Sunday, July 3, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयकार की पिछली सीट पर ब्वायफ्रेंड के साथ किया सेक्स, हो गई यौन संक्रमित:...

कार की पिछली सीट पर ब्वायफ्रेंड के साथ किया सेक्स, हो गई यौन संक्रमित: हर्जाने में बीमा कंपनी से वसूले ₹40 करोड़

महिला ने आरोप लगाया कि उसके एक्स ब्वायफ्रेंड को पता था कि उसे कैंसर और एचपीवी (HPV infection) है। इसके बावजूद उसने उसके साथ सेक्स किया। आरोपित ने कार का बीमा करवा रखा था, इसलिए वह हर्जाने के लिए जिम्मेदार था।

अमेरिका के मिसौरी राज्य में रहने वाली एक महिला को कार बीमा कंपनी ने 5.2 मिलियन डॉलर (40,45,47,000 करोड़ रुपए) की भारी भरकम राशि हर्जाने के रूप में दी है। महिला का दावा है कि उसने अपने एक्स ब्वायफ्रेंड के साथ कार की पिछली सीट पर शारीरिक संबंध बनाए थे, जिसके बाद उसे यौन संक्रमित बीमारी हो गई। इसके बाद उसने इस बीमा के लिए क्लेम किया था।

महिला के मुताबिक, हुंडई जेनेसिस 2014 कार में एक्स ब्वायफ्रेंड के साथ सेक्स करने के बाद उसे यौन संक्रमित बीमारी एचपीवी यानी ह्यूमन पेपिलोमा (Human Papillomavirus) हुई थी। पाँच साल तक कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद 7 जून को मिसौरी कोर्ट ने जीईआईसीओ जनरल इंश्योरेंस कंपनी को इस मामले में जैक्सन काउंटी की महिला को हर्जाने के रूप में भारी रकम देने का आदेश दिया।

डेली मेल के मुताबिक, महिला ने फरवरी 2021 में जीईआईसीओ (GEICO General Insurance Company) को बताया था कि वह और बीमित व्यक्ति 2017 से रोमांटिक रिलेशनशिप में थे। ऐसे में महिला ने बीमा कंपनी से उसे भुगतान करने की माँग की। उसने आरोप लगाया था कि उसके एक्स ब्वायफ्रेंड को पता था कि उसे कैंसर और एचपीवी (HPV infection) है। इसके बावजूद उसने महिला के साथ सेक्स किया। आरोपित द्वारा कार का बीमा करवाए जाने की बात जान कर, महिला ने वो रकम हर्जाने के तौर पर माँगी थी।

कोर्ट ने महिला के एक्स ब्वायफ्रेंड को संक्रमण के बारे में नहीं बताने का दोषी पाया है। अदालत ने GEICO कपंनी को आदेश दिया है कि वह महिला को इसके लिए 5.2 मिलियन का भुगतान करें।

बता दें कि एचपीवी यानी ह्यूमन पेपिलोमा वायरस एक बेहद खतरनाक और तेजी से फैलने वाला वायरस है। अधिकतर मामलों में इस वायरस से होने वाली बीमारी के लक्षण पता नहीं चलते हैं। जिसके कारण न तो प्रभावित व्यक्ति को बीमारी का पता चलता है और न ये पता चलता है कि उनसे ये बीमारी उनके पार्टनर को भी हो रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दोस्त सलमान, शाहवेज, अलीजान और इमरान ने यश रस्तोगी को मार डाला, शव टुकड़े-टुकड़े कर नाले में फेंक दिया: मेरठ पुलिस बोली – ब्लैकमेल...

यूपी के मेरठ में LLB छात्र यश रस्तोगी की गला दबा कर और चाकुओं से वार कर के हत्या कर दी गई। दोस्त सलमान, शाहवेज, अलीजान और इमरान गिरफ्तार।

भाजपा MLA राहुल नार्वेकर बने महाराष्ट्र के नए स्पीकर, मिले 164 मत: ‘जय श्रीराम, जय शिवाजी’ के नारों से गूँजा सदन

महाराष्ट्र विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र में भाजपा के विधायक राहुल नार्वेकर को सदन का स्पीकर चुना गया है। उन्हें 164 मत मिले।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,752FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe