Monday, July 26, 2021
Homeरिपोर्टमीडियास्वरा भास्कर के बाद अरविन्द केजरीवाल के जुमलों की याद दिला रहे हैं The...

स्वरा भास्कर के बाद अरविन्द केजरीवाल के जुमलों की याद दिला रहे हैं The Placard Guy

"इतनी बार गर्लफ्रेंड भी मुझे कॉल नहीं करती है, जितनी बार अरविन्द केजरीवाल फर्जी खबर देने के लिए करते हैं।" The Placard Guy ने गर्लफ्रेंड वाले तंज के बाद कॉन्ग्रेस के लिए कुछ 'गन्दी बात' लिखी है। हालाँकि...

प्लाकार्ड्स की मदद से सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों पर अपनी राय रखने वाले The Placard Guy नाम से मशहूर मधुर सिंह एक बार फिर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए हैं, लेकिन इस बार उनका मुद्दा स्वरा भास्कर की ऊँगली नहीं, बल्कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल हैं।

हाल ही में मतदाताओं से अपनी ऊँगली का इस्तेमाल स्वरा भास्कर की तरह नहीं, बल्कि समझदारी से मतदान के लिए करने की अपील करने वाले ‘प्लाकार्ड गाय’ ने नई पहल शुरू की है। इस बार तख्तियों की मदद से मधुर सिंह, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी अध्यक्ष अरविन्द केजरीवाल द्वारा उनके राज्य दिल्ली में ही फैलाए गए उनके ‘रायतों’ और धरनों के बीच भुला दिए गए वायदों की याद दिला रहे हैं।

इन प्लाकार्ड्स में अरविन्द केजरीवाल के पर्यावरण के लिए उठाए गए Odd-Even फॉर्मूला से लेकर दिल्ली को सिंगापुर बना देने के उनके वादों को याद दिला कर मतदाताओं से समझदारी से मतदान करने की अपील कर रहे हैं।

अर्बन नक्सल हैं AAP प्रत्याशी
केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली बन गई कचरे के ढेर की ‘सिंगापुर’
ऑड-इवन फॉर्मूला कहाँ गया?
दिल्ली के मतदाताओं की ‘फर्जी गर्लफ्रेंड’
दिल्ली है पूरे भारत की राजधानी
मोहल्ला क्लिनिक में स्वास्थ्य लाभ लेते हुए गाय -बछड़े
‘गन्दी बात’

@ThePlacardGuy ने दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल के उन सभी जुमलों की सच्चाई दिखाने का प्रयास किया है, जिनके दम पर वो पहले भी मतदाताओं की आँखों में धुल झोंककर दिल्ली के मुख्यमंत्री बने और अब दिल्ली की 7 की 7 लोकसभा सीट जीतने का सपना देख रहे हैं। इन तस्वीरों में अरविन्द केजरीवाल के अनुसार मोहल्ला क्लिनिक में मिलने वाली ‘विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाओं’ में कचरा खा रही गाय भी देखी जा सकती है।

DU में दाखिले की प्रक्रिया को अति विचित्र बताने वाले अरविन्द केजरीवाल ने राजनीतिक लाभ के लिए अन्य राज्यों से आकर दिल्ली के विश्वविद्यालयों में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों के खिलाफ बयान दिया था। इसके साथ ही दिल्ली को लंदन बना देने वाले अरविन्द केजरीवाल की दिल्ली हर जगह कूड़े और कचरे के ढेर से भरी पड़ी है। आम आदमी पार्टी प्रमुख के हर गली-मोहल्ले को CCTV से पाट देने जैसे वादे मात्र जुमले साबित हुए हैं। इन्हीं में से एक तख्ती में प्लाकार्ड गाय बता रहे हैं कि AAP नेता मार्लेना आतिशी अर्बन नक्सल हैं और उनके पैरेंट्स ने आतंकवादी अफजल गुरु की रिहाई के लिए दया याचना भी दायर की थी।

इन सबके बीच एक तख्ती में अरविन्द केजरीवाल द्वारा दिल्ली के मतदाताओं को फर्जी कॉल कर के AAP को वोट डालने की कोशिशों पर कटाक्ष करते हुए लिखा है, “इतनी बार गर्लफ्रेंड भी मुझे कॉल नहीं करती है, जितनी बार अरविन्द केजरीवाल फर्जी खबर देने के लिए करते हैं।”

एक आखिरी तख्ती में The Placard Guy ने कॉन्ग्रेस के लिए कुछ ‘गन्दी बात’ लिखी है। हालाँकि, जो लिखा है वह अस्पष्ट है, लेकिन विरोध करने के लिए इस प्रकार की भाषा का प्रयोग करना शोभा नहीं देता है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

आशीष नौटियाल
पहाड़ी By Birth, PUN-डित By choice

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पेगासस पर भड़के उदित राज, नंगी तस्वीरें वायरल होने की चिंता: लोगों ने पूछा – ‘फोन में ये सब रखते ही क्यों हैं?’

पूर्व सांसद और खुद को 'सबसे बड़ा दलित नेता' बताने वाले उदित राज ने आशंका जताई कि पेगासस ने कितनों की नंगी तस्वीर भेजी होगी या निजता का उल्लंघन किया होगा।

कारगिल के 22 साल: 16 की उम्र में सेना में हुए शामिल, 20 की उम्र में देश पर मर मिटे

सुनील जंग ने छलनी सीने के बावजूद युद्धभूमि में अपने हाथ से बंदूक नहीं गिरने दी और लगातार दुश्मनों पर वार करते रहे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,222FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe