Tuesday, October 19, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपेरिस में चार पुलिसकर्मियों की चाकू घोंपकर हत्या, हमलावर ने हाल ही में अपनाया...

पेरिस में चार पुलिसकर्मियों की चाकू घोंपकर हत्या, हमलावर ने हाल ही में अपनाया था इस्लाम: रिपोर्ट्स

मारे गए लोगों में तीन पुरूष और एक महिला पुलिसकर्मी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक हमलावर 20 वर्षों से पुलिस मुख्यालय में काम कर रहा था। इस दौरान उसके बर्ताव में कभी कोई समस्या दिखाई नहीं दी।

फ्रांस की राजधानी पेरिस में पुलिस मुख्यालय में एक व्यक्ति ने गुरुवार (अक्टूबर 3, 2019) को चार अधिकारियों की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। बता दें कि हमलावर पुलिस मुख्यालय में ही कार्यरत था और बताया जा रहा है कि हमलावर ने हाल ही में इस्लाम धर्म अपनाया था। फ़िलहाल, हमलावर को पुलिस ने गोली मारकर ढेर कर दिया।

यूनियन के अधिकारी यवेस लेफेबव्रे ने कहा कि हमला गुरुवार दोपहर 1 बजे के आसपास नोट्रेडम कैथेड्रल के पास स्थित मुख्यालय में हुआ। घटना के बाद पूरे पुलिस मुख्यालय की घेराबंदी कर दी गई। बीएफएम रिपोर्ट के मुताबिक हमलावर ने 18 महीने पहले ही इस्लाम धर्म अपनाया था। हालाँकि, फिलहाल इस जानकारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

पेरिस के प्रोसीक्यूटर रेमी हेटिज ने बताया कि हमलावर पुलिस खुफिया इकाई के सूचना प्रौद्योगिकी (आइटी) विभाग में कार्यरत था। उन्होंने बताया कि मारे गए लोगों में तीन पुरूष और एक महिला पुलिसकर्मी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक हमलावर 20 वर्षों से पुलिस मुख्यालय में काम कर रहा था। इस दौरान उसके बर्ताव में कभी कोई समस्या दिखाई नहीं दी।

इस हमले के बाद आंतरिक मंत्री कास्टानेर ने ग्रीस और तुर्की की अपनी यात्रा स्थगित कर दी है। पेरिस के परिवहन विभाग ने कहा है कि पुलिस मुख्यालय के निकटतम मेट्रो स्टेशन को सुरक्षा कारणों के चलते बंद कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पेरिस पुलिस मुख्यालय के आसपास की जगह को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। हालाँकि, अब तक हमलावर के उद्देश्यों के बारे में कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है, लेकिन बताया जा रहा है कि उसके और उसके सुपरवाइजर के बीच कथित तौर पर ‘तनाव’ थे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बांग्लादेश का नया नाम जिहादिस्तान, हिन्दुओं के दो गाँव जल गए… बाँसुरी बजा रहीं शेख हसीना’: तस्लीमा नसरीन ने साधा निशाना

तस्लीमा नसरीन ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर कट्टरपंथी इस्लामियों द्वारा किए जा रहे हमले पर प्रधानमंत्री शेख हसीना पर निशाना साधा है।

पीरगंज में 66 हिन्दुओं के घरों को क्षतिग्रस्त किया और 20 को आग के हवाले, खेत-खलिहान भी ख़ाक: बांग्लादेश के मंत्री ने झाड़ा पल्ला

एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से अफवाह फैल गई कि गाँव के एक युवा हिंदू व्यक्ति ने इस्लाम मजहब का अपमान किया है, जिसके बाद वहाँ एकतरफा दंगे शुरू हो गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,820FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe