Sunday, October 17, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान: 29 महीने की मासूम को रेप के बाद तड़पा-तड़पा कर मारा, छाती और...

पाकिस्तान: 29 महीने की मासूम को रेप के बाद तड़पा-तड़पा कर मारा, छाती और पेट खुला शव मिला

सोशल मीडिया पर #AnotherZainab हैशटैग के साथ बच्ची के लिए इंसाफ माँगा जा रहा है। वॉयस ऑफ पाकिस्तान माइनॉरिटी ने कहा है, "एक और जैनब। एक और बलात्कार। 29 माह की जैनब को चारसद्दा में अपहरण किया गया। अब उसका कटे-फटे शरीर बरामद हुआ है। उसकी छाती और पेट खुले हुए थे। उसका रेप हुआ और फिर बलात्कार।"

पाकिस्तान के पेशावर जिले के चारसद्दा (Charsadda) से 29 महीने की मासूम को अगवा कर बलात्कार और निर्मम हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस को बच्ची का शव पेशावर के जब्बा कोरोना इलाके में मिला। शव देखकर साफ पता चलता है कि उसे मारने से पहले बहुत तड़पाया गया होगा। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ़ केस दर्ज किया है।

पाकिस्तानी मीडिया डॉन के मुताबिक, बच्ची मंगलवार (अक्टूबर 6, 2020) को शेख कल्ले क़िला स्थित अपने घर के बाहर अन्य बच्चों के साथ खेलने के लिए निकली थी। इसके बाद वह लापता हो गई और बुधवार (अक्टूबर 7, 2020) को उसका शव मिला। प्रांग (Prang) और Daudzai (दौडजई) पुलिस ने शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल में भेजा।

चारसद्दा के जिला पुलिस अधिकारी मोहम्मद शोएब खान ने कहा कि पुलिस ने बच्ची की पिता की शिकायत पर अज्ञात अपहरणकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। शव बरामद होने के बाद मामले को पीपीसी (पाकिस्तान पेनल कोड) की धारा 302 में दर्ज किया गया है।

खान ने बताया कि शुरुआती जाँच में उन्हें पता चला है कि बच्ची को मारने से पहले बहुत तड़पाया गया। उन्होंने कहा कि बच्ची के शरीर पर प्रताड़ना के निशान मिले हैं। अब मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद मामले को अलग-अलग धाराओं में दर्ज किया जाएगा।

बच्ची के पिता का कहना है कि उनके पिता की किसी के साथ दुश्मनी नहीं थी। वे रोते हुए कहते हैं, “आज मेरी जैनब थी कल किसी और की जैनब इससे गुजरेगी।” बता दें कि खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने इस मामले को दिल दहलाने वाला बताया। उन्होंने इस पर संज्ञान लेते हुए आईजीपी और अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह फौरन गुनहगार को पकड़े। मुख्यमंत्री ने कहा है कि गुनहगार किसी कीमत पर बच नहीं पाएँगे। परिवार को न्याय दिलवाया जाएगा।

गौरतलब है कि इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर #AnotherZainab हैशटैग के साथ बच्ची के लिए इंसाफ माँगा जा रहा है। वॉयस ऑफ पाकिस्तान माइनॉरिटी अपने ट्विटर पर लिखा है, “एक और जैनब। एक और बलात्कार। 29 माह की जैनब को चारसद्दा में अपहरण किया गया। अब उसका कटे-फटे शरीर बरामद हुआ है। उसकी छाती और पेट खुले हुए थे। उसका रेप हुआ और फिर बलात्कार।”

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के कराची में 7 सितंबर को एक 5 साल की मासूम के रेप और हत्या का मामला सामने आया था। बच्ची का अधजला शव कूड़ेदान से बरामद हुआ था। 4 सितंबर को उसका अपहरण किया गया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बेअदबी करने वालों को यही सज़ा मिलेगी, हम गुरु की फौज और आदि ग्रन्थ ही हमारा कानून’: हथियारबंद निहंगों को दलित की हत्या पर...

हथियारबंद निहंग सिखों ने खुद को गुरू ग्रंथ साहिब की सेना बताया। साथ ही कहा कि गुरु की फौजें किसानों और पुलिस के बीच की दीवार हैं।

सरकारी नौकरी से निकाला गया सैयद अली शाह गिलानी का पोता, J&K में रिसर्च ऑफिसर बन कर बैठा था: आतंकियों के समर्थन का आरोप

अलगाववादी नेता रहे सैयद अली शाह गिलानी के पोते अनीस-उल-इस्लाम को जम्मू कश्मीर में सरकारी नौकरी से निकाल बाहर किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,107FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe