Saturday, May 18, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'हम नहीं, हमास कर रहा निर्दोष नागरिकों का नरसंहार': PM बेंजामिन नेतन्याहू ने कनाडा...

‘हम नहीं, हमास कर रहा निर्दोष नागरिकों का नरसंहार’: PM बेंजामिन नेतन्याहू ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को लताड़ा, बताया कौन काट रहा लोगों के सर

इजरायल अस्पताल को खाली करवा कर रोगियों को दूसरी सुरक्षित जगह भेजने और सभी सुविधाएँ उपलब्ध करवाने की पेशकश कर रहा है लेकिन हमास के आतंकी अस्पताल प्रबंधन को धमका रहे हैं। हमास के आतंकी इस अस्पताल को अपनी ढाल बना रहे हैं।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय मंच पर किरकिरी हुई है। इस बार इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने उनके झूठों की पोल ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर सबके सामने खोल दी है। पूरा मामला जस्टिन के एक बयान से जुड़ा हुआ है।

जस्टिन ट्रूडो ने कहा था, “मैं इजरायल की सरकार से अधिकाधिक संयम बरतने की अपील करता हूँ। दुनिया सोशल मीडिया और टीवी पर सब कुछ देख रही है। डॉक्टरों, पीड़ितों और अपने अभिभावकों को गँवाने वाले बच्चों की ज़ुबानियाँ सुन रही है।” उन्होंने कहा था कि बच्चों को मारा जाना बंद किया जाना चाहिए।

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जस्टिन ट्रूडो द्वारा लगाए गए हत्या के आरोपों का जवाब ट्विटर के माध्यम से दिया। उन्होंने लिखा, “जस्टिन ट्रूडो, इजरायल नागरिकों को निशाना नहीं बना रहा बल्कि हमास के आतंकियों ने नागरिकों के सर काटे, उन्हें जलाया और उनका नरसंहार द्वितीय विश्वयुद्ध में यहूदियों के होलोकॉस्ट के बाद सबसे नृशंस तरीके से किया है।”

उन्होंने आगे लिखा, “जहाँ इजरायल साधारण नागरिकों को नुकसान से दूर रखने के प्रयास कर रहा है वहीं हमास उन्हें नुकसान पहुँचाने का पूरा प्रयास कर रहा है। इजरायल गाजा के नागरिकों को निकलने के सुरक्षित रास्ते देता है, गाजा उन्हें बन्दूक की नोक पर रोकता है। इजरायल नहीं बल्कि हमास को नागरिकों को मारने और उनको ढाल बनाने के दोहरे अपराध के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।”

गौरतलब है कि इस समय इजरायल गाजा के भीतर अपनी सेना भेज कर आतंकियों का ढूँढ-ढूँढ कर सफाया कर रहा है। बड़ी संख्या में आतंकियों ने गाजा के अल शिफा अस्पताल के नीचे बनी सुरंगों में शरण ले रखी है। इस अस्पताल में बिजली और पानी की भी समस्या हो गई है।

इजरायल अस्पताल को खाली करवा कर रोगियों को दूसरी सुरक्षित जगह भेजने और सभी सुविधाएँ उपलब्ध करवाने की पेशकश कर रहा है लेकिन हमास के आतंकी अस्पताल प्रबंधन को धमका रहे हैं। हमास के आतंकी इस अस्पताल को अपनी ढाल बना रहे हैं।

गौरतलब है कि इस्लामी आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर 7 अक्टूबर को हमला करके 1200 लोगों को मार दिया था और बड़ी संख्या में लोगों को बंधक बना लिया था। तब से ही इजरायल लगातार गाजा के भीतर हवाई हमले कर रहा है और अब उसने अपनी सेना भी गाजा के भीतर भेज दी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -