Monday, June 17, 2024
Homeविविध विषयअन्यभू माफिया आजम खान मुसिबत में: लग्जरी 'हमसफर' रिजॉर्ट पर बुलडोजर, मुलायम सिंह ने...

भू माफिया आजम खान मुसिबत में: लग्जरी ‘हमसफर’ रिजॉर्ट पर बुलडोजर, मुलायम सिंह ने किया था लोकार्पण

इस लग्जरी हमसफर रिजॉर्ट का निर्माण समाजवादी पार्टी के शासनकाल में करवाया गया था। करोड़ों की लागत से बने इस रिजॉर्ट का लोकार्पण पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था।

भू माफिया आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही है। जौहर यूनिवर्सिटी के नाम जमीन हड़पने के आरोपों का सामना कर रहे आजम खान के साथ ही अब उनके बेटे और सपा विधायक अब्‍दुल्‍ला आजम खान पर भी जमीन पर कब्‍जा करने का आरोप लगा है। अवैध कब्जों पर चलाए जा रहे मुहिम में रामपुर पुलिस प्रशासन का बुलडोजर उनके लग्जरी रिजार्ट हमसफर पर चला। प्रशासन ने उनके रिजार्ट के अवैध हिस्से को गिरा दिया। इस रिजार्ट के मालिक आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम हैं।

बता दें कि इस लग्जरी हमसफर रिजॉर्ट का निर्माण समाजवादी पार्टी के शासनकाल में करवाया गया था। करोड़ों की लागत से बने इस रिजॉर्ट का लोकार्पण पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था। सिंचाई विभाग का आरोप है कि बरकुसिया नाले की करीब एक हजार वर्ग मीटर जमीन पर अवैध कब्जा करके रिजॉर्ट बनाया गया था। शुक्रवार (अगस्त 16, 2019) को प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए रिजॉर्ट के अवैध हिस्से को जमींदोज कर दिया। सुबह सिंचाई विभाग की टीम पुलिस फोर्स को लेकर मौके पर पहुँची और रिजॉर्ट के दीवार को तोड़ दिया।

प्रशासन ने विरोध की आशंका को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात किया था। इस मामले में सिंचाई विभाग की तरफ से अब्‍दुल्‍ला को नोटिस जारी किया जा चुका है। फिलहाल, इस कार्रवाई के संबंध में आजम खान के परिवार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

गौरतलब है कि आजम खान पर किसानों की जमीन पर अवैध कब्जा करके विश्वविद्यालय बनाने का भी आरोप है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने पिछले तीन महीनों में उनके खिलाफ दर्जनों मामले दायर किए हैं। वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी आजम खान पर कार्रवाई की है। ईडी ने आजम खान पर मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया है। जमीनों पर अवैध कब्जा करने के मामलों के बाद राज्य प्रशासन ने उन्हें भू माफिया घोषित कर दिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -