Saturday, July 13, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयब्राजील से आए 6 दर्शकों ने मस्जिद जाने के बाद अपनाया इस्लाम, FIFA वर्ल्ड...

ब्राजील से आए 6 दर्शकों ने मस्जिद जाने के बाद अपनाया इस्लाम, FIFA वर्ल्ड कप के बहाने क़तर में खूब चल रहा जिहाद: जाकिर नाइक भी मोर्चे पर

इससे पहले माजिद ने मंगलवार (22 नवंबर, 2022) को ट्वीट कर दावा किया था कि कतर में वर्ल्ड कप देखने आए लोगों में से 500 लोगों ने इस्लाम में धर्म-परिवर्तन किया।

कतर में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) के बीच एक ब्राजील परिवार (Brazilian Family) के धर्मांतरण की खबर सामने आई है। ‘द गार्जियन के सहयोगी’ माजिद फ्रीमैन ने बुधवार (23 नवंबर, 2022) को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। सोशल मीडिया पर भी इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि इस्लाम (Islam) कबूल करने से पहले ब्राजील के परिवार के 6 सदस्य मस्जिद गए थे। इसमें तीन लड़कियाँ, 1 लड़का और उनके माता-पिता हैं।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक मौलवी इन लोगों को इस्लाम कबूल करवाने के बाद उनसे पूछ रहा है कि अब आपको कैसा लग रहा है। इस दौरान परिवार के सदस्य पहले कुछ भी बोलने से बचते नजर आए, लेकिन मौलवी के बार-बार पूछने पर एक महिला ने कहा कि य​ह काफी ‘टचिंग’ (दिल को छू लेने वाला) है। तभी पीछे से आवाज आती है – वेरी नाइस (बहुत अच्छा)। इसके बाद परिवार के बच्चों से पूछा जाता है कि क्या आपको इस्लाम कबूल करने के लिए किसी ने फोर्स किया, तो वे ‘ना’ में अपना सिर हिला देते हैं।

इससे पहले माजिद ने मंगलवार (22 नवंबर, 2022) को ट्वीट कर दावा किया था कि कतर में वर्ल्ड कप देखने आए लोगों में से 500 लोगों ने इस्लाम में धर्म-परिवर्तन किया। अपने ट्वीट में उसने कहा था, “अल्लाहु अकबर! हमने सुना है कि कतर में हाल में 500 लोगों ने इस्लाम कबूल कर लिया।” फ्रीमैन ने मेक्सिकन व्यक्ति की वीडियो भी शेयर किया और दावा किया कि वो इस्लाम कबूल रहा है। उसने लिखा, “दुनिया भर के हजारों फैन यहाँ हैं। उन्हें भी इस्लाम की खूबसूरती देखने का मौका मिले और अल्लाह उन्हें दिशा दिखाए।”

बता दें कि भारत में मनी लॉन्ड्रिंग, आतंकवाद को बढ़ावा देने, अवैध धर्मांतरण सहित कई मामलों का वांछित भगोड़ा जाकिर नाइक भी FIFA वर्ल्ड कप के बीच कतर पहुँचा। जाकिर नाइक को कतर में इस्लाम का प्रचार करने वाले भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -