Saturday, July 2, 2022
Homeरिपोर्टमीडिया'वजूखाना में बाबा मिले, पैखाने में भी देख लो' : न्यूज चैनल की एंकर...

‘वजूखाना में बाबा मिले, पैखाने में भी देख लो’ : न्यूज चैनल की एंकर नगमा शेख का जहर देखिए, नौकरी गई तो कहा- भाई ने किया पोस्ट

न्यूज1इंडिया की एंकर नगमा शेख ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया, जिसमें ज्ञानवापी मुद्दे पर हिंदुओं का मखौल उड़ाते हुए लिखा गया, "वजूखाने में बाबा मिले, पैखाने में भी चेक कर लो।"

ज्ञानवापी के वजूखाने में हिंदू पक्ष ने जब से शिवलिंग मिलने का दावा किया है उसी के बाद से कट्टरपंथी सोशल मीडिया पर अनाप-शनाप बातें लिख रहे हैं। इसी क्रम में News1India की एंकर नगमा शेख के सोशल मीडिया पर भी जहर उगला गया। नगमा ने सोशल मीडिया पर हिंदुओं से कहा कि अगर वजूखाने में उन्हें ‘बाबा (शिवलिंग)’ मिल गए हैं तो फिर वो लोग उन्हें पैखाने में भी खोजें। इस पोस्ट के बाद अब सोशल मीडिया पर बवाल है। मामला तूल पकड़ने के बाद चैनल से उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है। पुलिस से उनके विरुद्ध कार्रवाई की माँग की जा रही है।

बता दें कि न्यूज1इंडिया की एंकर नगमा शेख ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया, जिसमें ज्ञानवापी मुद्दे पर हिंदुओं का मखौल उड़ाते हुए लिखा गया, “वजूखाने में बाबा मिले, पैखाने में भी चेक कर लो।” नगमा के इस पोस्ट के बाद दीपक शर्मा ने इस मुद्दे को ट्विटर पर उठाया और लखनऊ पुलिस, यूपी पुलिस और यूपी डीजीपी को टैग करके अनुरोध किया कि इस महिला के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में केस दर्ज हो।”

सोशल मीडिया पर नगमा का पोस्ट वायरल होने के बाद न्यूज1इंडिया ने उनके ऊपर कार्रवाई की है। नगमा के स्क्रीनशॉट देखने के बाद उनको चैनल से निकाल दिया गया है। न्यूज1 इंडिया ने अपने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी है। ट्वीट में लिखा गया, “नगमा शेख का न्यूज1इंडिया से कोई संबंध नहीं है। यह उनका व्यक्तिगत विचार है, संस्थान इसकी घोर निंदा करता है। चैनल प्रबंधन ने नगमा शेख के निंदनीय पोस्ट का तुरंत संज्ञान लेते हुए आवश्यक कार्रवाई की और उनको तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है।”

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, चैनल प्रबंधन ने जब नगमा शेख से पूछा कि आखिर उन्होंने पत्रकार होने के बावजूद इतना घटिया पोस्ट क्यों किया तो नगमा ने फौरन पैखाने वाले पोस्ट का इल्जाम अपने छोटे भाई पर मढ़ दिया और कहा कि वो पोस्ट को डिलीट कर चुकी हैं। हालाँकि चैनल ने वायरल होते सोशल मीडिया पोस्ट और नगमा के विरुद्ध मिल रही शिकायतों पर कार्रवाई की और उन्हें चैनल से निकाल दिया गया। नगमा के सोशल मीडिया से पता चलता है कि वो लखनऊ से आगे बहराइच की रहने वाली हैं और करामात हुसैन मुस्लिम गर्ल्स डिग्री कॉलेज से पढ़ीं। नगमा की प्रोफाइल बताती है कि उन्होंने न्यूज1इंडिया से पहले एपीएन न्यूज, हिंदी खबर और के न्यूज में काम किया है।

बता दें कि इससे पहले हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में स्थित पावंटा साहिब में दो कट्टरपंथी मुस्लिमों ने सोशल मीडिया पर शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इनमें एक पावंटा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष नसीम राज हैं और दूसरे सैलून की दुकान चलाने वाले अरमान मलिक।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना’: रिटायर्ड जज ने सुनाई खरी-खरी, कहा – यही करना है तो नेता बन जाएँ, जज क्यों...

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने मीडिया में आकर बताया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी पर क्या सोचते हैं।

‘क्या किसी हिन्दू ने शिव जी के नाम पर हत्या की?’: उदयपुर घटना की निंदा करने पर अभिनेत्री को गला काटने की धमकी, कहा...

टीवी अभिनेत्री निहारिका तिवारी ने उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की जघन्य हत्या की निंदा क्या की, उन्हें इस्लामी कट्टरपंथी गला काटने की धमकी दे रहे हैं।

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
73,141FollowersFollow
202,399FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe

प्रचलित ख़बरें