Thursday, August 5, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने आम की चटनी के साथ बनाया समोसा, PM मोदी ने कहा-...

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने आम की चटनी के साथ बनाया समोसा, PM मोदी ने कहा- कोरोना पर जीत के बाद साथ लेंगे आनंद

"हम हिंद महासागर से जुड़े और भारतीय समोसे से एकजुट हैं! यह देखने में स्वादिष्ट लग रहा है पीएम स्कॉट मॉरिसन! एक बार हम कोविड-19 के खिलाफ निर्णायक जीत हासिल कर लें, तो हम एक साथ समोसे का आनंद लेंगे। आपसे चार जून को वीडियो सम्मेलन में मिलने के लिए उत्साहित हूँ।"

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने रविवार (मई 31, 2020) को आम की चटनी के साथ समोसे का स्वाद लिया। इस मौके पर उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को याद किया। 

स्कॉट मॉरिसन ने समोसे के साथ तस्वीर पोस्ट की और कहा कि वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इसे साझा करना चाहेंगे। वहीं, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके जवाब में कहा है कि वह कोविड-19 को हराने के बाद उनके साथ समोसे का आनंद लेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने आम की चटनी के साथ ‘स्कॉमोसा’ की एक तस्वीर को ट्वीटर पर साझा किया और उसमें पीएम मोदी को टैग किया। मॉरिसन ने समोसों को ‘स्कॉमोसा’ नाम दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने कहा कि उन्होंने आम की चटनी सहित सब कुछ स्वयं तैयार किया है। पीएम मोदी को टैग करते हुए उन्होंने कहा कि यह दुख की बात है कि उनकी आने वाली बैठक वीडियो लिंक के जरिए होगी। मॉरिसन ने कहा कि वे शाकाहारी हैं और वह पीएम मोदी के साथ इसे साझा करना पसंद करते। लेकिन वीडियो लिंक के जरिए बैठक होने की वजह से वो इसे पीएम मोदी के साथ शेयर नहीं कर पाएँगे।

वहीं, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट किया, “हम हिंद महासागर से जुड़े और भारतीय समोसे से एकजुट हैं! यह देखने में स्वादिष्ट लग रहा है पीएम स्कॉट मॉरिसन! एक बार हम कोविड-19 के खिलाफ निर्णायक जीत हासिल कर लें, तो हम एक साथ समोसे का आनंद लेंगे। आपसे चार जून को वीडियो सम्मेलन में मिलने के लिए उत्साहित हूँ।”

सोशल मीडिया पर भी लोग ऑस्ट्रेलियन पीएम की काफी तारीफ कर रहे हैं। भारतीय ट्विटर यूजर उनके पाक कौशल से काफी प्रभावित नजर आए। उनको पोस्ट करने के मात्र 3 घंटों के भीतर, उनके ट्वीट को 7,000 बार रीट्वीट किया गया और 33,000 से अधिक लोगों ने पसंद किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन चार जून को एक वीडियो-लिंक के माध्यम से द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन करेंगे। विदेश मंत्रालय के अनुसार, दोनों नेताओं के बीच भारत-ऑस्ट्रेलिया शिखर सम्मेलन में आपसी हित के मुद्दों पर चर्चा होगी। इसके साथ दोनों नेता सैन्य रसद और विज्ञान और प्रौद्योगिकी सहित कई द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे।

इससे पहले कोरोना से निपटने के लिए मोदी की अपील पर हुई जी-20 देशों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मॉरिसन और मोदी की बातचीत हुई थी। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल जून में जापान के ओसाका में हुए जी-20 समिट में हिस्सा लिया था। इसमें ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मॉरिसन और मोदी के बीच दोस्ताना संबंध सामने आए थे।

मॉरिसन ने समिट के बाद पीएम मोदी के साथ सेल्फी ली थी। इसके बाद मॉरिसन ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी। उन्होंने मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें एक अच्छा इंसान बताया था। मॉरिसन ने मोदी के साथ अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की थी।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के कुल 7,183 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 103 लोगों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इस्लामी आक्रांताओं की पोल खुली, सेक्युलर भी बोले ‘जय श्री राम’: राम मंदिर से ऐसी बदली भारत की राजनीतिक-सामाजिक संरचना

राम मंदिर के निर्माण से भारत के राजनीतिक व सामाजिक परिदृश्य में आए बदलावों को समझिए। ये एक इमारत नहीं बन रही है, ये देश की संस्कृति का प्रतीक है। वो प्रतीक, जो बताता है कि मुग़ल एक क्रूर आक्रांता था। वो प्रतीक, जो हमें काशी-मथुरा की तरफ बढ़ने की प्रेरणा देता है।

अगर बायोलॉजिकल पुरुषों को महिला खेलों में खेलने पर कुछ कहा तो ब्लॉक कर देंगे: BBC ने लोगों को दी खुलेआम धमकी

बीबीसी के आर्टिकल के बाद लोग सवाल उठाने लगे हैं कि जब लॉरेल पैदा आदमी के तौर पर हुए और बाद में महिला बने, तो यह बराबरी का मुकाबला कैसे हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,029FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe