Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाज'उल्टा लटका देते हैं मिर्ची का छौंका': कठुआ में CM योगी ने बताया UP...

‘उल्टा लटका देते हैं मिर्ची का छौंका’: कठुआ में CM योगी ने बताया UP में कैसे खत्म की गुंडागर्दी, बोले- अब पटाखा फूटने पर भी सफाई देने लगता है पाकिस्तान

बदलाव की बात करते हुए सीएम ने कहा, "इससे पहले लोग अपने आपको हिन्दू कहने में भी संकोच करते थे। अयोध्या का नाम लेने में तो लोग डरते थे। आज लोग अयोध्या जाएँ तो उन्हें लगेगा कि ये त्रेता युग का अयोध्या उतर आया है।" उन्होंने कॉन्ग्रेस पार्टी पर भगवान राम और कृष्ण के अस्तित्व पर सवाल उठाने और बार-बार हिन्दू आस्था को कुचलने का आरोप लगाया।

लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के स्टार प्रचारक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू के कठुआ में एक जनसभा को सम्बोधित किया। बुधवार (10 अप्रैल 2024) को सम्बोधित की गई इस जनसभा में उत्तर प्रदेश से गुंडागर्दी खत्म कर देने की बात कही। सीएम योगी ने आर्टिकल 370 को खत्म करना पीएम नरेंद्र मोदी की गारंटी का सबूत बताया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कॉन्ग्रेसियों को ‘एक्सीडेंटल हिन्दू’ कहते हुए उन पर कश्मीर को लावारिस छोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह द्वारा किए गए जनकल्याणकारी कार्यों की भी चर्चा की। बताते चलें कि भाजपा ने जम्मू लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

‘सच्चे दरबार की जय’, ‘बर्फानी बाबा की जय’, ‘माता त्रिपुरसुंदरी की जय’ और ‘वन्दे मातरम’ से योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण की शुरुआत की। सभा में मौजूद लोगों ने ‘जय श्रीराम’ के उद्घोष से योगी का अभिवादन किया। कानून व्यवस्था के मामले में उत्तर प्रदेश को नजीर बताते हुए उन्होंने कहा, “आज कोई उत्तर प्रदेश में गुंडागर्दी करता है तो हम उसे उल्टा लटका देते हैं। अगर कोई नहीं समझता है तो उसे नीचे से मिर्ची का छौंक लगा देते हैं।”

योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान श्यामा प्रसाद मुखर्जी और जनरल जोरावर सिंह को भी याद किया। उन्होंने धारा 370 को कश्मीर का दुर्भाग्य बताते हुए सीएम योगी ने इसे भारत के विकास में बाधक बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि धारा 370 कश्मीर में आतंकवाद की जड़ थी, जिसे पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने मिलकर खत्म कर दिया है।

भारत के विभाजन को योगी आदित्यनाथ ने कॉन्ग्रेस की सत्ता की भूख बताया। भाजपा के कार्य को उन्होंने राष्ट्रधर्म बताया। इसके साथ ही भारत की एकता और अखंडता को सर्वोपरि बताया। पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए सीएम योगी ने कहा कि वह दुनिया भर में भीख का कटोरा लेकर घूम रहा है। भाजपा सरकार में सीमाओं को सुरक्षित बताते हुए सीएम योगी ने कहा कि अब घुसपैठ करने की हिम्मत किसी की नहीं है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, “अब कहीं पटाखा भी फूट जाता है तो पाकिस्तान सफाई देने लगता है कि इसमें मेरा हाथ नहीं है, क्योंकि उसे मालूम है कि अगर कुछ हो गया तो उसे लेने के देने पड़ेंगे।” योगी का दावा है कि नक्सलवाद नाम की समस्या का भी समाधान हो चुका है। कॉन्ग्रेस के लोगों को योगी आदित्यनाथ ने एक्सीडेंटल हिन्दू बताया।

बदलाव की बात करते हुए सीएम ने कहा, “इससे पहले लोग अपने आपको हिन्दू कहने में भी संकोच करते थे। अयोध्या का नाम लेने में तो लोग डरते थे। आज लोग अयोध्या जाएँ तो उन्हें लगेगा कि ये त्रेता युग का अयोध्या उतर आया है।” उन्होंने कॉन्ग्रेस पार्टी पर भगवान राम और कृष्ण के अस्तित्व पर सवाल उठाने और बार-बार हिन्दू आस्था को कुचलने का आरोप लगाया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -