Tuesday, May 21, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयहिंदू रीति-रिवाज से शादी करेगा ऑस्ट्रेलिया का यह क्रिकेटर, तमिल में प्रिंट वेडिंग कार्ड...

हिंदू रीति-रिवाज से शादी करेगा ऑस्ट्रेलिया का यह क्रिकेटर, तमिल में प्रिंट वेडिंग कार्ड वायरल: जानिए कौन हैं ग्लेन मैक्सवेल की होने वाली दुल्हन

विनी ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में रहती हैं। उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल के मुताबिक वे एक फार्मासिस्ट हैं। विनी का परिवार चेन्नई से है। हालाँकि उनका जन्म और पढ़ाई-लिखाई ऑस्ट्रेलिया में ही हुई है। विनी के पिता वेंकट रमन और माँ विजयलक्ष्मी उनके जन्म से पहले ही ऑस्ट्रेलिया में बस गए थे।

ऑस्ट्रेलिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) इन दिनों काफी परेशान और चिंतित हैं। वजह है- उनकी शादी की कार्ड का वायरल होना। जानकारी के मुताबिक, वह अपनी भारतीय मूल की गर्लफ्रेंड विनी रमण (Vini Raman) से शादी कर रहे हैं। मैक्सवेल को आईपीएल टीम के उनके एक पूर्व साथी ने बताया कि उनका तमिल भाषा में छपा वेडिंग कार्ड ऑनलाइन लीक (Wedding card) हो गया है। 

इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई अखबारों के सामने खुलासा किया है कि सप्ताह भर चलने वाले उनके विवाह समारोह का निमंत्रण ऑनलाइन लीक होने के बाद अब वह अपनी शादी में सुरक्षा बढ़ाने की योजना बना रहे हैं। भारत में अपनी लोकप्रियता के कारण मैक्सवेल अब इस बात से चिंतित हैं कि कार्ड के ऑनलाइन लीक हो जाने से बहुत सारे बिन बुलाए मेहमान शादी में मेलबर्न पहुँच सकते हैं। 

शादी का निमंत्रण कार्ड भारतीय अभिनेता कस्तूरी शंकर द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किया गया था और मैक्सवेल ने स्वीकार किया कि उनका ‘बिग डे’ थोड़ा अधिक तनावपूर्ण होने वाला है, क्योंकि अब तमिलभाषी लोग मेलबर्न में उनकी शादी का समय और स्थान जानते हैं। उन्होंने कहा, “मुझे एक पूर्व आईपीएल टीममेट ने एक तस्वीर भेजी। उन्हें (पारंपरिक) तमिल शादी का निमंत्रण कई लोगों द्वारा भेजा गया था। मुझे लगता है कि हमें अपनी हिंदू रीति-रिवाज से होने वाली शादी में सुरक्षा बढ़ानी होगी। ऑनलाइन चेक करें। यह हर जगह है।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विनी और मैक्सवेल साल 2017 से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। इसके बाद दोनों ने फरवरी 2020 में सगाई कर ली थी। 14 मार्च 2020 के एक इंस्टाग्राम पोस्ट में विनी ने अपनी पारंपरिक भारतीय शैली में सगाई की एक तस्वीर शेयर की थी। पोस्ट को कैप्शन देते हुए विनी ने लिखा कि उन्होंने अपनी भारतीय सगाई का जश्न मनाया और उन्होंने ग्लेन को एक छोटा सा टीज़र दिया कि शादी कैसी होगी। अब यह खबर वायरल हुई है कि दोनों 27 मार्च में मेलबर्न में पारंपरिक तमिल रिवाजों के मुताबिक शादी करेंगे। 

विनी ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में रहती हैं। उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल के मुताबिक वे एक फार्मासिस्ट हैं। विनी का परिवार चेन्नई से है। हालाँकि उनका जन्म और पढ़ाई-लिखाई ऑस्ट्रेलिया में ही हुई है। विनी के पिता वेंकट रमन और माँ विजयलक्ष्मी उनके जन्म से पहले ही ऑस्ट्रेलिया में बस गए थे। विनी और मैक्सवेल तमिल ब्राह्मण शैली से विवाह करेंगे। इसमें कई इंटरनेशनल क्रिकेटर्स को आमंत्रित किया जाएगा। 

शादी की वजह से ग्‍लेन मैक्‍सवेल पाकिस्‍तान का दौरा (Australia Tour of Pakistan 2022) नहीं करेंगे। साथ ही वो आईपीएल (IPL 2022) के दौरान शुरुआती कुछ मैचों के दौरान भी उपलब्‍ध नहीं रहेंगे। उन्होंने अब तक लगाए जा रहे कयासों पर विराम लगाते हुए मैक्‍सवेल ने औपचारिक तौर पर अब यह साफ कर दिया है कि उनके लिए पाकिस्‍तान का दौरा करना मुश्किल और शुरुआती आईपीएल मैच खेल पाना संभव नहीं है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -