में मौजूद हों, तो महिलाएँ कैसे सकुशल और सुरक्षित रह सकती हैं?”

पश्चिम बंगाल में मंगलवार (मार्च 30, 3021) को दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार का अंतिम दिन है। राज्य की हॉट सीट बने नंदीग्राम विधानसभा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम हैं। ममता बनर्जी जहाँ व्हीलचेयर पर बैठकर पदयात्रा पर निकली हैं। वहीं, शाह भी एक रोड शो में हिस्सा ले रहे हैं। नंदीग्राम से भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी भी उनके साथ हैं। दूसरे चरण के लिए मतदान एक अप्रैल को शाम पाँच बजे खत्म होगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूपी के बेस्ट सीएम उम्मीदवार हैं योगी आदित्यनाथ, प्रियंका गाँधी सबसे फिसड्डी, 62% ने कहा ब्राह्मण भाजपा के साथ: सर्वे

इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताया गया है, जबकि कॉन्ग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी सबसे निचले पायदान पर रहीं।

असम को पसंद आया विकास का रास्ता, आंदोलन, आतंकवाद और हथियार को छोड़ आगे बढ़ा राज्य: गृहमंत्री अमित शाह

असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,226FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe