Wednesday, June 19, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'1000% फिट है भाई, उसके मरने की खबर अफवाह': बोला दाऊद इब्राहिम का गुर्गा...

‘1000% फिट है भाई, उसके मरने की खबर अफवाह’: बोला दाऊद इब्राहिम का गुर्गा छोटा शकील, आतंकी को जहर दिए जाने की आई थी खबरें

छोटा शकील ने बताया है, "भाई की मौत की खबर अफवाह हैं। वह 1000 फीसदी फिट हैं।" उसका यह भी कहना है कि दाऊद के मरने की अफवाह समय समय पर गलत इरादे से उड़ाई जाती है। उसका दावा है कि पाकिस्तान में उसकी 'भाई'से मुलाकात हुई है और वह बिल्कुल फिट है।

इस्लामी आतंकी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम जिंदा है। पूरी तरह स्वस्थ है। यह दावा उसके गुर्गे छोटा शकील के हवाले से मीडिया रिपोर्टों में की गई है। दाऊद को जहर दिए जाने के दावे सोशल मीडिया में किए जा रहे हैं।

छोटा शकील ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया है, “भाई की मौत की खबर अफवाह हैं। वह 1000 फीसदी फिट हैं।” छोटा शकील का यह भी कहना है कि दाऊद के मरने की अफवाह समय-समय पर गलत इरादे से उड़ाई जाती है। उसका दावा है कि पाकिस्तान में उसकी ‘भाई’से मुलाकात हुई है और वह बिल्कुल फिट है।

उल्लेखनीय है कि छोटा शकील को दाऊद का बेहद खास गुर्गा माना जाता है। वह उसके ग्लोबल ऑपरेशंस को देखता है। वहीं NEWS18 से बातचीत में भी छोटा शकील ने दाऊद को जहर दिए जाने की खबरों का खंडन किया। उसने कहा है, “दाऊद जीवित और स्वस्थ है। मैं भी यह न्यूज देख कर चकित था। मैं दाऊद से कल कई बार मिला।”

इससे पहले दाऊद के एक रिश्तेदार ने टीवी चैनल रिपब्लिक से बातचीत में कहा था कि दाऊद स्वस्थ है और उसके मरने की खबरें झूठी हैं। हालाँकि, उसने यह नहीं बताया था कि दाऊद इस समय कहाँ है।

गौरतलब है कि 17 दिसम्बर, 2023 की शाम से ही भारत और पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर यह दावे किए गए थे कि दाऊद इब्राहिम को कराची में किसी अज्ञात आदमी ने जहर दे दिया है, जिसके कारण उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सोशल मीडिया पर यह भी दावे किए गए कि उसकी मौत हो चुकी है।

इसके साथ ही यह भी दावे किए गए कि पाकिस्तान में इसी कारण से इन्टरनेट सेवाओं को बाधित कर दिया गया है। पाकितान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री के नाम से दाऊद को श्रद्धांजलि देता हुआ एक ट्वीट भी वायरल किया गया, जो ऑपइंडिया के फैक्ट चेक में फर्जी निकला।

इसी के साथ यह भी खबर वायरल की गई कि दाऊद के समधी और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियाँदाद के परिवार को भी नजरबन्द किया गया है। इन सब खबरों को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं अब तक सामने नहीं आई है।

गौरतलब है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद 1993 में मुंबई से भाग कर दुबई चला गया था। इससे पहले उसने मुंबई में हिन्दुओं से बदला लेने के लिए धमाके करवाए थे। कुछ वर्षों बाद वह पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI के लिए काम करने लगा।

ISI की सुरक्षा में दाऊद कराची के क्लिफ्टन इलाके में रहता है। उसके लिए पाकिस्तान की सेना और ISI मिल कर बड़ा इंतजाम करते हैं। दाऊद के घर पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद और अन्य शहरों में भी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Searched termsदाऊद इब्राहिम, दाऊद इब्राहिम न्यूज, दाऊद इब्राहिम लेटेस्ट न्यूज, दाऊद इब्राहिम कौन है, दाऊद इब्राहिम कब मरा, दाऊद इब्राहिम जहर, दाऊद इब्राहिम जिंदा है, दाऊद इब्राहिम की हालत, दाऊद इब्राहिम कहां है, दाऊद इब्राहिम का परिवार, छोटा शकील, दाऊद इब्राहिम छोटा शकील, मर गया दाऊद इब्राहिम, दाऊद इब्राहिम की कहानी, दाऊद इब्राहिम फैमिली, दाऊद इब्राहिम को जहर किसने दिया, दाऊद इब्राहिम को कैसे जहर दिया, दाऊद इब्राहिम अस्पताल, दाऊद इब्राहिम हेल्थ, dawood ibrahim, dawood ibrahim news, dawood ibrahim news today, dawood ibrahim latest news, dawood ibrahim kaun hai, dawood ibrahim poison, dawood ibrahim age, dawood ibrahim health, dawood ibrahim death, dawood ibrahim hospital, dawood ibrahim chhota shakeel, chhota shakeel, dawood ibrahim pakistan, dawood ibrahim family, dawood ibrahim mar gaya, dawood ibrahim zinda hai, dawood ibrahim ko zahar kisne diya, dawood ibrahim ki halat
ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -