Saturday, June 22, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान को बहुत सपोर्ट करते हैं भारत के मुसलमान: वर्ल्ड कप को लेकर बोले...

पाकिस्तान को बहुत सपोर्ट करते हैं भारत के मुसलमान: वर्ल्ड कप को लेकर बोले PAK पूर्व गेंदबाज नावेद, सहवाग को आउट करने पर शेखी बघारी

राणा नावेद उल हसन ने कहा कि इंडिया में कोई भी मैच हो तो फेवरेट तो इंडिया ही होती है। मगर जब मैच भारत-पाकिस्तान के बीच होता है तो भारत के मुसलमान भी भारत की बजाय पाकिस्तान को सपोर्ट करते हैं।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज राना नावेद-उल-हसन ने आगामी वर्ल्ड कप मैच को लेकर एक भड़काऊ टिप्पणी की है। अपने बयान में राना नावेद-उल-हसन ने कहा है कि भारत के मुस्लिम मैच में पाकिस्तान को सपोर्ट करते हैं।

नावेद ने पाकिस्तानी यूट्यूबर नादिर अली के साथ चैट शो के वक्त अपना यह बयान दिया। उन्होंने नादिर के साथ पॉडकॉस्ट में सवाल का जवाब देते हुए ऐसी भड़काऊ टिप्पणी की।

दरअसल, नादिर अली ने पूछा था, “वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान इंडिया खेलने जाएगा तो पाकिस्तान को कितना वहाँ सपोर्ट होगा और कौन सी टीम वहाँ ज्यादा मजबूत होगी।”

इसके जवाब में राणा नावेद उल हसन ने कहा कि इंडिया में कोई भी मैच हो तो फेवरेट तो इंडिया ही होती है। मगर जब मैच भारत-पाकिस्तान के बीच होता है तो भारत के मुसलमान पाकिस्तान को बहुत ज्यादा सपोर्ट करते हैं। उन्होंने कहा- “मैंने दो मैच खेले वहाँ- अहमदाबाद और हैदराबाद में सब लोग सपोर्ट करते हैं।” नावेद ने बताया कि भारत के साथ खेलते हुए उनके लिए राहुल द्रविड को आउट करना बहुत मुश्किल होता था।

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2023 में भारत-पाकिस्तान का मैच 15 अक्टूबर को होगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से ही हो जाएगी। लोगों में टूर्नामेंट को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। 50 ओवर के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान कभी भी भारत को नहीं हरा सका है।

इसी पॉडकॉस्ट में नावेद ने सहवाग को लेकर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा, “एक मैच में हमारे खिलाफ सहवाग 85 रन बनाकर खेल रहे थे। वही सीरीज थी जिसमें शाहिद अफरीदी ने शतक जड़ा था। हम दो मैच हारकर पीछे चल रहे थे। तीसरे गेम में सहवाग हमें मार रहे थे। हर गेंदबाज की पिटाई हो रही थी। मैंने कप्तान इंजी भाई को एक ओवर के लिए कहा।”

नावेद उल हसन ने कहा, “मैंने पहली गेंद धीमी बाउंसर डाली, सहवाग इसे खेल नहीं पाए थे। इसके बाद मैंने उनको कहा कि आप नहीं खेल सकते हो, आप यह कर ही नहीं सकते। अगर पाकिस्तान में होते, तो मैं समझता हूँ कि टीम में भी शामिल नहीं होते। कुछ बातें उन्होंने भी कही लेकिन मैं उनको चुभने वाली बात कहने में सफल रहा। इसके बाद मैंने इंजी भाई को कहा कि अगली गेंद पर सहवाग आउट होंगे। मैंने बैक ऑफ़ लेंथ से धीमे गेंद डाली और सहवाग इसे मारने के प्रयास में आउट हो गए। यह विकेट अहम था और हम मैच जीत गए।”

मालूम हो कि एक ओर नावेद ने जहाँ पॉडकास्ट में इस मैच में अपनी जीत का दावा किया है वहीं हकीकत यह है कि भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 58 रन से हरा दिया था। नावेद ने सहवाग को आउट जरूर किया था। मगर मैच टीम इंडिया ने जीता था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -