Sunday, August 1, 2021
Homeराजनीतिराहुल गाँधी ने कहा 'चौकीदार चोर है' ग्रामीण महिलाओं ने लगाए 'मोदी जिंदाबाद' के...

राहुल गाँधी ने कहा ‘चौकीदार चोर है’ ग्रामीण महिलाओं ने लगाए ‘मोदी जिंदाबाद’ के नारे

सभा कवर कर रहे मीडियाकर्मी लपक कर महिलाओं तक पहुँचे और उनसे राहुल गाँधी की सभा में यह नारे लगाने का कारण पूछा। उन्होंने जवाब दिया कि प्रधानमंत्री की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं में उन्हें शौचालय, गैस कनेक्शन, बिजली, पक्का मकान इत्यादि मिले हैं, इसलिए वह मोदी समर्थक हैं।

राहुल गाँधी के लिए झारखण्ड में अत्यंत असहज स्थिति पैदा हो गई जब उनके “चौकीदार चोर है” के जवाब में सभा में मौजूद महिलाओं ने “मोदी जिंदाबाद” के नारे लगाने शुरू कर दिए। मौके पर मौजूद पत्रकारों के पूछने पर महिलाओं ने बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन इसलिए कर रहीं हैं क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें शौचालय, गैस कनेक्शन, बिजली आदि दिए।

कॉन्ग्रेस के प्रत्याशी की थी सभा, महिलाओं ने पूछा, ‘ये बात नोट किए हो न?’

मामला झारखण्ड के सिमडेगा का है। वहाँ कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पार्टी के एक प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को  संबोधित करने पहुँचे थे। उनका भाषण खत्म होने के बाद जब मंच से ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगने शुरू हुए, तो जनसभा की अग्रिम पंक्ति में बैठी महिलाएँ “मोदी जिंदाबाद” के नारे लगाने लगीं

पहले तो वहाँ उपस्थित पार्टी कार्यकर्ता सकते में आ गए। इस बीच सभा कवर कर रहे मीडियाकर्मी लपक कर महिलाओं तक पहुँचे और उनसे राहुल गाँधी की सभा में यह नारे लगाने का कारण पूछा। उन्होंने जवाब दिया कि प्रधानमंत्री की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं में उन्हें शौचालय, गैस कनेक्शन, बिजली, पक्का मकान इत्यादि मिले हैं, इसलिए वह मोदी समर्थक हैं। महिलाओं का उत्साह इस कदर था कि वह केवल पत्रकारों को यह बयान देकर ही नहीं रुकीं, बल्कि यह पूछा भी कि उनकी नारेबाजी को नोट किया गया है या नहीं।

जनकल्याणकारी योजनाएँ बनाम राफ़ेल आरोप

भाजपा जहाँ अपनी जनकल्याणकारी योजनाओं के बलबूते पुनर्निर्वाचन की ताल ठोंक रही है, वहीं कॉन्ग्रेस ने राफेल में हुए तथाकथित ‘घोटाले’ को अपना मुख्य मुद्दा बना रखा है। कॉन्ग्रेस अध्यक्ष लगातार देश भर में “चौकीदार चोर है” के नारे लगा और लगवा रहे हैं, वहीं उनके इस नारे के प्रत्युत्तर में मोदी ने “मैं भी चौकीदार” अभियान प्रारंभ किया। इसके अंतर्गत उन्होंने अपने नाम के आगे ट्विटर पर ‘चौकीदार’ जोड़ लिया और अन्य लोगों से भी ऐसा करने की अपील की। उनके अभियान से जुड़ कर आज ट्विटर पर करोड़ों लोगों ने अपने नाम में ‘चौकीदार’ जोड़ लिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,328FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe