Tuesday, July 23, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान क्रिकेट की माँ-बहन कर रखी है… अपने ही देश के बोर्ड पर भड़के...

पाकिस्तान क्रिकेट की माँ-बहन कर रखी है… अपने ही देश के बोर्ड पर भड़के रमीज राजा, बाबर आजम का चैट लीक होने से भी नाराज

रमीज राजा ने कहा, “क्रिकेट ने कोई नया मोड़ लेना है, तो क्या हम 70 साल के ऐसे बंदे के साथ लेंगे, जिसे सिलेक्शन की अलीफ-बे पता नहीं है। पाकिस्तान की क्लब क्रिकेट कोलैप्स कर चुकी है। वहाँ जो सिखाने वाले लोग हैं, वो बड़े बेसिक हैं, वो सियासत करते हैं। न आप स्पाइक्स पहनकर बॉलिंग कर सकते हैं और न ही फील्डिंग कर सकते हैं क्लब के मैच में।"

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने वर्ल्ड कप 2023 में टीम के बुरे प्रदर्शन पर पीसीबी को फटकारा है। गुस्से में उन्होंने ये तक बोला है कि पीसीबी ने पाकिस्तानी क्रिकेट की माँ-बहन कर दी है। उन्होंने इस बात पर भी नाराजगी जाहिर की कि पीसीबी ने आजम की चैट लीक कर दी। अब रमीज राजा की यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

इस वीडियो में रमीज राजा को कहते सुना जा सकता है- “जब नई गेंद से आप आउट नहीं करेंगे, जब आप महँगे साबित होते जाएँगे, तो बाबर आज़म क्या खाक कप्तानी करेगा। फिर से कुछ क्रिकेटर्स को बुलाकर मजमा लगा लेंगे और कहेंगे कि आप बताएँ कि क्रिकेट कैसे ठीक करें, तो आपको क्रिकेट बोर्ड में क्यों लगाया? इनका काम सिर्फ ये है कि एक हडल करके कप्तान बदल दें, कोचिंग स्टाफ बदल दें, समझेंगे कि हमने बहुच बड़ा स्टेप ले लिया और अब सब चीज़ें ठीक हो जाएँगी। ये गलतफहमी में हैं।”

वह पीसीबी को फटकारते हुए कहते हैं, “जब तक आपको क्रिकेट से इश्क नहीं होगा, आपके अंदर पैशन नहीं होगा, तब तक पाकिस्तान का क्रिकेट एक इंच ठीक नहीं हो सकती। आपको खुद को बदलना है। इस तरह से खबरें लीक करते हैं न, पाकिस्तान क्रिकेट की माँ-बहन एक कर रहे हैं, वो आपने बंद करना है। फिर उसके बाद क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आज़म की बातचीत लीक कर दी। जो चीफ सिलेक्टर हैं, उन्होंने बाबर और रिज़वान के खिलाफ कितना ज़हर उगला हुआ है।”

पूर्व पाक खिलाड़ी ने आगे कहा, “क्रिकेट ने कोई नया मोड़ लेना है, तो क्या हम 70 साल के ऐसे बंदे के साथ लेंगे, जिसे सिलेक्शन की अलीफ-बे पता नहीं है। पाकिस्तान की क्लब क्रिकेट कोलैप्स कर चुकी है। वहाँ जो सिखाने वाले लोग हैं, वो बड़े बेसिक हैं, वो सियासत करते हैं। न आप स्पाइक्स पहनकर बॉलिंग कर सकते हैं और न ही फील्डिंग कर सकते हैं क्लब के मैच में।”

वह आरोप लगाते हुए कहते हैं, “वीकेंड में क्लब का ग्राउंड कंपनी को दे दिया जाता है, जो टेनिस क्रिकेट खेलते हैं, इसलिए क्योंकि क्लब को पैसे मिल जाते हैं। सारा सिस्टम और सबसे पहले क्रिकेट बोर्ड को ठीक होना है। और सबसे पहले क्रिकेट बोर्ड को ठीक होना है जो सब करते हैं। अजीब उटपटांग प्रकार के फैसले हैं। ऐसे बंदों को हुकूमत नहीं दे सकते हैं, ऐसे लोगों को नहीं चार्ज नहीं दे सकते हैं हमारी क्रिकेट की, क्योंकि इसमें हमारा भी स्टेक है और हम सबसे बड़े स्टेक होल्डर्स हैं।”

बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान ने 9 में से 4 मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में 5 वें पायदान पर अपनी जगह बनाई। लेकिन वह सेमीफाइनल्स तक नहीं पहुँच सके। उनके वर्ल्ड कप की रेस से बाहर होने के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की सोशल मीडिया पर आलोचना हो रही है। कई लोग पीसीबी के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -