Monday, May 16, 2022
Homeदेश-समाजशाहबाज शरीफ: बनेंगे पाकिस्तान के PM, हिटलर की तरह चिल्ला-चिल्ला कर बोलते हैं... 'बदले...

शाहबाज शरीफ: बनेंगे पाकिस्तान के PM, हिटलर की तरह चिल्ला-चिल्ला कर बोलते हैं… ‘बदले की कार्रवाई’ भी शुरू

इमरान खान के प्रवक्ता अर्सलान खालिद के घर देर रात छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान अर्सलान खालिद और उनके परिजनों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए। वहीं, इमरान सहित उनके लोगों को देश छोड़ने पर रोक लगा दी गई है।

इमरान खान (Imran Khan) को पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री की कुर्सी से अविश्वास मत द्वारा हटाए जाने के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (PML-N) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) के लिए अब रास्ता साफ हो गया है। वहीं, सोशल मीडिया पर यूजर्स उनके पुराने वीडियो साझा कर रहे हैं, जिनसे वह हिटलर जैसे व्यवहार करते दिख रहे हैं। दूसरी तरफ प्रधानमंत्री की कुर्सी गँवाते ही इमरान खान के नजदीकियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है।

कौन हैं शहबाज शरीफ

शहबाज शरीफ पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के भाई हैं। वह पंजाब प्रांत के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं। साल 2018 से वह नेशनल असेंबली के सदस्य हैं। विपक्षी दलों ने उन्हें अपना पीएम उम्मीदवार बनाया है। साल 2018 के चुनावों में भी वह विपक्षी के पीएम उम्मीदवार थे।

शहबाज का जन्म भारत-पाकिस्तान के बँटवारे से पहले उनका परिवार जम्मू के अनंतनाग में रहता था। उनका परिवार व्यापार करता था। इसलिए वह अनंतनाग से अमृतसर चला गया। बँटवारे के बाद उनका परिवार पाकिस्तान के लाहौर में बस गया। उनका जन्म 23 सितंबर 1951 में लाहौर में हुआ और वहीं से उन्होंने स्नातक की पढ़ाई की।

शहबाज शरीफ ने अपनी राजनीति की शुरुआत 80 के दशक में की थी। साल 1988 में उन्होंने पहला चुनाव जीता था। वे साल 1997 में पहली बार पंजाब के मुख्यमंत्री बने। इसके बाद वह 2008 और 2013 में भी पंजाब के मुख्यमंत्री रहे। नवाज शरीफ को सेना का करीबी और भारत के प्रति लचीला नजरिया रखना वाला नेता माना जाता है।

हिटलर की तरह व्यवहार

शहबाज शरीफ के एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनमें रैली और सभा संबोधन के दौरान अजीब तरह की हरकत करते नजर आ रहे हैं।

वहीं, पाकिस्तान के सदन का भी उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिल और दिमाग की बात कर रहे हैं। जब दिल की बात करते हैं तो इशारा सिर की तरफ करते हैं और जब दिमाग की बात करते हैं तो इशारा दिल की तरफ करते दिख रहे हैं।

सत्ता से बाहर होते हुए इमरान के लोगों पर कार्रवाई

इमरान खान की सरकार गिरते ही उनके प्रवक्ता अर्सलान खालिद के घर देर रात छापेमारी की खबर आई है। इसकी जानकारी PTI ने ट्विटर पर साझा की है। छापेमारी के दौरान अर्सलान खालिद और उनके परिजनों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए। वहीं, इमरान सहित उनके लोगों को देश छोड़ने पर रोक लगा दी गई है।

पार्टी की ओर से कहा गया है कि अर्सलान पर कार्रवाई सोशल मीडिया पर टिप्पणी को लेकर की गई है। पार्टी ने कहा कि अर्सलान ने कभी किसी तो सोशल मीडिया पर एक शब्द भी नहीं कहा है। बता दें कि शहबाज ने कहा था कि नई सरकार बदले की कार्रवाई नहीं करेगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

चर्च में मौजूद थे 30-40 लोग, बाहर से चलने लगीं ताबड़तोड़ गोलियाँ: 1 की मौत, 5 घायल, दहशतगर्द हिरासत में

अमेरिका के कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी में 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe