Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाजटॉयलेट सीट को बता दिया शिवलिंग... भगवान शिव पर ओछी टिप्पणी करने वाला नसीम...

टॉयलेट सीट को बता दिया शिवलिंग… भगवान शिव पर ओछी टिप्पणी करने वाला नसीम और अरमान धराया, मुस्लिम भीड़ का थाने पर हमला

हालात बेकाबू होते देख जिले के डीसी और एसपी समेत सभी सीनियर अधिकारी मौके पर पहुँचे और लोगों को समझाने की कोशिशें की। बाद में किसी तरह मामले को शांत कराया जा सका।

ज्ञानवापी विवादित ढाँचे पर सुनवाई शुरू होने के बाद से अचानक सोशल मीडिया पर हिन्दू देवी-देवताओं के खिलाफ बयानबाजी और उनके अपमान किए जाने की घटनाएँ बढ़ गई हैं। इसी क्रम में हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में स्थित पावंटा साहिब की हैं, जहाँ शिवलिंग को लेकर कट्टरपंथी मुस्लिमों ने सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणियाँ कीं, जिससे इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना पावंटा साहिब थाने के अंतर्गत माजरा में शिवलिंग को लेकर विवादित बयान देने के मामले में 2 आरोपितों पावंटा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष नसीम राज और सैलून की दुकान चलाने वाले अरमान मलिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इससे भड़के मुस्लिम कट्टरपंथियों पुलिस स्टेशन पर ही हमला कर दिया। मुस्लिमों ने लाठी-डंडों और तलवारें लेकर थाने को घेर लिया। इस बीच जैसे ही इसकी खबर हिन्दू समुदाय को लगी तो वे हिन्दू समुदाय के सैकड़ों लोग भी थाने पहुँच गए। दोनों तरफ से नारेबाजी की गई।

हालात बेकाबू होते देख जिले के डीसी और एसपी समेत सभी सीनियर अधिकारी मौके पर पहुँचे और लोगों को समझाने की कोशिशें की। बाद में किसी तरह मामले को शांत कराया जा सका। बहरहाल इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को डिप्लॉय किया गया है।

ज्ञानवापी के कारण भगवान शिव का किया गया अपमान

इस बीच हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और स्थानीय विधायक सुखराम चौधरी ने इसे ज्ञानवापी विवादित ढाँचे से जोड़कर देखा और दावा किया कि ज्ञानवापी विवाद के कारण कुछ लोगों ने पावंटा में भगवान शिव पर अभद्र टिप्पणी की है। ये हिन्दू-मुस्लिम तनाव को बढ़ाने की साजिश है। वहीं बीजेपी की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान को सहन नहीं करेंगे।

क्या है पूरा मामला

फेसबुक का स्क्रीनशॉट

गौरतलब है कि फेसबुक पर अरमान मलिक नाम के मुस्लिम युवक ने हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाली पोस्ट को फेसबुक पर डाला था। बताया जाता है कि वो माजरा का रहने वाला है। वहीं दूसरी आरोपित है नसीम नाज है। इसने इस पोस्ट को शेयर किया था। दावा किया डा रहा है कि नसीम नाज बीजेपी के अल्पसंख्यक मार्चा का अध्यक्ष है।

Himachal Pradesh Sirmaur Arman malik posted Derogatory post about Shivling Hindu-Muslim tension emerged

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -