Tuesday, July 16, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय15 अगस्त पर 'जय श्रीराम' और 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाती भीड़ पर खालिस्तानी...

15 अगस्त पर ‘जय श्रीराम’ और ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाती भीड़ पर खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले की तस्वीर लगी गुरुद्वारे के सामने हमला, 2 घायल

हाथों में तिरंगा लिए जा रहे लोगों के सामने खालिस्तानी झंडा लिए हुए 4-5 खालिस्तान समर्थक आ जाते हैं और उनसे भिड़ जाते हैं। इसके बाद स्थिति बेकाबू हो जाती है। इस दौरान कुछ लोग एक व्यक्ति को पीटते दिख रहे हैं। इसके बाद पुलिस उनका पीछा करती है। 'साउथॉल्स फाइनेस्ट' नाम के हैंडल ने अपने इंस्टा अकाउंट पर इस वीडियो को पोस्ट किया है।

भारतीय स्वतंत्रता समारोह के दौरान पश्चिमी लंदन के साउथहॉल में एक युवक को चाकू से दो लोगों पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपित की पहचान भारतीय नागरिक 25 वर्षीय गुरप्रीत सिंह के तौर पर की है। आरोपित को उक्सब्रिज मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया।

इस मामले में लंदन पुलिस ने 20 साल के एक दूसरे व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया था, लेकिन उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया है। वहीं, आरोपित गुरप्रीत को 14 सितंबर को आइलवर्थ क्राउन कोर्ट में पेश किया जाना है। तब तक के लिए उसे हिरासत में भेज दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बेलमोंट रोड इलफ़र्ड के रहने वाले गुरप्रीत सिंह पर गंभीर शारीरिक क्षति पहुँचाने का आरोप लगाया गया है। इसके साथ ही हमले की कोशिश करने के दो मामले, झगड़े का एक मामला, धारदार चीज हथियार रखने के दो मामले का अभियोग लगाया गया है।

सामने आए एक वीडियो में दिख रहा है कि साउथहॉल में कुछ लोगों का समूह हाथों में तिरंगा लहराते हुए लाउडस्पीकर पर ‘जय हो’ गाने के साथ झूम रहा था। एक अन्य वीडियो में दिख रहा है कि एक व्यक्ति हाथ में झंडा लेकर ‘जय श्रीराम’ और ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाते हुए रेलवे स्टेशन की ओर बढ़ता है। उसके रास्ते में एक गुरुद्वारा दिखता है, जिस पर खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले की तस्वीर लगी हुई है।

इसी दौरान हाथों में तिरंगा लिए जा रहे लोगों के सामने खालिस्तानी झंडा लिए हुए 4-5 खालिस्तान समर्थक आ जाते हैं और उनसे भिड़ जाते हैं। इसके बाद स्थिति बेकाबू हो जाती है। इस दौरान कुछ लोग एक व्यक्ति को पीटते दिख रहे हैं। इसके बाद पुलिस उनका पीछा करती है। ‘साउथॉल्स फाइनेस्ट’ नाम के हैंडल ने अपने इंस्टा अकाउंट पर इस वीडियो को पोस्ट किया है।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अनुसार, 15 अगस्त को साउथहॉल के ब्रॉडवे में भारतीय स्वतंत्रता दिवस पर भारतीयों ने कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस दौरान वहाँ तैनात पुलिस को एक व्यक्ति ने बताया कि कुछ लोगों के बीच झड़प हो गई है। वहाँ लगभग 30 की उम्र के दो लोगों को चाकू के हमले में घायल पाया। दोनों घायल व्यक्तियों को अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस ने मौके से आरोपित गुरप्रीत सिंह और दूसरे व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान एक महिला अधिकारी के हाथ में थोड़ी चोट भी लग गई। हालाँकि, अधिकारी को अस्पताल में इलाज कराने की जरूरत नहीं पड़ी। मेट्रोपॉलिटन पुलिस सर्विस के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले में पूछताछ जारी है।

इस घटना पर ईलिंग में मेट्रोपॉलिटन पुलिस के सुपरिटेंडेंट सीन लिंच ने कहा, “हम लोगों से अपील करते हैं कि वे अटकलों को दोहराने या जोड़ने से बचें। सौभाग्य से घायलों में से किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई और कोई मौत नहीं हुई।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस भोजशाला को मुस्लिम कहते हैं कमाल मौलाना मस्जिद, वह मंदिर ही है: ASI ने हाई कोर्ट को बताया- मंदिरों के हिस्से पर बने...

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट को सौंपी गई रिपोर्ट में ASI ने कहा है कि भोजशाला का वर्तमान परिसर यहाँ पहले मौजूद मंदिर के अवशेषों से बनाया गया था।

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -