Friday, June 14, 2024
Homeदेश-समाजबाबा बिरयानी के 6 रेस्टॉरेंट्स सील, कानपुर के पत्थरबाजों को फंडिंग करने वाला मुख्तार...

बाबा बिरयानी के 6 रेस्टॉरेंट्स सील, कानपुर के पत्थरबाजों को फंडिंग करने वाला मुख्तार है मालिक: केमिकल मिलाकर बेचता था बिरयानी, फूड लाइसेंस भी रद्द

बाबा बिरयानी के प्रतिष्ठानों से प्राप्त रिपोर्ट में हानिकारक खाद्य सामग्री मिलाने की बात सामने आई है। जिसके आधार सभी 6 दुकानों के फ़ूड लाइसेंस सस्पेंड किए गए हैं।

कानपुर हिंसा के मामले में गिरफ्तार बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार अहमद पर लगातार शिकंजा कसता ही जा रहा है। कानपुर जिला प्रशासन ने आज सोमवार (27 जून, 2022) को कड़ी कार्रवाई करते हुए बाबा बिरयानी की रेवमोती मॉल, रूपनगर समेत 6 रेस्टॉरेंट्स को सील कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आज मुख्तार पर शिकंजा कसने के लिए प्रशासन की 8 टीमों ने बाबा बिरयानी के एक साथ 8 रेस्टॉरेंट्स पर छापेमारी की। जिसमें से नवीन मार्केट, स्वरूप नगर, रेवमोती मॉल स्थित बाबा बिरयानी समेत 6 रेस्टॉरेंट्स को सील कर दिया गया। वहीं यह बात भी सामने आई है कि नवीन मार्केट स्थित बाबा बिरयानी रेस्टॉरेंट्स जोया के नाम से चल रहा था। साथ ही काकादेव स्थित अली बाबा, परेड स्थित जायका रेस्टॉरेंट्स को भी सील किया गया है।

पूरे मामले में हुई कार्रवाई के बारे में कानपुर के डीएम विशाख जी ने बताया कि 6 रेस्टॉरेंट्स के सैंपल भरे गए थे। जिन्हें जाँच के लिए आगरा भेजा गया था। वहाँ से प्राप्त रिपोर्ट में हानिकारक खाद्य सामग्री मिलाने की बात सामने आई है। जिसके आधार सभी 6 दुकानों के फ़ूड लाइसेंस सस्पेंड किए गए हैं।

वहीं मीडिया रिपोर्ट में एसडीएम सदर अनुराज जैन के हवाले से बताया जा रहा है कि 8 जून, 2022 को 6 प्रतिष्ठानों में छापेमारी कर बिरयानी के फूड सैंपल फूड डिपार्टमेंट ने कलेक्ट किए थे। 24 जून को आगरा लैब से सभी की रिपोर्ट में सामने आया कि बिरयानी में कलर के लिए हानिकारक केमिकल मिलाया जा रहा था। जिसे फूड FSSAI यानी फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने भी बैन कर रखा है। जिसके बाद सीलिंग की कार्रवाई की गई।

गौरतलब है कि कानपुर हिंसा में दंगाइयों को बाबा बिरयानी ने ही बिरयानी और आर्थिक मदद उपलब्ध कराया था। जिसके बाद मुख्तार अहमद को बीते बुधवार को कानपुर हिंसा में संलिप्त होने के मामले में एसआईटी ने गिरफ्तार किया था। फिलहाल मुख्तार जेल में है। कानपुर हिंसा मामले सहित मुख्तार पर 3 एफआईआर दर्ज हैं। वहीं मुख़्तार को गिरफ्तार करने से पहले पुलिस ने कानपुर हिंसा की साजिश रचने वाले मुख्य आरोपित जफर हाशमी को गिरफ्तार किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान पर ‘मत देखो’, इस्लामी कुरीति पर सवाल उठाना ‘आपत्तिजनक’: PK और ‘हमारे बारह’ को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दोहरा रवैया...

राधा व दुर्गा के साथ 'सेक्सी' शब्द जोड़ने वालों और भगवान शिव को बाथरूम में छिपते हुए दिखाने वालों पर सुप्रीम कोर्ट ने क्या कार्रवाई की थी? इस्लामी कुरीति दिखाने पर भड़क गया सर्वोच्च न्यायालय, हिन्दू धर्म के अपमान पर चूँ तक नहीं किया जाता।

‘इंशाअल्लाह, राम मंदिर को गिराना हमारी जिम्मेदारी बन चुकी है’: धमकी के बाद अयोध्या में अलर्ट जारी कर कड़ी की गई सुरक्षा, 2005 में...

"बाबरी मस्जिद की जगह तुम्हारा मंदिर बना हुआ है और वहाँ हमारे 3 साथी शहीद हुए हैं। इंशाअल्लाह, इस मंदिर को गिराना हमारी जिम्मेदारी बन गई है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -