Saturday, July 13, 2024
Homeराजनीति'₹844 करोड़ की माफिया संपत्ति जब्त, 1.2 लाख लाउडस्पीकर हटाए गए, 1400 नई परियोजनाएँ':...

‘₹844 करोड़ की माफिया संपत्ति जब्त, 1.2 लाख लाउडस्पीकर हटाए गए, 1400 नई परियोजनाएँ’: ‘योगी 2.0’ ने रखा 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड

सीएम योगी ने आगे कहा कि धार्मिक स्थलों से अनावश्यक लाउडस्पीकर हटाए गए हैं। यह बिना किसी विवाद के हुआ है। 1.2 लाख से अधिक माइक हटाए गए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर प्रेस कॉन्फ्रेस कर सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा। इस मौके पर उन्होंने एक बुकलेट का विमोचन किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन जनता की सेवा, सुरक्षा और सुशासन को समर्पित रहे हैं। यही कारण है कि पहले विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत, फिर विधान परिषद चुनाव में जीत और अभी हाल ही में आजमगढ़ और रामपुर में हुए लोकसभा उपचुनाव में भाजपा की जीत सरकार पर जनविश्वास का प्रतीक है।

सीएम ने कहा कि उन्होंने जनता से जो भी वादे किए हैं वो पूरे किए। अब वह प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर की बनाने के लिए काम कर रहे हैं। जिससे कि उत्तर प्रदेश देश का ग्रोथ इंजन बन सके। प्रदेश को देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए काम कर रहे हैं। प्रदेश में पेशेवर अपराधियों व माफियाओं की 844 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त हुई है। उन्होंने कहा कि 2017 के बाद से अब तक करीब 2925 करोड़ रुपए से अधिक की अवैध संपत्ति जब्त की गई है। यह सरकार की अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति का परिणाम है।

उन्होंने कहा कि पिछले पाँच साल में प्रदेश में कानून का राज स्थापित हुआ है। पहले प्रदेश दंगा और अराजकता के लिए जाना जाता था, पर भाजपा सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ है। पिछले पाँच साल में प्रदेश की जीडीपी दोगुना हुई है साथ ही प्रति व्यक्ति आय भी दोगुना के करीब हुई है। 2017 के पहले प्रदेश का बजट करीब तीन लाख करोड़ था जो कि अब 6 लाख 15 हजार करोड़ हो चुका है। बजट में सरकार के 97 संकल्पों को लागू किया गया है।

सीएम योगी ने आगे कहा कि धार्मिक स्थलों से अनावश्यक लाउडस्पीकर हटाए गए हैं। यह बिना किसी विवाद के हुआ है। 1.2 लाख से अधिक माइक हटाए गए। किसी भी धार्मिक त्योहार में सड़कों पर कोई आयोजन नहीं हुआ। प्रदेश में पहली बार निवेश का माहौल बना है। प्रदेश में 80 हजार करोड़ रुपए की करीब 1400 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। प्रदेश में डाटा सेंटर हब बन रहा है। प्रदेश में नई डाटा सेंटर नीति लागू की। सूबे में चार डाटा सेंटर स्थापित किए जा रहे हैं।

प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों का भी ध्यान रखा और ई-पेंशन सेवा शुरू की। बता दें कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने 25 मार्च, 2022 को शपथ ली थी। रविवार (3 जुलाई 2022) को सरकार का 100 दिन का कार्यकाल पूरा हो गया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में NDA की बड़ी जीत, सभी 9 उम्मीदवार जीते: INDI गठबंधन कर रहा 2 से संतोष, 1 सीट पर करारी...

INDI गठबंधन की तरफ से कॉन्ग्रेस, शिवसेना UBT और PWP पार्टी ने अपना एक-एक उमीदवार उतारा था। इनमें से PWP उम्मीदवार जयंत पाटील को हार झेलनी पड़ी।

नेपाल में गिरी चीन समर्थक प्रचंड सरकार, विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए माओवादी: सहयोगी ओली ने हाथ खींचकर दिया तगड़ा झटका

नेपाल संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुए मतदान में प्रचंड मात्र 63 वोट जुटा पाए। जिसके बाद सरकार गिर गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -