Sunday, July 14, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयट्विटर पर कटने लगे ब्लूटिक के बदले 655 रुपए/महीना: संस्थापक जैक डोर्सी ने पुराने...

ट्विटर पर कटने लगे ब्लूटिक के बदले 655 रुपए/महीना: संस्थापक जैक डोर्सी ने पुराने कर्मचारियों को Sorry बोला, कहा- ‘इन हालातों के लिए मैं जिम्मेदार’

डोर्सी ने इस साल मई में ट्विटर के बोर्ड से इस्तीफा देकर इस माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट से खुद को अलग कर दिया था। साल 2007 से वह कंपनी के डायरेक्टर थे और साल 2015 से ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) का पद संभाल रहे थे और पिछले साल पराग अग्रवाल को CEO बनाया था।

सोशल मीडिया साइट ट्विटर का मालिकाना हक बदलते ही बदलाव दिखने लगे हैं। कर्मचारियों की छंटनी से लेकर ब्लू टिक के लिए शुल्क लगाया गया है। ट्विटर ने लेटेस्ट अपडेट के साथ iOS पर मासिक $8 की सदस्यता शुल्क वाले ‘ट्विटर ब्लू’ को रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

उधर, ट्विटर के संस्थापक जैक डोर्सी ने एलन मस्क (Elon Musk) द्वार कंपनी के कर्मचारियों में आधे की छँटनी करने के बाद माफी माँगी है। डोर्सी ने कहा कि उन्होंने इस प्लेटफॉर्म को बहुत तेजी से विकसित किया, जिसके बाद 50 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल दिया गया।

डोर्सी ने ‘ट्वीट किया, “पुराने और वर्तमान ट्विटर के लोग मजबूत और लचीले हैं। वे हमेशा एक रास्ता खोज लेंगे, चाहे वह क्षण कितना भी कठिन क्यों न हो। मुझे एहसास है कि बहुत से लोग मुझसे नाराज़ हैं। हर कोई इस स्थिति में क्यों है, इसकी ज़िम्मेदारी मेरी है: मैंने कंपनी का आकार बहुत तेज़ी से बढ़ाया। मैं उसके लिए माफी माँगता हूँ।”

साल 2006 में ट्विटर की स्थापना करने वाले जैक डोर्सी ने अगले ट्वीट में कहा, “मैं हर किसी के लिए आभारी हूँ और उनसे प्यार करता हूँ, जिन्होंने कभी भी ट्विटर में काम किया है।”

बता दें कि टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) कंपनी मालिक और वर्तमान में दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल ही में वैश्विक स्तर पर ट्विटर के 7,500 कर्मचारियों में से आधे को निकाल दिया है। इसकी घोषणा उन्होंने ट्विटर पर की थी। उन्होंने कहा कि भारी नुकसान को कम करने के लिए इस कदम को उठाया जा रहा है।

डोर्सी ने इस साल मई में ट्विटर के बोर्ड से इस्तीफा देकर इस माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट से खुद को अलग कर दिया था। साल 2007 से वह कंपनी के डायरेक्टर थे और साल 2015 से ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) का पद संभाल रहे थे।

पिछले साल नवंबर में उन्होंने पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) को ट्विटर की जिम्मेदारी सौंपी थी और पराग ट्विटर के नए CEO बने थे। हालाँकि, एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदते ही पराग सहित तीन बड़े अधिकारियों को निकाल दिया। इसके बाद अन्य कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा की।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -