Tuesday, August 9, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनकरण जौहर ने चुरा लिया पाकिस्तानी गायक का गाना? सिंगर ने दी कानूनी कार्रवाई...

करण जौहर ने चुरा लिया पाकिस्तानी गायक का गाना? सिंगर ने दी कानूनी कार्रवाई की धमकी, कहा – हर्जाना के लिए कोट जाऊँगा

इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए लोग कह रहे हैं, "बॉलीवुड ने तो साउथ मूवी और हॉलीवुड की कॉपी को नहीं छोड़ा। तुम्हारा गाना क्यों छोड़ेंगे। बॉलीवुड कॉपी मास्टर।"

हाल ही में करण जौहर की फिल्म ‘जुग जुग जियो’ का ट्रेलर रिलीज हुआ है। इस फिल्म में वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर नजर आने वाले हैं। हालाँकि फिल्म का ट्रेलर रिलीज होते ही यह विवादों में घिर गया। फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर पर ट्रेलर में इस्तेमाल किया गया गाना ‘नच पंजाबन’ के चुराने का आरोप लगा है।

पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक ने फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर पर उनका गाना ‘नच पंजाबन’ को चुराने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं, गाने के निर्माता ने करण जौहर और उनकी टीम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी भी दे डाली है। गायक का कहना है कि उनके गाने का इस्तेमाल उन्हें उनका उचित क्रेडिट दिए बिना किया गया है। पाक सिंगर अबरार ने कहा है कि वह ‘धर्मा प्रोडक्शन’ और करण जौहर के खिलाफ लीगल एक्शन लेंगे।  

‘जुग जुग जियो’ के ट्रेलर में ‘नच पंजाबन’ गाने की झलक दिखाई गई है। इसके बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी सिंगर ने कहा है कि करण जौहर और ‘धर्मा प्रोडक्शन’ ने उनकी इजाजत के बिना गाने को फिल्म में इस्तेमाल किया है। अबरार ने लिखा, “मैंने किसी भी भारतीय फिल्म को अपना गाना ‘नच पंजाबन’ नहीं बेचा है। इसके राइट्स मेरे पास सुरक्षित हैं ताकि मैं हर्जाने के लिए कोर्ट में जा सकूँ। करण जौहर जैसे निर्माताओं को गाने को कॉपी नहीं करना चाहिए। ये मेरा छठा गाना है, जिसे कॉपी किया गया। मैं इसकी इजाजत नहीं दे सकता।” 

गायक ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, “गाना ‘नच पंजाबन’ का किसी को भी लाइसेंस नहीं दिया गया है। अगर कोई दावा कर रहा है तो एग्रीमेंट दिखाएँ, मैं लीगल एक्शन लूँगा।” बता दें कि अबरार ने यह गाना 2000 के दशक की शुरुआत में गाया था और यह पूरे दक्षिण एशिया में काफी फेमस हो गया था। 

इधर सोशल मीडिया पर अबरार के ट्वीट पर यूजर्स करण जौहर को ट्रोल कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, “बॉलीवुड ने तो साउथ मूवी और हॉलीवुड की कॉपी को नहीं छोड़ा। तुम्हारा गाना क्यों छोड़ेंगे। बॉलीवुड कॉपी मास्टर।”

इस पूरे विवाद पर अभी तक फिल्ममेकर करण जौहर की तरफ से कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है। अगर आप फिल्म ‘जुग जुग जियो’ में नच पंजाबन और अबरार के आइकॉनिक गाने को सुनते हैं तो दोनों में काफी समानता है। ट्यून से लेकर म्यूजिक तक, सब कुछ सेम है। फिल्म जुग जुग जियो की बात करें तो इसे राज मेहता ने डायरेक्ट किया है। ये मूवी 24 जून को रिलीज होगी। इसमें वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर लीड रोल में नजर आएँगे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केजरीवाल ने दिए 9 साल में सिर्फ 857 ऑनलाइन जॉब्स, चुनावी राज्यों में लाखों नौकरियों के वादे: RTI से खुलासा

केजरीवाल के रोजगार को लेकर बड़े-बड़े वादों और विज्ञापनों की पोल दिल्ली में नौकरियों पर डाले गए एक RTI ने खोल दी है।

जब सिंध में हिन्दुओं-सिखों का हो रहा था कत्लेआम, 10000 स्वयंसेवकों के साथ पहुँचे थे ‘गुरुजी’: भारत-Pak विभाजन के समय कहाँ थे कॉन्ग्रेस नेता?

विभाजन के दौरान पाकिस्तान में हिन्दुओं-सिखों की मदद के लिए न आई कोई राजनीतिक पार्टियाँ और ना ही आए वह नेता, जो उस समय इतिहास में खुद को दर्ज कराना चाहते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,538FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe