Tuesday, June 18, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'शानदार व्यक्ति हैं मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी, भारत के लिए कर रहे बेहतरीन काम':...

‘शानदार व्यक्ति हैं मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी, भारत के लिए कर रहे बेहतरीन काम’: बोले पूर्व US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प – 2024 चुनाव पर फैसला जल्द

डोनाल्ड ट्रंप ने साल 2024 में अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों को लेकर भी टिप्पणी की। ट्रंप ने कहा, "हर कोई यह चाहता है कि मैं चुनाव (राष्ट्रपति चुनाव) लड़ूँ।"

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि पीएम मोदी बेहद शानदार काम कर रहे हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने इस इंटरव्यू में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के साथ मेरे संबंध अच्छे रहे हैं। मोदी और मैं अच्छे दोस्त थे और आज भी हैं। मुझे लगता है कि मोदी बहुत शानदार व्यक्ति हैं और भारत के लिए बेहतरीन काम कर रहे हैं। उनके पास जो जवाबदारी है, वह आसान नहीं है। हम एक-दूसरे को बहुत लंबे समय से जानते हैं। मोदी एक अच्छे इंसान हैं।”

उन्होंने यह भी कहा ” मेरे कार्यकाल के दौरान भारत के साथ अमेरिका के रिश्ते सबसे ज्यादा मजबूत हुए। मुझे लगता है कि भारत के पास मुझसे अच्छा दोस्त कभी नहीं रहा। ये उन रिश्तों में से एक है, जिन्हें मैंने मजबूत बनाया।”

इसके अलावा डोनाल्ड ट्रंप ने साल 2024 में अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों को लेकर भी टिप्पणी की। ट्रंप ने कहा, “हर कोई यह चाहता है कि मैं चुनाव (राष्ट्रपति चुनाव) लड़ूँ। कई सारे सर्वे में मैं आगे भी हूँ। इस बारे में मैं जल्द ही कोई फैसला लूँगा।”

इस इंटरव्यू के दौरान, भारत और अमेरिका की प्राथमिकताओं पर बात करते हुए ट्रंप ने कहा पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत अच्छा कर रहा है। उन्होंने कहा, “हालाँकि, मैं केवल अमेरिका की प्राथमिकताओं के बारे में बात कर सकता हूँ। अमेरिका के लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता ऊर्जा है, इस मामले में हमें आत्मनिर्भर होना है। हमारी अर्थव्यवस्था अभी बेहद सुस्त पड़ी है, उसे फिर से मजबूत बनाना होगा।”

गौरतलब है, पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के संबंधों के बारे में पूरी दुनिया को पता है। अमेरिका में जब, ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम हुआ था, तब इस रैली में दोनों नेताओं ने एक साथ मंच साझा किया था। इस रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने ‘अबकी बार मोदी सरकार’ के नारे की तर्ज पर अमेरिका में चल रहे ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ नारे का जिक्र भी किया था। यही नहीं, इसके बाद जब ट्रंप भारत आए थे तब भी अहमदाबाद में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप एक ही मंच पर थे। इस कार्यक्रम को पूरी दुनिया ने कवरेज मिली थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -