Sunday, July 14, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयशाहिद अफरीदी के दामाद शाहीन ने फिर से किया निकाह, मेहंदी और रिसेप्शन भी:...

शाहिद अफरीदी के दामाद शाहीन ने फिर से किया निकाह, मेहंदी और रिसेप्शन भी: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने गले लगा कर दी बधाई

इससे पहले कराची में 3 फरवरी, 2023 को शाहीन शाह अफरीदी और आशा ने निकाह किया था।

पाकिस्तान के कराची में मुल्क के तेज गेंदबाज़ शाहीन शाह अफरीदी ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की बेटी अंशा से दूसरी बार निकाह रचाया। ये कार्यक्रम मंगलवार (19 सितंबर, 2023) की रात को आयोजित किया गया था। इससे पहले इसी साल की शुरुआत में दोनों ने इस्लामी तौर-तरीकों से निकाह किया था। उस समारोह में दोनों परिवार और उनके कुछ करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए थे। इस बार अधिक संख्या में लोगों को न्योता दिया गया था।

इस दौरान पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म भी इस समारोह में पहुँचे और उन्हें शाहीन शाह अफरीदी के गले लगते हुए भी देखा गया। एशिया कप में हार को लेकर इससे पहले मीडिया इन दोनों के बीच विवाद की बातें चला रहा था। एशिया कप में भारत और श्रीलंका से हार के बाद पाकिस्तान को बाहर का रास्ता देखना पड़ा था। शाहीन शाह अफरीदी ने बाबर आज़म के साथ बैठ कर बात करते हुए अपनी तस्वीर शेयर की और लिखा – ‘फैमिली’। कई अन्य पाकिस्तानी हस्तियाँ भी इस निकाह समारोह में मौजूद रहीं।

ये भी बताया जा रहा है कि शाहिद अफरीदी की बेटी की कराची में मेहंदी सेरेमनी भी हुई। शाहिद अफरीदी के आवास पर ही ये कार्यक्रम हुआ। 2021 में ही शाहीन और अंशा की सगाई हो गई थी। अब फिर से निकाह और मेहंदी के बाद रिसेप्शन भी आयोजित किया जाएगा। ये कार्यक्रम इस्लामाबाद में होगा। कार्यक्रम के बाद शाहीन अफरीदी वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत पहुँचेंगे। अक्टूबर 3 से ये खेल प्रतियोगिता शुरू होगी। एशिया कप में बुरी हार के बाद पाकिस्तानी टीम पर सवाल उठ रहे हैं। ऊपर से भारत के चैंपियन बनने के कारण वहाँ के लोग भी अपने खिलाड़ियों को खरी-खोटी सुना रहे।

वहीं बाबर आज़म ने भी इस समारोह में शाहीन शाह अफरीदी के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें बधाई दी। इससे पहले कराची में 3 फरवरी, 2023 को शाहीन शाह अफरीदी और अंशा ने निकाह किया था। DHA गोल्फ एन्ड कंट्री क्लब में रिसेप्शन का आयोजन किया गया जहाँ पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मौजूद रहे। इससे पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर शादाब खान ने भी निकाह किया था। शान मसूद और हैरिस रउफ ने भी पिछले 1 साल के भीतर ही निकाह किया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जगन्नाथ मंदिर के ‘रत्न भंडार’ और ‘भीतरा कक्ष’ में क्या-क्या: RBI-ASI के लोगों के साथ सँपेरे भी तैनात, चाबियाँ खो जाने पर PM मोदी...

कहा जाता है कि इसकी चाबियाँ खो गई हैं, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सवाल उठाया था। राज्य में भाजपा की पहली बार जीत हुई है, वर्षों से यहाँ BJD की सरकार थी।

मांस-मछली से मुक्त हुआ गुजरात का पालिताना, इस्लाम और ईसाइयत से भी पुराना है इस शहर का इतिहास: जैन मंदिर शहर के नाम से...

शत्रुंजय पहाड़ियों की यह पवित्रता और शीर्ष पर स्थित धार्मिक मंदिर, साथ ही जैन धर्म का मूल सिद्धांत अहिंसा है जो पालिताना में मांस की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगाने की मांग का आधार बनता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -