Monday, April 15, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयकार की पिछली सीट पर ब्वायफ्रेंड के साथ किया सेक्स, हो गई यौन संक्रमित:...

कार की पिछली सीट पर ब्वायफ्रेंड के साथ किया सेक्स, हो गई यौन संक्रमित: हर्जाने में बीमा कंपनी से वसूले ₹40 करोड़

महिला ने आरोप लगाया कि उसके एक्स ब्वायफ्रेंड को पता था कि उसे कैंसर और एचपीवी (HPV infection) है। इसके बावजूद उसने उसके साथ सेक्स किया। आरोपित ने कार का बीमा करवा रखा था, इसलिए वह हर्जाने के लिए जिम्मेदार था।

अमेरिका के मिसौरी राज्य में रहने वाली एक महिला को कार बीमा कंपनी ने 5.2 मिलियन डॉलर (40,45,47,000 करोड़ रुपए) की भारी भरकम राशि हर्जाने के रूप में दी है। महिला का दावा है कि उसने अपने एक्स ब्वायफ्रेंड के साथ कार की पिछली सीट पर शारीरिक संबंध बनाए थे, जिसके बाद उसे यौन संक्रमित बीमारी हो गई। इसके बाद उसने इस बीमा के लिए क्लेम किया था।

महिला के मुताबिक, हुंडई जेनेसिस 2014 कार में एक्स ब्वायफ्रेंड के साथ सेक्स करने के बाद उसे यौन संक्रमित बीमारी एचपीवी यानी ह्यूमन पेपिलोमा (Human Papillomavirus) हुई थी। पाँच साल तक कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद 7 जून को मिसौरी कोर्ट ने जीईआईसीओ जनरल इंश्योरेंस कंपनी को इस मामले में जैक्सन काउंटी की महिला को हर्जाने के रूप में भारी रकम देने का आदेश दिया।

डेली मेल के मुताबिक, महिला ने फरवरी 2021 में जीईआईसीओ (GEICO General Insurance Company) को बताया था कि वह और बीमित व्यक्ति 2017 से रोमांटिक रिलेशनशिप में थे। ऐसे में महिला ने बीमा कंपनी से उसे भुगतान करने की माँग की। उसने आरोप लगाया था कि उसके एक्स ब्वायफ्रेंड को पता था कि उसे कैंसर और एचपीवी (HPV infection) है। इसके बावजूद उसने महिला के साथ सेक्स किया। आरोपित द्वारा कार का बीमा करवाए जाने की बात जान कर, महिला ने वो रकम हर्जाने के तौर पर माँगी थी।

कोर्ट ने महिला के एक्स ब्वायफ्रेंड को संक्रमण के बारे में नहीं बताने का दोषी पाया है। अदालत ने GEICO कपंनी को आदेश दिया है कि वह महिला को इसके लिए 5.2 मिलियन का भुगतान करें।

बता दें कि एचपीवी यानी ह्यूमन पेपिलोमा वायरस एक बेहद खतरनाक और तेजी से फैलने वाला वायरस है। अधिकतर मामलों में इस वायरस से होने वाली बीमारी के लक्षण पता नहीं चलते हैं। जिसके कारण न तो प्रभावित व्यक्ति को बीमारी का पता चलता है और न ये पता चलता है कि उनसे ये बीमारी उनके पार्टनर को भी हो रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कॉन्ग्रेस देती है सनातन के खिलाफ ज़हर उगलने वालों का साथ, DMK का जन्म ही इसीलिए’: ANI से इंटरव्यू में बोले PM मोदी –...

पीएम मोदी ने कहा कि 2019 में भी वो काम करके चुनाव मैदान में गए थे और जब वो वापस आए तो अनुच्छेद 370, ट्रिपल तलाक से बहनों को मुक्ति, बैंकों का मर्जर - ये सब काम उन्होंने 100 दिन के अंदर कर दिए।

‘मैंने रामलला की मूर्ति बनाई, दिव्य आँखें तो खुद श्रीराम जी ने बनाई’ : अरुण योगीराज बोले, ‘आज तक किसी ने भी नहीं की...

भगवान राम लला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज ने मूर्ति बनाने के दौरान का अपना अनुभव शेयर किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe