Saturday, July 2, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपैर की चोट से नहीं लगा डर, पीरिड्स के दर्द ने हरा दिया: फ्रेंच...

पैर की चोट से नहीं लगा डर, पीरिड्स के दर्द ने हरा दिया: फ्रेंच ओपन मैच के बाद बोलीं चीनी खिलाड़ी झेंग- ‘काश मैं लड़का बन पाती’

मासिक धर्म के दौरान पेट का दर्द सामान्य दर्द जैसा नहीं होता... हाल में फ्रेंच ओपन बिड 2022 में चीन की किनवेन झेंग को बेहतर प्रदर्शन के बावजूद इस दर्द के कारण क्वार्टरफाइनल में जगह नहीं मिल पाई।

मासिक धर्म के दौरान पेट में होने वाला दर्द किसी महिला की क्षमता पर कैसे असर डालता है ये हाल में टेनिस टूर्नामेंट- द फ्रेंच ओपन 2022 के महिला सिंगल्स मैच में देखने को मिला। इस मैच में पोलैंड की ईगा स्वियातेक ने चीन की किनवेन झेंग को हराया। मैच में हैरान करने वाली चीज ये थी कि जो झेंग शुरुआती मैच में ईगा पर हावी थीं। वहीं दूसरे और तीसरे मैच में इतनी धीमी पड़ गईं कि उन्हें हार का मुँह देखना पड़ा। बाद में पता चला कि झेंग को मैच में अचानक पीरियड्स के दौरान पेट का दर्द हुआ था और उसके बाद वह उस तरह नहीं खेल पाई जैसे पहले खेल रही थीं। मैच के अंत में उन्होंने अपने दर्द को ये कहकर बयां किया- “काश मैं लड़का होती।”

19 साल की झेंग ने मैच में टॉप टेनिस प्लेयर स्वितेक के खिलाफ शानदार शुरुआत की थी। पहले ही सेट में उन्होंने 6-7 से वो पारी अपने नाम की थी। लेकिन अगले सेट में वो 6-0 और तीसरे सेट में 6-2 के अंतर से हार गईं। मैच के बाद उन्होंने बताया कि पहले खेल के दौरान पैर में भी चोट आई थी लेकिन इस मैच में उन्होंने उस चोट के दर्द को बर्दाश्त कर लिया। मगर पेट का दर्द उनसे नहीं झेला गया और उनका खेल प्रभावित हुआ। पीरियड्स से होने वाले दर्द की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा,

“यह लड़कियों वाली चीज थी। पहला दिन हमेशा बहुत मुश्किल होता है और ऐसे में मुझे मैच खेलना था। मुझे पहले दिन हमेशा बहुत ज्यादा दर्द होता है। मैं अपने बनावट के विरुद्ध नहीं जा सकती। मैं सोचती हूँ कि काश मैं लड़का बन सकती तो मुझे ये सब नहीं झेलना पड़ता। ये बहुत मुश्किल होता है।”

बता दें कि एक ओर जहाँ मासिक धर्म में होने वाले पेट दर्द के कारण चीन की झेंग बेहतर प्रदर्शन के बावजूद हारीं। वहीं पोलैंड की स्वितेक ने लगातार 32 मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। ये रिकॉर्ट जस्टिस हीन के 14 साल पुराने रिकॉर्ड के बराबर है। स्वितेक ने लगातार तीसरे साल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। लेकिन उन्होंने झेंग से खेल के बाद कहा कि झेंग ने मैच के दौरान बेहतरीन टेनिस खेला। उनके शॉट्स हैरान करने वाल थे और टॉप स्पिन शानदार थी। स्वितेक ने झेंग को बधाई दी। वहीं झेंग के चेहरे पर नंबर वन प्लेयर को न हरा पाने की निराशा भी दिखी। वर्ल्ड रैंकिंग में बता दें कि झेंग का नंबर 74 वें पायदान पर आता है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना’: रिटायर्ड जज ने सुनाई खरी-खरी, कहा – यही करना है तो नेता बन जाएँ, जज क्यों...

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने मीडिया में आकर बताया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी पर क्या सोचते हैं।

‘क्या किसी हिन्दू ने शिव जी के नाम पर हत्या की?’: उदयपुर घटना की निंदा करने पर अभिनेत्री को गला काटने की धमकी, कहा...

टीवी अभिनेत्री निहारिका तिवारी ने उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की जघन्य हत्या की निंदा क्या की, उन्हें इस्लामी कट्टरपंथी गला काटने की धमकी दे रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,399FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe