Tuesday, September 21, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयइमरान खान ने भैंसें नीलाम करने के बाद पीएम आवास ही चढ़ाया किराए पर,...

इमरान खान ने भैंसें नीलाम करने के बाद पीएम आवास ही चढ़ाया किराए पर, कंगाली दूर करने के लिए अब वहाँ होंगे फैशन कार्यक्रम

पीएम आवास को रेंट पर देने का यह फैसला पाकिस्तान के संघीय मंत्रिमंडल ने लिया है। इस संबंध में उन्होंने आयोजनों के दौरान पीएम हाउस की 'सज्जा' और 'अनुशासन' को बनाए रखने के लिए दो समितियों का गठन किया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने इस्लामाबाद में स्थित प्रधानमंत्री आवास को किराए पर देने का फैसला किया है। इससे पहले खान ने इस इमारत को शिक्षा केंद्र में बदलने की कसम खाई थी। मगर, अब उन्होंने इसे फैशन, सांस्कृतिक और शैक्षिक कार्यक्रमों के लिए किराए पर देने का निर्णय किया है।

‘Samaa TV’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह फैसला पाकिस्तान के संघीय मंंत्रिमंडल ने लिया है। इस संबंध में उन्होंने इन आयोजनों के दौरान पीएम हाउस की ‘सज्जा’ और ‘अनुशासन’ को बनाए रखने के लिए दो समितियों का गठन किया है। रही बात मुल्क के प्रधानमंत्री इमरान खान की तो उन्होंने इस आवास को साल 2019 के अगस्त महीने में खाली कर दिया था और बानी गाला में बने अपने आलीशान घर में चले गए थे।

सितंबर 2018 में इमरान खान ने पीएम हाउस की 8 भैंसों की नीलामी 23 लाख रुपए में की थी। इस संबंध में पाकिस्तानी मीडिया ने बताया था कि पाक पीएम का यह फैसला उस अभियान का हिस्सा है जिसके तहत आर्थिक संकट के बीच सरकारी खर्चों में कटौटी करने की कसम खाई गई थी।

इसी क्रम में पाकिस्तानी प्राइम मिनिस्टर ने 61 लक्जरी गाड़ियों की नीलामी भी करवाई थी। उससे उन्हें 20 करोड़ रुपए मिले थे, जिसे बाद में सरकारी खजाने में जमा करवाया गया था। इसके बाद पीएम खान ने बिल्डिंग को विश्वविद्यालय में बदलने की बात कही थी और इस संबंध में एक बैठक की अध्यक्षता भी की थी और साथ में कुछ फैसले भी लिए थे। लेकिन अब इस फैसले को टाल दिया गया है।

View Post

View Post

बता दें कि ये पहली दफा नहीं है कि पाकिस्तान प्रधानमंत्री आवास कार्यक्रमों के लिए किराए पर दिया गया हो। इससे पहले अगस्त 2019 में इमरान खान के राज में पीएम का आवास एक निकाह समारोह के लिए भी रेंट पर दिया गया था। उस समय वहाँ ब्रिगेडियर वसीम इफ्टिख्यार चीमा की बेटी अनम वसीम की शादी हुई थी। चीमा पाकिस्तान मिलिट्री में सेक्रेट्री पद पर थे। इस वाकये के बाद सोशल मीडिया पर खान को ट्रोल किया गया था। लेकिन किसी को क्या मालूम था कि कुछ साल बाद इसी पैंतरे को इस्तेमाल कर पीएम सरकारी खजाने में पैसे जोड़ेंगे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज योगेश है, कल हरीश था: अलवर में 2 साल पहले भी हुई थी दलित की मॉब लिंचिंग, अंधे पिता ने कर ली थी...

आज जब राजस्थान के अलवर में योगेश जाटव नाम के दलित युवक की मॉब लिंचिंग की खबर सुर्ख़ियों में है, मुस्लिम भीड़ द्वारा 2 साल पहले हरीश जाटव की हत्या को भी याद कीजिए।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालत में मौत: पंखे से लटकता मिला शव, बरामद हुआ सुसाइड नोट

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। महंत का शव बाघमबरी मठ में सोमवार को फाँसी के फंदे से लटकता मिला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,474FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe