Monday, July 15, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'USA में एक्टर्स से लेकर मेरे रिश्तेदार तक सब आपसे मिलने को बेक़रार, मेरे...

‘USA में एक्टर्स से लेकर मेरे रिश्तेदार तक सब आपसे मिलने को बेक़रार, मेरे पास अब टिकट नहीं’: अमेरिकी राष्ट्रपति ने PM मोदी से माँगा ऑटोग्राफ, बोले – वहाँ आप बहुत लोकप्रिय

"मेरे पास टिकट खत्म हो गए हैं। शायद आपको यह लग रहा होगा कि मैं मजाक कर रहा हूँ, लेकिन आप इस बारे में मेरी टीम से पूछ सकते हैं।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का स्तर किसी से छिपा नहीं है। अब यह बात सुपर पॉवर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडेन ने भी स्वीकार की है। बायडेन ने PM मोदी की लोकप्रियता की चर्चा करते हुए उनसे उनका ऑटोग्राफ तक माँग लिया। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज भी वहाँ मौजूद रहे।

दरअसल, पीएम मोदी जी7 और क्वाड समिट में हिस्सा लेने के लिए जापान दौरे पर हैं। इस दौरे पर उन्होंने दुनिया भर के कई देशों के नेताओं से मुलाकात की है। इसी दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेन और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने PM मोदी की तारीफ की। बाइडेन ने पीएम मोदी से कहा, “आपके कदम बता रहे हैं कि लोकतंत्र बहुत मायने रखता है। आपने मेरे लिए एक नई समस्या पैदा कर दी है। अगले महीने आप वाशिंगटन आने वाले हैं। वहाँ आपके लिए डिनर का आयोजन किया गया है। इसमें देश भर के लोग वहाँ आना चाहते हैं।”

बायडेन ने आगे कहा है, “मेरे पास टिकट खत्म हो गए हैं। शायद आपको यह लग रहा होगा कि मैं मजाक कर रहा हूँ, लेकिन आप इस बारे में मेरी टीम से पूछ सकते हैं। मुझे बहुत सारे लोगों के फोन आ रहे हैं। कई तो ऐसे भी हैं जिनके बारे में मैंने कभी नहीं सुना। फ़िल्म एक्टर्स से लेकर मेरे रिश्तेदार तक सब आपसे मिलना चाहते हैं। आप बहुत लोकप्रिय हैं।”

इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री अल्बनीज ने भी अपनी पीएम मोदी की लोकप्रियता की बात करते हुए कहा है कि सिडनी में प्रधानमंत्री मोदी का जहाँ कार्यक्रम होना है, उस कार्यक्रम स्थल की क्षमता 20 हजार है। यह जगह छोटी पड़ रही है। इसके बाद भी लोग लगातार कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निवेदन कर रहे हैं। इसके बाद जो बायडेन ने पीएम मोदी से कहा, “मुझे आपका ऑटोग्राफ लेना चाहिए।”

बता दें कि इससे पहले शनिवार (20 मई 2023) को PM मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेन का एक वीडियो सामने आया था। इसमें तमाम नेताओं के बीच बायडेन प्रधानमंत्री मोदी को ढूँढकर उनसे गले मिलते दिखाई दिए थे। ये तमाम बातें यह बताती हैं कि PM मोदी का दुनिया भर के नेताओं के साथ कैसा संबंध है। साथ ही यह राजनीतिक और रणनीतिक रूप से भारत की ताकत को भी दर्शाता है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -