Monday, July 26, 2021
Homeबड़ी ख़बरतो अयोध्या में राहुल गाँधी और 'गौ भक्त' कमलनाथ बनवाएँगे भव्य राम मंदिर...

तो अयोध्या में राहुल गाँधी और ‘गौ भक्त’ कमलनाथ बनवाएँगे भव्य राम मंदिर…

राहुल गाँधी के दौरे से पहले प्रदेश कॉन्ग्रेस द्वारा इस तरह के पोस्टर्स लगवाना पार्टी के सॉफ्ट-हिंदुत्व दृष्टिकोण को दिखाने की कोशिश है। हालाँकि, कॉन्ग्रेस का कोई भी नेता इस बारे में बयान देने के लिए तैयार नहीं है।

राहुल गाँधी अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण करवाएँगे। जी हाँ, चौंकिए मत क्योंकि कॉन्ग्रेस पार्टी के पोस्टर्स में ऐसा ही दावा किया गया है। इन पोस्टर्स में कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को भगवान श्री राम तो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को ‘गौ भक्त’ हनुमान के रूप में दिखाया गया है। पूरे भोपाल शहर में ऐसे पोस्टर्स की भरमार है। बता दें कि राहुल आज शुक्रवार (फरवरी 8, 2019) को भोपाल दौरे पर हैं जहाँ वह किसानों को सम्बोधित करेंगे।

राहुल गाँधी के दौरे से पहले प्रदेश कॉन्ग्रेस द्वारा इस तरह के पोस्टर्स लगवाना पार्टी के सॉफ्ट-हिंदुत्व दृष्टिकोण को दिखाने की कोशिश है। हालाँकि, कॉन्ग्रेस का कोई भी नेता इस बारे में बयान देने के लिए तैयार नहीं है। इन पोस्टरों में राहुल गाँधी नरेंद्र मोदी पर निशाना लगा रहे हैं। जी हाँ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रावण के रूप में दिखाया गया है। मध्य प्रदेश कॉन्ग्रेस मीडिया सेल के संयोजक नरेंद्र सालूजा ने कहा:

“कॉन्ग्रेस धर्म आधारित राजनीति में विश्वास नहीं करती है। यह पार्टी ने नहीं, बल्कि हमारे उत्साही कार्यकर्ताओं ने किया है। उन्होंने ही ऐसे होर्डिंग्स लगाए हैं।”

इन पोस्टरों में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, वर्तमान उप-मुख्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कई कॉन्ग्रेस नेताओं के चित्र भी हैं। भोपाल के जम्बूरी मैदान में लगे ऐसे पोस्टरों में राम मंदिर को लेकर लिखा गया है:

“सर्वसम्मति से अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनेगा। ऐसे राम भक्त आदरणीय राहुल गाँधी जी का झीलों की नगरी भोपाल में हार्दिक अभिनन्दन। स्वागत है।”

ज्ञात हो कि बुधवार (फरवरी 6, 2019) को अमित शाह ने अलीगढ की रैली में कॉन्ग्रेस, समाजवादी पार्टी और बसपा पर निशाना साधा था। भाजपा अध्यक्ष ने कहा था:

“BJP का मत साफ है कि राम मंदिर अयोध्या में ही बनेगा। एसपी, बीएसपी और कॉन्ग्रेस को अपना एजेंडा साफ करना चाहिए, वह लोग राम मंदिर बनवाना चाहते हैं या नहीं।”

इस पोस्टरों को लेकर कॉन्ग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कहा:

“सिर्फ़ पोस्टरों में ही क्यों? कॉन्ग्रेस को आधिकारिक रूप से घोषणा करनी चाहिए कि वे राम मंदिर का निर्माण करेंगे, अगर वे इसे लेकर गंभीर हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उनसे अपना रुख़ स्पष्ट करने को कहा है। ऐसा लगता है कि कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं को भगवान राम की तुलना में राहुल गाँधी में अधिक विश्वास है। भगवान राम में आस्था रखने वाला कोई भी व्यक्ति कॉन्ग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को हिंदू देवता के रूप में चित्रित करने के लिए पोस्टर नहीं लगाएगा, जैसा कि उन्होंने पटना में किया था।”

ज्ञात हो कि कुछ ही दिनों पहले पटना में भी ऐसे ही पोस्टर्स लगाए गए थे, जिनमे उन्हें भगवान का रूप बताया गया था। इसके अलावा अन्य पोस्टरों में कॉन्ग्रेस की नवनियुक्त महसचिव प्रियंका गाँधी को भी माँ दुर्गा के रूप में दिखाया जा सकता है। ऑपइंडिया ने फीचर आर्टिकल के ज़रिए आपको ऐसी कई पोस्टरों से रूबरू कराया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूपी के बेस्ट सीएम उम्मीदवार हैं योगी आदित्यनाथ, प्रियंका गाँधी सबसे फिसड्डी, 62% ने कहा ब्राह्मण भाजपा के साथ: सर्वे

इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताया गया है, जबकि कॉन्ग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी सबसे निचले पायदान पर रहीं।

असम को पसंद आया विकास का रास्ता, आंदोलन, आतंकवाद और हथियार को छोड़ आगे बढ़ा राज्य: गृहमंत्री अमित शाह

असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,226FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe