Thursday, July 18, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयभारत विरोधी नारे लगा रहे लोगों से सियोल में अकेले भिड़ गईं BJP नेता...

भारत विरोधी नारे लगा रहे लोगों से सियोल में अकेले भिड़ गईं BJP नेता शाजिया इल्मी

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर चीन और पाकिस्तान को छोड़कर पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी नजर आ रही है, लेकिन यह बात पाकिस्तान समर्थकों के गले नहीं उतर रही है। यही कारण है कि दुनिया के विभिन्न हिस्सों में छिट-पुट विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

भाजपा नेता शाजिया इल्मी सोशल मीडिया पर एक वीडियो को लेकर सबकी तारीफें बटोर रही हैं। दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में कुछ पाकिस्तानी नागरिक भारत विरोधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे लगा रहे थे। इस दौरान वहाँ से गुजर रही बीजेपी नेता शाजिया इल्मी और आरएसएस के कुछ लोगों ने उन्हें समझाने की कोशिश की।

वीडियो में आप देख सकते है कि शाजिया इल्मी नारे लगा रहे लोगों से कहती हैं कि वे भारत से हैं। फिर भी जब वे लोग नहीं शांत होते तो शाजिया इल्मी अकेले ही इंडिया जिंदाबाद के नारे लगाने लगती हैं और वहाँ से आगे बढ़ जाती हैं।

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर चीन और पाकिस्तान को छोड़कर पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी नजर आ रही है, लेकिन यह बात पाकिस्तान समर्थकों के गले नहीं उतर रही है। यही कारण है कि दुनिया के विभिन्न हिस्सों में छिट-पुट विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

दक्षिण कोरिया के सिओल में भी ऐसा ही दृश्य सामने आया, लेकिन वहाँ बड़ी संख्या में मौजूद प्रदर्शनकारियों के बीच पहुँचकर भाजपा नेता शाजिया इल्मी ने हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। प्रदर्शनकारी मोदी विरोधी और भारत विरोधी नारेबाजी भी कर रहे थे। उसी समय शाजिया इल्मी और उनके साथ वहाँ गए आरएसएस के लोग भी गुजर रहे थे।

शाजिया इल्मी को भारत विरोधी नारों से आपत्ति हुई तो वह प्रदर्शनकारियों के बीच पहुँच गईं और उन्हें समझाने की कोशिश की। जब प्रदर्शनकारी नहीं माने, तो वे भी इंडिया जिंदाबाद के नारे लगाने लगीं।

ऐसी ही एक घटना लंदन में देखने को मिली जब 15 अगस्त, 2019 को लंदन में रहने वाले भारतीय स्वतंत्रता दिवस मना रहे थे। इस दौरान कुछ पाकिस्तानी और पाकस्तानी मूल के ब्रिटिश ने उनके ऊपर हमला कर दिया। दरअसल, लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने भारतीय मूल के लोग शांति से स्वतंत्रता दिवस मना रहे थे, तभी लगभग 1000 की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने उन पर हमला कर दिया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -