Wednesday, July 17, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयअदिति, भूमिका, दिशा, पूजा... खिलाड़ी से लेकर कोच तक सब भारतवंशी: वर्ल्ड कप की...

अदिति, भूमिका, दिशा, पूजा… खिलाड़ी से लेकर कोच तक सब भारतवंशी: वर्ल्ड कप की अमेरिकी टीम देख प्रशंसक हैरान, बता रहे- भारत की B टीम

अमेरिकी महिला क्रिकेट टीम के सभी सदस्यों के अलावा कोच शिवनारायण चंद्रपॉल भी भारतीय मूल के ही हैं। टीम एनालिस्ट की भूमिका रोहन गोसला निभा रहे हैं। टीम के सलेक्शन पैनल के अध्यक्ष रितेश काडू हैं।

दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 महिला टी-20 वर्ल्ड कप आयोजित हो रहा है। टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अमेरिका की क्रिकेट टीम (USA Cricket Team) भी हिस्सा ले रही है। टूर्नामेंट के लिए यूएसए ने अपनी अंडर-19 महिला टीम लिस्ट जारी कर दी है। इसे देख क्रिकेट प्रशंसक हैरान हैं। दरअसल टीम के सभी सदस्य यहाँ तक कि कोच भी भारतीय मूल के ही हैं।

टीम की कप्तान गीतिका कोडाली और उपकप्तान अनिका कोलन हैं। उनके अलावा टीम में अदिति चुडासमा, भूमिका भद्रराजू, दिशा ढींगरा, इशानी वाघेला, जीवना अरस, लास्य मुल्लापुडी, पूजा गणेश (विकेट कीपर), पूजा शाह, रितु सिंह, साईं तन्मयी आईयुन्नी, स्निग्धा पॉल, सुहानी थडानी और तरनम चोपड़ा शामिल हैं।

इन 15 खिलाड़ियों के अलावा 5 रिजर्व खिलाड़ी भी भारतीय मूल के ही हैं। टीम के कोच वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज रहे शिवनारायण चंद्रपॉल हैं। शिवनारायण चंद्रपॉल भी भारतीय मूल के ही हैं। टीम एनालिस्ट की भूमिका रोहन गोसला निभा रहे हैं। टीम के सलेक्शन पैनल के अध्यक्ष रितेश काडू हैं। टीम के कोच ने कहा है कि हम भले ही महिला क्रिकेट की सबसे नई टीम हैं, लेकिन हम सबसे बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

यूएसए क्रिकेट की तरफ से टीम लिस्ट जारी होने के बाद सोशल मीडिया पर भी लोगों की हैरानी से भरी प्रतिक्रियाएँ सामने आई हैं। अमेरिका की टीम के सभी सदस्यों के भारतीय होने पर लोगों को हैरानी हो रही है। यूजर्स का कहना है कि इसे ‘इंडिया बी टीम’ क्यों नहीं कहा जा रहा है।

साहिल नाम के यूजर ने लिखा है, “इनमें यूएसए के खिलाड़ी कौन हैं? सब तो इंडिया के लग रहे हैं।”

एक यूजर ने तो सलाह दी है कि भारत को भी इसी तर्ज पर विदेशी खिलाड़ियों को खरीदकर फुटबॉल टीम बना लेनी चाहिए।

बता दें कि आईसीसी पहली बार महिला अंडर 19 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट आयोजित कर रहा है। टूर्नामेंट 14 जनवरी, 2023 से 29 जनवरी, 2023 तक खेला जाएगा। आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 वर्ल्ड कप में 16 टीमें शिरकत कर रही हैं। जिन्हें 4 ग्रुपों में बाँटा गया है। अमेरिका ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ है। अमेरिका अपना पहला मैच 14 जनवरी, 2023 को श्रीलंका के खिलाफ खेलने उतरेगा।

साभार यूएसए क्रिकेट
Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अब सरकार की हो गई माफिया अतीक अहमद की ₹50 करोड़ की प्रॉपर्टी, किसानों-गरीबों को धमका कर किया था अवैध कब्ज़ा

उत्तर प्रदेश में ऑपरेशन माफिया के तहत चल रही कार्रवाई में कमिश्नरेट पुलिस प्रयागराज और राज्य सरकार ने बड़ी सफलता हासिल की है। माफिया अतीक अहमद की करीब 50 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति अब राज्य सरकार की हो गई है।

‘रुक जाएगा विकास’: कर्नाटक सरकार के 75% आरक्षण वाले बिल से डरा IT कंपनियों का सबसे बड़ा समूह, CM नायडू के मंत्री बेटे ने...

IT कंपनियों के सबसे बड़े संघ ने कहा कि स्थानीय प्रतिभाओं की कमी होने के कारण कंपंनियों को किसी अन्य राज्य का रुख करने को मजबूर होना पड़ सकता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -