Tuesday, June 18, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयRRR के 'नाटू-नाटू' पर झूमा कोरियाई दूतावास: राजदूत से लेकर कर्मचारी सब नाचे, Video...

RRR के ‘नाटू-नाटू’ पर झूमा कोरियाई दूतावास: राजदूत से लेकर कर्मचारी सब नाचे, Video ने मोहा PM मोदी का भी मन

राम चरण और जूनियर NTR की इस फिल्म ने बेस्ट एक्शन फिल्म, बेस्ट इंटरनेशनल फीचर, बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग और बेस्ट स्टंट कैटेगरी में ट्रॉफीज अपने नाम की है। इस अवॉर्ड को लेने के लिए राम चरण ने नंगे पैर अमेरिका की यात्रा की थी।

भारत में कोरिया की दूतावास ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें राजदूत RRR फिल्म के प्रसिद्ध गाने ‘नाटू… नाटू…’ पर डांस करते नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (26 फरवरी 2023) को इसे रिट्वीट करके तारीफ की। पीएम ने कहा, ‘ऊर्जा से भरपूर टीम का अद्भुत प्रयास’।

कोरियाई दूतावास द्वारा शेयर किए गए 53 सेकेंड के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर लोग काफी पसंद कर रहे हैं। कोरियन एंबेसी ने शनिवार (25 फरवरी 2023) की रात इस वीडियो को ट्वीट किया था। इसके बाद यह वायरल हो गया है।

कोरियाई दूतावास ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “क्या आप नाटू को जानते हैं? हम कोरियाई दूतावास में ‘नाटू… नाटू…’ का डांस करते हुए खुशी महसूस कर रहे हैं। आप भी देखिए भारत में कोरियाई दूतावास चांग जे बोक ने अपनी पूरी टीम के साथ इस गाने पर कैसा डांस किया है।”

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद यूजर्स इसकी काफी तारीफ तक कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, “कोरियन एंबेसी को सलाम, ये काफी शानदार है। आप सभी ने एक-एक स्टेप्स बहुत बारीकी से किया है।” एक यूजर ने लिखा, “एस.एस राजामौली एक ग्लोबल आइकन हैं। हमें उन पर गर्व है। भारतीय लोग अपनी संस्कृति का जश्न मना रहे हैं।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “संगीत के जरिए कई संस्कृतियों को साथ लाते हुए देखना अद्भुत है। मुझे याद है जब एक प्राइवेट कंपनी ने ऐसा कार्यक्रम आयोजित किया था। वहाँ के लोगों ने गंगनम स्टाइल पर डांस किया था। कोरिया आपने रॉक कर दिया।”

बता दें कि ऑस्कर 2023 के फाइनल नॉमिनेशन में भारतीय फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग की कैटेगरी में नामांकित किया गया था। एसएस राजामौली की बहुचर्चित फिल्म RRR के इस गाने को एमएम कीरवानी ने कंपोज किया है।

कुछ समय पहले इस गाने ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में बेस्ट सॉन्ग कैटेगरी का अवॉर्ड जीता था। क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड में RRR ने बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म और नाटू-नाटू गाने ने बेस्ट सॉन्ग का अवॉर्ड जीता था। 24 फरवरी 2023 की रात हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन फिल्म अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया था। इसमें RRR ने कुल 4 कैटेगरी में अवॉर्ड जीते हैं।

राम चरण और जूनियर NTR की इस फिल्म ने बेस्ट एक्शन फिल्म, बेस्ट इंटरनेशनल फीचर, बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग और बेस्ट स्टंट कैटेगरी में ट्रॉफीज अपने नाम की है। इस अवॉर्ड को लेने के लिए राम चरण ने नंगे पैर अमेरिका की यात्रा की थी।

इसके अलावा, RRR को मानद एचसीए स्पॉटलाइट अवार्ड भी मिला है। इस तरह इस फिल्म ने कुल 5 ट्राफी जीती हैं। राजामौली ने सर्वश्रेष्ठ स्टंट के लिए पुरस्कार स्वीकार करते हुए अपने भाषण में कहा, “पूरी फिल्म में असंख्य एक्शन शॉट्स में मुश्किल से 2-3 शॉट ऐसे थे, जहाँ हमने बॉडी डबल्स का इस्तेमाल किया। अभिनेताओं ने हर स्टंट का प्रदर्शन किया। वे अद्भुत लोग हैं। यह पूरी टीम का संयुक्त प्रयास है। मैं अपनी टीम को धन्यवाद देता हूँ।”

राजामौली ने कहा, “इसके लिए पूरी टीम है। हमने इस फिल्म को बनाने के लिए 320 दिनों की कड़ी मेहनत की है, जिनमें से ज्यादातर स्टंट के लिए गए हैं।” उन्होंने कहा कि यह सम्मान सिर्फ उनके लिए ही नहीं, बल्कि भारतीय फिल्म उद्योग के लिए भी बहुत मायने रखता है। राजामौली ने कहा, “उम्मीद है, हमारे पास आगे उड़ान भरने के लिए ये पंख हैं। अंत में मेरे देश के लिए, अद्भुत कहानियों की भूमि, भारत। मेरा भारत महान। जय हिंद।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलितों का गाँव सूना, भगवा झंडा लगाने पर महिला का घर तोड़ा… पूर्व DGP ने दिखाया ममता बनर्जी के भतीजे के क्षेत्र का हाल,...

दलित महिला की दुकान को तोड़ दिया गया, क्योंकि उसके बेटे ने पंचायत चुनाव में भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ा था। पश्चिम बंगाल में भयावह हालात।

खालिस्तानी चरमपंथ के खतरे को किया नजरअंदाज, भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को बिगाड़ने की कोशिश, हिंदुस्तान से नफरत: मोदी सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार में जुटी ABC...

एबीसी न्यूज ने भारत पर एक और हमला किया और मोदी सरकार पर ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले खालिस्तानियों की हत्या की योजना बनाने का आरोप लगाया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -