Thursday, July 25, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'नालायक इमरान... जूते चाटता है' - विपक्ष दे रहा गालियाँ, अल्लाह के नाम पर...

‘नालायक इमरान… जूते चाटता है’ – विपक्ष दे रहा गालियाँ, अल्लाह के नाम पर कुर्सी बचाने में जुटे पाकिस्तानी PM

मरियम नवाज ने इमरान खान को नालायक बताया और बिलावल भुट्टो ने उन्हें जूता चाटने वाला कहा। विपक्षी नेताओं की ओर से उनके बयान उस समय आए जब इमरान खान अपनी सरकार बचाने की कोशिशों में जुटे हैं।

पाकिस्तान में इमरान सरकार सत्ता बचाने के लिए इस्लामाबाद तक रैली कर रही है। इमरान खान ने अपने समर्थकों को अल्लाह के नाम पर इस रैली में शामिल होने के लिए बुलाया है। वहीं, इस बीच विपक्ष की मरियम नवाज ने सत्ताधारी पार्टी का मखौल उड़ाते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान को नालायक कहा और बिलावल भुट्टों ने उन्हें जूते चाटने वाला बताया।

पाकिस्तान के मुजरिम हैं इमरान खान: मरियम नवाज

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज की सेंट्रल उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने शनिवार को इस रैली का मजाक उड़ाते हुए कहा कि इमरान सरकार जा चुकी है और इस्लामबाद तक रैली सिर्फ लोगों को अलविदा कहने के लिए की जा रही है। उन्होंने जियो न्यूज पत्रकार से बात करते हुए कहा इमरान खान, शरीफ परिवार के नहीं बल्कि पूरे देश के मुजरिम हैं। उन्होंने कहा कि इमरान खान ने भ्रष्टाचार किया है और उनके कई घोटाले पहले ही सामने आ चुके हैं। कुछ दिन में जब इस सरकार की रुखसती होगी तो बाद में इनके हर अपराध और भ्रष्टाचार के लिए इन पर कार्रवाई होगी।

मरियम ने कहा, “आज, इमरान खान जनता से नहीं बल्कि किसी और से मदद के लिए रो रहे हैं और अपनी सरकार को बचाने में मदद करने की गुहार लगा रहे हैं। लेकिन मैं उन्हें बता दूँ, अब कोई भी उनके बचाव में नहीं आएगा।” मरियम ने मीडिया के सामने इमरान खान को नालायक कहा और कहा कि वे लोग इस्लामाबाद में इमरान को बाय-बाय कहने जा रहे हैं।

जूते चाटते हैं इमरान

मरियम की तरह पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान खान के लिए कहा कि इमरान दूसरों को जूता पॉलिश करने वाला कहते हैं लेकिन असल मे वे खुद जूता चाटते हैं। उन्होंने कहा, “इमरान खान का पूरा करियर जूते साफ करने में बीता और अब उन्होंने जूता चाटना शुरू कर दिया है।” भुट्टो ने इमरान के लिए कहा, “उनकी नैपी भी जनरल हामिल गुल बदलते हैं। वह जनरल पाशा के खिलौने थे।”

बिलावल ने कहा कि इमरान खान सबसे बड़ा चोर है जिसने भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ नारा दे देकर खुद को छिपाए रखा। उन्होंने कहा, “इमरान मुझे कहते हैं कि उर्दू नहीं आती। हाँ, मेरी उर्दू कमजोर है। लेकिन मेरी उर्दू 30 की उम्र में कमजोर है और उनकी 70 साल बाद भी कमजोर रहेगी।” बिलावल ने इमरान को नसीहत दी कि वो अपने तीनों बच्चों को उर्दू पढ़वाएँ।

सत्ता बचाने के लिए इमरान खान ने लिया अल्लाह का सहारा

गौरतलब है कि कल संसद में इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। ऐसे में आज उन्होंने अपने सैंकड़ों समर्थकों को शक्ति प्रदर्शन के लिए बुलाया। उन्होंने इस शक्ति प्रदर्शन को लेकर कहा कि ये उनका जो जलसा है वो उनकी पार्टी की लड़ाई नहीं है बल्कि पाकिस्तान की जंग है। पाकिस्तान की शान के लिए जंग है। इसलिए जिन लोगों को भी जलसे में आना है वो जल्द से जल्द तय जगह पर पहुँचे। इससे पहले इमरान खान ने पाकिस्तानियों से उनके जलसे में आने के लिए अल्लाह का सहारा लिया था। उन्होंने कहा था, “मैं सभी पाकिस्तानियों को पैगाम देता हूँ कि आप सबने कल इस्लामाबाद पहुँचना है क्योंकि यह अल्लाह का पैगाम है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘वन्दे मातरम’ न कहने वालों को सेना के जवान और डॉक्टर ने Whatsapp ग्रुप में कहा – पाकिस्तान जाओ: सिद्दीकी ने करवा दी थी...

शिकायतकर्ता शबाज़ सिद्दीकी का कहना है कि सेना के जवान और डॉक्टर ने मुस्लिमों की भावनाओ को ठेस पहुँचाई है, उनके भीतर दुर्भावना थी।

कमलेश तिवारी हत्याकांड के साजिशकर्ता को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, घटना से पहले हत्यारों से लगातार बात कर रहा था सैयद आसिम अली:...

सैयद आसिम अली पर हत्यारों के संपर्क में रहने और उन्हें कानूनी सहायता उपलब्ध कराने का आरोप है। सर्वोच्च न्यायालय का मानना है कि उसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -