Saturday, June 15, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयहिरोइन तो हिरोइन, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का स्पेशल असिस्टेंट भी निकला जमूरा: कहा- RSS के...

हिरोइन तो हिरोइन, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का स्पेशल असिस्टेंट भी निकला जमूरा: कहा- RSS के कहने पर हिंसा, भारत में बँटी मिठाइयाँ

"जो लोग तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे हैं, वे भारत से आरएसएस और बीजेपी द्वारा भेजे गए लोग हैं। पाकिस्तान में RSS के लोग सक्रिय है, जो ये सब करके देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।"

एक होते हैं नागरिक। एक होते हैं सठियाए नागरिक। पाकिस्तान (Pakistan) क्यों बर्बाद मुल्क है, इसका पता आप वहाँ के सठियाए लोगों के बयानों से भी लगा सकते हैं। अब ये सठियाए पाकिस्तानी अपने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी (Imran Khan arrested) के बाद भड़की हिंसा का तोहमत भारत पर मढ़ने में लगे हैं।

इसमें पाकिस्तानी हिरोइन से लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) के स्पेशल असिस्टेंट तक शामिल हैं। हिरोइन सहर शिनवारी (Sehar shinwari) ने इस हिंसा के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय एजेंसी राॅ पर एफआईआर की तमन्ना जताई थी। अब शरीफ के स्पेशल असिस्टेंट अत्ता तरार (Atta Tarar) ने भी इस हिंसा का जिम्मेदार भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को बताया है।

तरार ने बुधवार (10 मई 2023) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “जो लोग तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे हैं, वे भारत से आरएसएस और बीजेपी द्वारा भेजे गए लोग हैं। पाकिस्तान में RSS के लोग सक्रिय है, जो ये सब करके देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “ये मुट्ठी भर लोग भाजपा और आरएसएस से संबंधित हैं। कल जो घटना (पीटीआई समर्थकों की हिंसा) हुई, वह आरएसएस के कहने पर हुई। भारत में भाजपा और आरएसएस ने इसका जश्न मनाया। भारत में मिठाइयाँ भी बाँटी गई हैं।”

तरार ने दावा किया, “इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद बड़ी संख्या में लोग उनके समर्थन में नहीं आए। लगभग 50 लोगों के केवल कुछ छोटे समूह थे, जिन्होंने यह जताया है कि वे राष्ट्रीय सुरक्षा संस्थानों के खिलाफ देश के अंदर और बाहर एक अभियान शुरू कर रहे हैं। इन लोगों की पहचान कर ली गई है। उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। सब पर आतंकवाद का मामला दर्ज होगा। उन्हें कोई नौकरी या वीजा भी नहीं मिलेगा। इसके साथ ही इन लोगों को करैक्टर सर्टिफिकेट भी जारी नहीं किया जाएगा।”

बता दें कि इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने बुधवार (10 मई 2023) को पूरे पाकिस्तान में बंद और प्रदर्शन का ऐलान किया था। इसको देखते हुए लगभग पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट सेवा को बंद कर दी गई थी। लाहौर, पेशावर, क्वेटा, कराची और रावलपिंडी सहित कई जगहों पर हिंसा की खबरें भी सामने आईं। इस दौरान कई लोगों के मारे जाने और दर्जनों के घायल होने की बात भी सामने आई है। वहीं, बड़े पैमाने पर वाहनों और संपत्तियों को नुकसान पहुँचाया गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अभिव्यक्ति की आज़ादी के बहाने झूठ फैला कर किसी को बदनाम नहीं कर सकते’: दिल्ली हाईकोर्ट से कॉन्ग्रेस नेताओं को झटका, कहा – हटाओ...

कोर्ट ने टीवी डिबेट का फुटेज देख कर कहा कि प्रारंभिक रूप से लगता है कि रजत शर्मा ने किसी गाली का इस्तेमाल नहीं किया। तीनों कॉन्ग्रेस नेताओं ने फैलाया झूठ।

साथ काम करने वाले और एक जैसा सोचने वाले एक-दूसरे के दीवाने होते हैं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इटली की PM मेलोनी की मीम...

सोशल मीडिया पर यह देखने में आया है कि पीएम मोदी और इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी को लेकर मजाक में अजीबोगरीब मीम एवं चुटकुले बनाए जा रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -