Sunday, July 21, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'अल्लाहु अकबर' के लगाए नारे और 3 की चाकू घोंपकर कर दी हत्या: सादुल्लाह...

‘अल्लाहु अकबर’ के लगाए नारे और 3 की चाकू घोंपकर कर दी हत्या: सादुल्लाह को लंदन की अदालत ने दी उम्रकैद

खैरी सादुल्लाह ने 60 सेकेंड के भीतर चाकू से लोगों को मार डाला था। इसके अलावा स्टीफन यंग, पैट्रिक एडवर्ड्स और निशित निसुदन समेत तीन अन्य लोग घायल भी हो गए। कुछ ही समय बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

लंदन के रीडिंग पार्क में तीन लोगों की बेरहमी से हत्या करने वाले शख्स को सोमवार (जनवरी 11, 2021) को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। 26 साल के खैरी सादुल्लाह ने पिछले साल 20 जून को फोर्बरी गार्डन में 36 साल के डेविड फर्लांग, 49 वर्षीय डेविड वेल्स और 39 वर्षीय जो रिची बेनेट की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। 

जानकारी के मुताबिक उसने ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाते हुए तीनों की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि उसने ‘मजहबी जिहाद’ के लिए इस नृशंस वारदात को अंजाम दिया। न्यायमूर्ति स्वीनी ने कहा कि उसके सभी अपराधों का ‘आतंकवादी संबंध था।’

खैरी सादुल्लाह ने 60 सेकेंड के भीतर चाकू से लोगों को मार डाला था। इसके अलावा स्टीफन यंग, पैट्रिक एडवर्ड्स और निशित निसुदन समेत तीन अन्य लोग घायल भी हो गए। कुछ ही समय बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

अभियोजन पक्ष ने कहा कि सादुल्लाह को चरमपंथ में लंबे समय से दिलचस्पी थी। 2019 में उसके मोबाइल पर मोहम्मद इमाज़ी के बारे में कुछ मैटेरियल आया था। आईएसआईएस प्रोपेगेंडाबाज को वीडियो में पीड़ितों को मारने से पहले उपहास उड़ाते हुए देखा गया। उस पर 2017 में जेल की सजा काटते हुए एक चरमपंथी इस्लाम प्रचारक के साथ जुड़े होने का आरोप लगा था।

सादुल्लाह लीबिया से है और वहाँ की अशांति से भागकर ब्रिटेन आया था। अभियोजन पक्ष ने कहा कि वह एक आतंकवादी था जिसे तब तक जेल में रखा जाना चाहिए जब तक वह मर नहीं जाता है। उसने इस घटना को तब अंजाम दिया था जब पहली बार लॉकडाउन में मिली राहत के बाद तीन दोस्त शाम में पार्क में बैठे थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

वामपंथी सरकार ने चलवाई गोली, मारे गए 13 कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता: जानें क्यों ममता बनर्जी मना रहीं ‘शहीद दिवस’, TMC ने हाईजैक किया कॉन्ग्रेस का...

कभी शहीद दिवस कार्यक्रम कॉन्ग्रेस मनाती थी, लेकिन ममता बनर्जी ने कॉन्ग्रेस पार्टी से अलग होने के बाद युवा कॉन्ग्रेस के 13 कार्यकर्ताओं की हत्या को अपने नाम के साथ जोड़ लिया और उसका इस्तेमाल कम्युनिष्टों की जड़ काटने में किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -