Wednesday, January 19, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'फासिस्ट है भाजपा सरकार, कश्मीर है एक जेल: इमरान खान ने दी परमाणु युद्ध...

‘फासिस्ट है भाजपा सरकार, कश्मीर है एक जेल: इमरान खान ने दी परमाणु युद्ध की धमकी, कहा – मुहम्मद को फॉलो करने वाला ही आगे बढ़ेगा

इमरान खान ने जम्मू कश्मीर को 'भारत अधिकृत कश्मीर' बताते हुए कहा कि 80 लाख कश्मीरी एक 'खुले जेल' में रहने को मजबूर किए जा रहे हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत के खिलाफ ज़हर उगलते हुए परमाणु युद्ध की धमकी दी है। उन्होंने क़तर के मीडिया संस्थान ‘अल जज़ीरा’ को इंटरव्यू देते हुए ये गीदड़-भभकी दी। इस दौरान उन्होंने जम्मू कश्मीर की बात करते हुए वहाँ के लोगों की तथाकथित ‘पीड़ा’ का भी जिक्र किया। इमरान खान ने जम्मू कश्मीर को ‘भारत अधिकृत कश्मीर’ बताते हुए कहा कि 80 लाख कश्मीरी एक ‘खुले जेल’ में रहने को मजबूर किए जा रहे हैं।

इमरान खान ने भारत सरकार के लिए ‘फासिस्ट भाजपा सरकार’ जैसे शब्दों का प्रयोग किया और कहा कि ये सरकार भारत और पूरे क्षेत्र के लिए घातक है। उन्होंने कहा कि उन्हें डर है कि भाजपा की नीतियों के कारण परमाणु युद्ध छिड़ सकता है। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि भाजपा इतने होशियार लोगों के देश पर कैसे शासन कर रही है, जैसे कि हिन्दू।” उन्होंने अफगानिस्तान में ‘भूखमरी’ की बात करते हुए अमेरिका से उसे समर्थन देने की माँग की। साथ ही कहा कि अमेरिका दो दशक तक वहाँ किस उद्देश्य के लिए था, ये उनकी समझ से बाहर है।

इमरान खान ने कहा कि कोई कट्टर दिमाग ही ऐसा सोच सकता है, लेकिन डर है कि जब दो परमाणु शक्तियाँ आमने-सामने होंगी तो परिणाम भयावह होंगे। उन्होंने ये भी दावा किया कि अगर भारत कोई एयर स्ट्राइक करता है तो पाकिस्तान भी उसका जवाब उसी आक्रामकता के साथ देगा, जैसा कि फरवरी 2019 में किया गया था। उन्होंने इस्लामी देशों के साथ भारत के व्यक्तिगत संबंधों का रोना रोते हुए कहा कि उन्होंने कश्मीर मुद्दा हर जगह उठाया, लेकिन कोई उम्मीद नहीं है।

वहीं पाकिस्तान के आर्थिक संकट के सवाल पर उन्होंने भुट्टो और शरीफ परिवार को जिम्मेदार ठहरा दिया। इमरान खान ने दावा किया कि पाकिस्तान पहले संसाधनों के मामले में अमीर था, लेकिन दो अमीर परिवारों ने उसे गरीब बना दिया और उनकी सरकार इन्हीं दोनों के खिलाफ लड़ रही है। उन्होंने कहा कि वो हमेशा पश्चिमी राजनीति के आलोचक रहे हैं। बकौल इमरान खान, जो भी पैगम्बर मुहम्मद का मॉडल फॉलो करेगा, वो आगे बढ़ेगा। उन्होंने दावा किया कि मुहम्मद ने मानव जाति और उनकी प्रकृति को बदल दिया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

50 मंत्री, 1200 कॉन्स्टेबल, 27 DSP, लंदन की शाही बग्गी, 75 फ़ीट का केक… कुछ यूँ मना था मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन

लंदन से आई शाही विक्टोरियाई बग्गी, 75 फ़ीट का केक, ठंड में सड़क पर स्कूली बच्चे - रामपुर में ऐसे मना रहा मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन।

अभिनेत्री रायमा इस्लाम की बोरे में मिली दो टुकड़ों में लाश, शूटिंग के लिए घर से निकलने के बाद हुईं थी लापता: पति सहित...

पुलिस ने राजधानी ढाका में ब्रिज के पास सड़क किनारे से राइमा की लाश बरामद की है। जिसे दो टुकड़े करके एक बोरे में बंद कर फेंक दिया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,071FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe