Sunday, March 3, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय370 पर पुलवामा दोहराने की धमकी देने के बाद डरे हुए पाकिस्तान ने बंद...

370 पर पुलवामा दोहराने की धमकी देने के बाद डरे हुए पाकिस्तान ने बंद की अपनी वायुसीमा

पाकिस्तान फरवरी के बालाकोट हमले जैसी प्रतिक्रिया से सशंकित है, इसलिए अपनी वायुसीमा को बंद करना ज़रूरी समझता है। पाक प्रवक्ता का कहना है हिंदुस्तान के लिए अपनी एयर-स्पेस खोलने का पाकिस्तान एयर लाइन्स को कोई खास फ़ायदा नहीं हुआ है। हिंदुस्तान जाने वाली फ्लाइटें चलाना कम यात्रियों के चलते घाटे का सौदा है।

प्रधानमंत्री निवास की भैंसे नीलाम कर और नान-रोटी के दामों से अर्थव्यवस्था सुधारने की कोशिश कर रहे इमरान खान ने जम्मू-कश्मीर पर भारत के शख्त निर्णय के बाद पाकिस्तानी संसद के संयुक्त सत्र में भारत को धमकी दी थी कि इसका अंजाम हिंदुस्तान को पुलवामा जैसे हमलों से भुगतना पड़ेगा, लेकिन अब वह खुद रक्षात्मक बैकफ़ुट पर आ गए हैं। पाकिस्तान ने पुलवामा का मज़ा चखाने के लिए हुई बालाकोट एयर-स्ट्राइक जैसे किसी कदम की पुनरावृत्ति की आशंका में अपनी वायुसीमा फिर से हिंदुस्तानी नागरिक हवाई जहाजों के लिए बंद करने की घोषणा की है।

टाइम्स ऑफ़ इस्लामाबाद में छपी एक खबर में पाकिस्तान एयर लाइन्स के प्रवक्ता मशूद तजवार के हवाले से दावा किया गया है कि चूँकि पाकिस्तान फरवरी के बालाकोट हमले जैसी प्रतिक्रिया से सशंकित है, इसलिए अपनी वायुसीमा को बंद करना ज़रूरी समझता है। उनके हवाले से दावा यह भी किया गया है कि हिंदुस्तान के लिए अपनी एयर-स्पेस खोलने का पाकिस्तान एयर लाइन्स को कोई खास फ़ायदा नहीं हुआ है। हिंदुस्तान जाने वाली फ्लाइटें चलाना कम यात्रियों के चलते घाटे का सौदा है।

अपने इस ट्वीट में बीबीसी से जुड़े रहे पत्रकार जान अचाकज़ाई दावा करते हैं पाकिस्तान ने अपनी हवाई सीमा बंद करने के अलावा अपने हाई कमिश्नर को हिंदुस्तान न लौटने का निर्देश दिया है।

‘ऑपरेशन बंदर’ के छद्म-नाम से हुए बालाकोट हवाई हमले के बाद पाकिस्तान ने अपनी हवाई सीमा हिंदुस्तानी हवाई जहाजों के लिए बंद कर दी थी। एक तरफ वह दावा करता रहा कि हिंदुस्तान की वायु सेना ने ‘केवल कुछ पेड़ जलाए’, दूसरी ओर हवाई सीमा खोलने के लिए शर्त भी लगा दी थी कि हिंदुस्तान वादा करे कि बालाकोट जैसा हमला दोबारा नहीं होगा। जुलाई में जाकर उसने अपनी वायु-सीमा फिर से खोली

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

BJP ने घोषित किए 195 उम्मीदवारों के नाम, वाराणसी से पीएम मोदी, गाँधी नगर से अमित शाह, दिल्ली में कटे 4 सांसदों के टिकट

वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुजरात के गाँधी नगर से अमित शाह, मध्य प्रदेश की विदिशा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, दिल्ली की नॉर्थ-ईस्ट सीट से मनोज तिवारी मैदान में हैं।

गूगल के प्ले स्टोर पर सभी 10 भारतीय ऐप्स रिस्टोर, मोदी सरकार की ओर से मिली थी चेतावनी: सर्विस चार्ज नहीं देने का IT...

सर्विस चार्ज पे नहीं करने का आरोप लगाकर गूगल ने कई भारतीय कंपनियों के ऐप प्ले स्टोर से हटा दिए। सरकार के हस्तक्षेप के बाद उसे झुकना पड़ा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe