Monday, June 24, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'कु!#या का बच्चा' - अमेरिकी राष्ट्रपति से पत्रकार ने किया महंगाई पर सवाल, भड़क...

‘कु!#या का बच्चा’ – अमेरिकी राष्ट्रपति से पत्रकार ने किया महंगाई पर सवाल, भड़क गए बायडेन, माइक पर दी गाली

पत्रकार पीटर डूसी का कहना है कि उन्होंने राष्ट्रपति बायडेन से सवाल किया और उसके बाद पीछे शोर आने लगा। उन्होंने राष्ट्रपति ने जो कहा उसे सुना ही नहीं। बाद में अन्य पत्रकारों ने उन्हें बताया कि उन्हें 'सन ऑफ %$' कहा गया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेन की सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद से जगह-जगह आलोचना हो रही है। 24 जनवरी 2022 को एक प्रेस वार्ता में एक पत्रकार ने उनसे महंगाई पर क्या सवाल किया, बायडेन इतना भड़क गए कि उन्होंने उस पत्रकार को सबके सामने गाली दे डाली। अब बायडेन की यह वीडियो जगह-जगह वायरल है। लोगों का सवाल है कि क्या उनको मालूम नहीं था कि माइक चालू है या फिर उन्होंने जानबूझकर पत्रकार को सबके सामने गाली दी।

सामने आई जानकारी के मुताबिक, प्रेस कॉन्फ्रेंस में फॉक्स न्यूज के रिपोर्टर पीटर डूसी ने बायडेन से पूछा था कि देश में लगातार बढ़ रही महंगाई से मिड टर्म इलेक्शन में उनकी पार्टी को कितना नुकसान होगा। इस पर बायडेन ने कहा कि इससे नुकसान नहीं फायदा होगा और इसके बाद उन्होंने पत्रकार को धीरे से ‘Stupid son of bi%$’ यानी ‘कु!#या का बच्चा’ कहा। मगर, माइक ऑन होने के कारण ये चीज वहाँ बैठे सभी लोगों को सुनाई दी, जिसके कारण कमरे से निकलते हुए वहाँ मौजूद पत्रकार चिल्लाने लगे।

राष्ट्रपति की वीडियो वायरल होने के बाद पत्रकार डूसी फॉक्स न्यूज पर ही अपने अन्य साथी पत्रकारों से बात करते दिखे। उन्होंने बताया कि उन्होंने तो सवाल किया था लेकिन बाद शोर के कारण जो भी राष्ट्रपति ने कहा वो उन्हें सुनाई नहीं दिया। जब वह बाहर आए तब जाकर उन्हें किसी अन्य पत्रकार ने बताया, “तुमने सुना क्या उन्होंने तुम्हें सन ऑफ ^%% कहा।”

उल्लेखनीय है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकार के साथ हुई इस अभद्रता पर अभी व्हाइट हाउस से कुछ नहीं कहा गया है। बस अंदाजे लग रहे हैं कि शायद राष्ट्रपति बायडेन को मालूम नहीं था कि माइक ऑन है इसलिए उन्होंने धीमी आवाज में इसे कहा था। बता दें कि पत्रकारों से नाराज होना बायडेन के लिए कोई नई बात नहीं है। पिछले हफ्ते की ही बात है जब फॉक्स न्यूज की एक महिला पत्रकार ने यूक्रेन मामले पर उनसे सवाल किया था। पत्रकार ने पूछा था कि वह रूस के राष्ट्रपति के पहले कदम उठाने का इंतजार क्यों कर रहे हैं। इस पर बायडेन ने गुस्सा निकालते हुए कहा था कि ये बेहद बेवकूफों वाला सवाल है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तू क्यों नहीं करता पत्रकारिता?’: नाना पाटेकर ने की ऐसी खिंचाई कि आह-ओह करने लगे राजदीप सरदेसाई, अभिनेता ने पूछा – तुझे सिर्फ बुरा...

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 'The Lallantop' ने वाकई में पत्रकारिता के नियम को निभाया है, जिस पर नाना पाटेकर पूछ बैठे कि तू क्यों नहीं इसको फॉलो करता है?

13 लोग ऐसे भी जो घर में सोने आए, लेकिन फिर कभी जगे नहीं: तमिलनाडु में जहरीली शराब से अब तक 56 मौतें, चुप्पी...

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को तमिलनाडु में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में एक पत्र लिखा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -