Monday, April 22, 2024
Homeरिपोर्टमीडियाराजदीप सरदेसाई की 'चापलूसी' में लगा इंडिया टुडे, 'दलाल' लिखा तो कर दिए जाएँगे...

राजदीप सरदेसाई की ‘चापलूसी’ में लगा इंडिया टुडे, ‘दलाल’ लिखा तो कर दिए जाएँगे ब्लॉक: लोग ले रहे मजे

सोशल मीडिया पर इंडिया टुडे की इस हरकत के बाद सवाल उठाया जा रहा है कि यदि आपने राजदीप सरदेसाई को 'दलाल' कहा तो इंडिया टुडे आपको ब्लॉक कर देगा। इसलिए राजदीप को न टैग करें और न ही दलाल कहें।

इंडिया टुडे पत्रकार राजदीप सरदेसाई के झूठ फैलाने वाली आदतों को लेकर सोशल मीडिया पर उनका विरोध अक्सर होता है। कुछ लोग अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए कई बार उन्हें अपशब्द भी कह देते हैं। लेकिन राजदीप तब भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आते। 

पिछले दिनों उन्होंने किसान आंदोलन पर झूठ फैलाया और इंडिया टुडे ने उन्हें सस्पेंड कर दिया। एक माह बाद जब उनकी वापसी हुई तो संस्थान उनकी चापलूसी में ऐसा जुटा कि जैसे ही किसी ने उन्हें सोशल मीडिया पर कुछ गलत बोला, स्वंय संस्थान ने ही उन लोगों को ब्लॉक कर दिया।

सोशल मीडिया पर इंडिया टुडे की इस हरकत के बाद सवाल उठाया जा रहा है कि यदि आपने राजदीप सरदेसाई को ‘दलाल’ कहा तो इंडिया टुडे आपको ब्लॉक कर देगा। इसलिए राजदीप को न टैग करें और न ही दलाल कहें।

हालाँकि, कुछ ये भी कह रहे हैं, “इस तरह तो इंडिया टुडे को सबको ब्लॉक करना पड़ेगा क्योंकि देसाई की हरकतें राष्ट्रपति जी के कार्यालय से भी लतियाई गई हैं, वर्तमान में भी और प्रणव मुखर्जी द्वारा भी… अब क्या हम गधे को गधा और दल्ले को दल्ला भी ना बोलें? सोशल मीडिया है ये तुम्हारा पर्सनल नहीं जो गला दबा दो।”

बता दें कि राजदीप सरदेसाई ने आज थोड़ी देर पहले एक ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने 3 बजे वाले शो के बारे में जानकारी दी थी। यहाँ एक सोशल मीडिया अकॉउंट ने उनके लिए ‘दलाल’ लिख दिया। बस राजदीप ने तो इस पर कुछ नहीं कहा, मगर इंडिया टुडे उनके बचाव में आ गया।

इंडिया टुडे ने लिखा, “इंडिया टुडे समूह सोशल मीडिया पर उन ऑडिएंस के प्रति प्रतिबद्ध है जो आपकी भाषा अपमानजनक और असाधारण मानते हैं। इसलिए हम आपके हैंडल को ब्लॉक कर रहे हैं। बतौर लीडर, हमारी जिम्मेदारी है कि हम रचनात्मक बातचीत और शालीनता के साथ असंतोष के लिए इस मंच को सुरक्षित रखें।”

अब इंडिया टुडे की इस हरकत के बाद जब सोशल मीडिया पर उनकी थू-थू होने लगी तो उन्होंने खुद को निष्पक्ष दिखाने के लिए ये संदेश अन्य कंटेट या ट्वीट्स के साथ भी पोस्ट करने लगे। दिलचस्प बात यह है कि इससे पहले ऐसा कदम इंडिया टुडे ने नहीं उठाया था और राजदीप का बचाव करने के बाद जगह-जगह उनका ये मैसेज पोस्ट किया गया।

अकॉउंट्स पर किए गए इंडिया टुडे के एक्शन को देख कर लगता है कि राजदीप को दलाल कहने से इंडिया टुडे की भावनाओं को ठेस पहुँची है और उन्हें एक नहीं बल्कि तमाम अकॉउंट्स को इसी का हवाला देकर ब्लॉक कर दिया है।

गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है कि जब राजदीप को सोशल मीडिया पर गाली पड़ी हो या किसी ने उन्हें दलाल कहा हो। इससे पहले एक वीडियो सामने आई थी जिसमें लोग सरदेसाई को चीख चीख कर दलाल कह रहे थे। हालाँकि, तब इंडिया टुडे की ओर से इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया था। लेकिन एक माह के सस्पेंशन से लौटे सरदेसाई के लिए इंडिया टुडे का ऐसे मोर्च पर आना बताता है कि ये सब केवल उन्हें बेहतर महसूस कराने के लिए किया गया, क्योंकि पिछले दिनों संस्थान द्वारा सैलरी काटे जाने और सस्पेंड किए जाने से उनकी भावनाएँ आहत हुई थीं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में 23753 टीचरों को अब 12% ब्याज के साथ लौटाना होगा अब तक मिला वेतन: ममता बनर्जी सरकार को...

हाईकोर्ट ने कहा कि 23,753 नौकरियों को रद्द किया जाए। इतना ही नहीं, इन सभी को 4 सप्ताह के भीतर पूरा वेतन लौटाना होगा, वो भी 12% ब्याज के साथ।

‘संसद में मुस्लिम महिलाओं को मिले आरक्षण’: हैदराबाद से AIMIM सांसद ओवैसी ने रखी माँग, पार्लियामेंट में महिला आरक्षण का किया था विरोध

हैदराबाद से AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने किशनगंज में चुनाव प्रचार के दौरान संसद में मुस्लिम महिलाओं को आरक्षण देने की माँग की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe