Saturday, July 20, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयट्विटर पर ब्लू टिक के लिए हर महीने देने होंगे कितने रुपए? लेखक ने...

ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए हर महीने देने होंगे कितने रुपए? लेखक ने बकी गाली तो एलन मस्क ने खुद बताया, उधर यूजर्स को लुभाने में लगा Koo

मस्क ने ट्वीट किया कि हमें किसी तरह बिलों का भुगतान करना होगा, ट्विटर पूरी तरह से विज्ञापनदाताओं के भरोसे नहीं रह सकता।

एलन मस्क (Elon Musk) के ट्विटर (Twitter) सँभालने के बाद से ही इसे चलाने के तरीके को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं । सबसे ज्यादा चर्चा ब्लू टिक को लेकर हो रही है, जिसके भुगतान को लेकर तरह तरह की बातें सामने आ रही ह। इससे पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि  Twitter पर ब्लू टिक के लिए मस्क 19.99 डॉलर (1651.45 रुपए) चार्ज करेंगे। हालाँकि, अब एक यूजर को दिए जवाब में उन्होंने ब्लू टिक के लिए कम भुगतान किए जाने का इशारा किया है।

दरअसल, लेखक स्टेफेन किंग (Stephen King) ने पेड ब्लू टिक को लेकर गाली तक दे डाली उन्होंने ट्वीट किया, “टिक के लिए 20 डॉलर प्रति महीने? फ** दैट। बल्कि उनलोगों को मुझे पे करना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो मैं प्लेटफॉर्म छोड़ दूँगा।”

हालाँकि, मस्क ने लेखक के ट्वीट का शालीनता से जवाब दिया और पूछा कि 8 डॉलर के बारे में क्या ख्याल है? मस्क ने ट्वीट किया कि हमें किसी तरह बिलों का भुगतान करना होगा, ट्विटर पूरी तरह से विज्ञापनदाताओं के भरोसे नहीं रह सकता। उन्होंने पूछा कि 8 डॉलर (660.90 रुपए) के बारे में क्या ख्याल है? 

हालाँकि, अभी इस पर ज्यादा जानकारी के लिए हमें इंतजार करना होगा। इससे पहले आई न्यूज़ रिपोर्ट्स में बताया गया था कि कंपनी ब्लू टिक जारी रखने के लिए चार्ज लेगी। इसके लिए पहले से ब्लू टिक होल्डर को ‘ट्विटर ब्लू’ का सब्सक्रिप्शन लेना होगा। इसके लिए उन्हें 90 दिन का समय दिया जाएगा।

ट्विटर द्वारा ब्लू टिक के लिए चार्ज किए जाने की रिपोर्ट के बीच देश में तेजी से उभर रहे सोशल मीडिया साइट Koo ने लोगों से ट्विटर छोड़ स्वदेशी साइट पर आने का आग्रह किया है। कू के सह-संस्थापक और सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण ने स्पष्ट किया कि कू की अपने उपयोगकर्ताओं से सत्यापन के लिए शुल्क लेने की कोई योजना नहीं है।

दरअसल ‘द वर्ज‘ ने सोमवार (31 अक्टूबर, 2022) को एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी, जिसमें कहा गया था कि ट्विटर के मालिक एलन मस्क प्लेटफॉर्म के ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान को एक अधिक महँगी सुविधा में बदलना चाहते हैं। चर्चा थी कि ट्विटर नए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए प्रति माह $ 19.99 (1600 रुपये) चार्ज करने की योजना बना रहा है। कंपनी प्रभावी रूप से एक कार्यक्रम को लागू कर रही है, जहाँ उपयोगकर्ताओं से सत्यापन के लिए शुल्क लिया जाएगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -