Wednesday, July 17, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयहिन्दुओं पर गोमूत्र और शाकाहार वाला तंज, काली माँ का मजाक... भारत से घृणा...

हिन्दुओं पर गोमूत्र और शाकाहार वाला तंज, काली माँ का मजाक… भारत से घृणा करती है जो पाकिस्तानी एंकर, उसे ICC ने बनाया वर्ल्ड कप का प्रेजेंटर

जैनब ने एक ट्वीट में गाय का मजाक उड़ाया था। उसके ऐसे कई पुराने ट्वीट्स वायरल हो रहे हैं, जिसमें लोग उससे पूछ रहे हैं कि क्या ये वही जैनब है, जो हिंदूफोबिक हुआ करती थी।

आईसीसी ने भारत में होने वाले क्रिकेट विश्वकप के लिए पाकिस्तानी एंकर जैनब अब्बास को प्रेजेंटर बनाया है। जैनब अब्बास ने खुद सोशल मीडिया एक्स पर अपनी तस्वीर के साथ ये खुशखबरी शेयर की है। हालाँकि इस खबर के सामने आते ही जहाँ कुछ ने जैनब अब्बास को बधाई दी, तो वहीं बहुतों ने उसके पुराने हिंदूफोबिक ट्वीट्स के लिए उसे सोशल मीडिया पर घेर लिया। लोगों ने उसके पुराने यूजर नेम के साथ ही उसके हिंदूफोबिक ट्वीट्स भी शेयर करने शुरू कर दिए।

खैर, जैनब के हिंदूफोबिक ट्वीट्स के बारे में तो हम आगे बता ही रहे हैं, लेकिन आपको बता दें कि ये वही जैनब अब्बास है, जिसने पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम को उस समय पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कोच रहे मिकी आर्थर का बेटा तक कह दिया था। हालाँकि इस मामले में बाबर आजम ने उसे बहुत डाँट लगाई थी। देखिए, उसका ट्वीट और बाबर आजम की डाँट वाले ट्वीट का स्क्रीनशॉट…

हिंदूफोबिक टिप्पणियों से भरा रहा है जैनब अब्बास का इतिहास, अब लोग माँग रहे हिसाब

जैनब अब्बास के एक्स हैंडल का पुराना यूजर नेम ZainabLovessrk था। उसने साल 2014 में शाकाहारियों और भारत में तेज गेंदबाजों की कमीं को लेकर हिंदूफोबिक ट्वीट किया था, जिसमें उसने भारतीयों के शाकाहारी होने का भी मजाक उड़ाया था। कुछ ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट हम आपके साथ शेयर भी कर रहे हैं।

जैनब के पुराने ट्वीट का स्क्रीनशॉन देखिए…

जैनब का पुराना ट्वीट वायरल

जैनब ने एक और ट्वीट में गाय का मजाक उड़ाया था। उसके ऐसे कई पुराने ट्वीट्स वायरल हो रहे हैं, जिसमें लोग उससे पूछ रहे हैं कि क्या ये वही जैनब है, जो हिंदूफोबिक हुआ करती थी।

जैनब का आपत्तिजनक ट्वीट

अब लोग जैनब से माँग रहे हिसाब

मयंक नाम के एक्स यूजर ने जैनब से पूछा है कि ये तुम्हीं हो?

यूजर नेम से जुड़े सवाल का जवाब

वैसे, ये सवाल आपके मन में आ रहा होगा कि जैनब की वर्तमान आईडी का यूजर नेम अलग है और हम जिस यूजर नेम का जिक्र कर रहे हैं, वो अलग है।

इसके लिए आपको ट्विटर पर कुछ सर्च करने होंगे। जैसे कि उसके पुराने ट्विटर यूजर नेम @ZainabLovesSRK को सर्च करना होगा, इससे जुड़ा बहुत सारा कंटेंट आपको मिल जाएगा।

साल 2015 में क्रिकेट की दुनिया में रखा कदम

बता दें कि जैनब अब्बास एक स्पोर्ट्स एंकर है। कभी वो सिर्फ मेकअप आर्टिस्ट हुआ करती थी। जैनब अब्बास साल 2015 तक अपने स्टूडियो में मेकअप आर्टिस्ट का काम करती थी। लेकिन साल 2015 में उसने दुनिया न्यूज चैनल के लिए क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान सईद अजमल और इमरान नजीर के साथ टीवी शो किया। इसके बाद से उसकी गाड़ी निकल पड़ी। फिर मेकअप का काम छोड़कर जैनब ने स्पोर्ट्स एंकरिंग शुरू कर दी। उसे उनकी माँ ने भी खूब बढ़ावा दिया।

माँ भी थी एंकर, बाद में इमरान खान की पार्टी से बनी सांसद

जैनब अब्बास की उम्र 35 साल है। जैनब का परिवार काफी प्रभावशाली रहा है। उसकी माँ अंदलीब अब्बास जनवरी 2023 तक पाकिस्तानी सेंट्रल असेंबरी की मेंबर (सांसद) रही हैं। वो पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और अभी जेल में बंद पाकिस्तान के विश्व विजेता क्रिकेट कप्तान इमरान खान की करीबी हैं और उनकी पार्टी पीटीआई के टिकट पर ही सीनेट की सदस्य रही हैं। अंदलीब अब्बास खुद साल 1999 में क्रिकेट वर्ल्ड कप की प्रजेंटर रह चुकी हैं। वहीं, अंदलीब अब्बास के पति और जैनब अब्बास के पिता नासिर अब्बास फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल चुके हैं।

जैनब ने चार साल पहले पाकिस्तान के पूर्व वित्तमंत्री और पाकिस्तानी स्टेट बैंक के पूर्व गवर्नर शाहिद हफीज करदार के बेटे हमजा करदार से शादी की थी। हमजा करदार पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पहले कप्तान अब्दुल हाफीज करदार का पोता है। जैनब का भाई हुसैन अब्बास मिर्जा फिटनेस ट्रेनर है, वो इसी साल फरवरी 2023 में पहली बार पीएसएल की टीम मुल्तान सुल्तान्स के साथ बतौर फिटनेस एक्सपर्ट जुड़ा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गवाहों के हस्ताक्षर नहीं, खुद ही गढ़ दिया नम्बी नारायणन का भी बयान’: CBI की चार्जशीट में खुलासा – केरल पुलिस और IB को...

CBI की चार्जशीट में कहा गया है कि केरल पुलिस और IB अधिकारियों को ये पूरी तरह पता था कि जासूसी के सबूत नहीं हैं, फिर भी गिरफ़्तारी की गई।

मुस्लिम आबादी में विस्फोट से लेकर ‘अल्पसंख्यक मोर्चा’ तक पर भाजपाई मुखर: सुवेंदु बोले- जो हमारे साथ हम उसके साथ, असम के CM ने...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि उनके राज्य में 1951 में 12% मुस्लिम थे जबकि उनकी संख्या अब बढ़ कर 40% हो चुकी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -