Tuesday, June 18, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाजम्मू-कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी, 24 घंटे में 9 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी, 24 घंटे में 9 आतंकी ढेर

आतंकियों की शिनाख्त अनंतनाग के आरवनी के मोहम्मद अशरफ मलिक, दमहाल हाजीपुरा के शाहिद सिद्दीक और चवालगाम के वकार यत्तू के तौर पर हुई। चौथा टंकी एजाज अहमद नायकू उर्फ मुसा इनका सरगना था और चिमर का रहने वाला था।

लॉकडाउन में भी जम्मू-कश्मीर में सेना का आतंकियों के खिलाफ सफाई अभियान जारी है। पिछले 24 घंटों में सेना ने कश्मीर घाटी में 9 आतंकियों को मार गिराया है। 4 आतंकियों को शनिवार (अप्रैल 4, 2020) को सेना ने दक्षिणी कश्मीर के बतपुरा में मार गिराया। वहीं 5 आतंकियों को रविवार (अप्रैल 5, 2020) को एलओसी के पास केरन सेक्टर में ढेर किया। 

आतंकियों के खिलाफ चले इस ऑपरेशन में भारतीय सेना के एक जवान वीरगति को प्राप्त हो गए जबकि दो जवान जख्मी हैं। भारी बर्फबारी और खराब मौसम की वजह से घायलों को अस्पताल लाने में मुश्किलें हो रही हैं। फिलहाल सेना का ऑपरेशन जारी है।

शनिवार को मारे गए आतंकियों ने पिछले 12 दिनों में चार निर्दोष नागरिकों की हत्या की थी। ये आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़े थे। पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के चारों आतंकियों को ट्रैक किया और शनिवार की सुबह एक ऑपरेशन चलाकर उन्हें मार गिराया।

विक्टर फोर्स के जीओसी मेजर जनरल ए सेनगुप्ता ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की शिनाख्त अनंतनाग के आरवनी के मोहम्मद अशरफ मलिक, दमहाल हाजीपुरा के शाहिद सिद्दीक और चवालगाम के वकार यत्तू के तौर पर हुई। चौथा टंकी एजाज अहमद नायकू उर्फ मुसा इनका सरगना था और चिमर का रहने वाला था। आतंकियों के पास से एक एसएलआर, एक एके-47, एक इंसास और चीन निर्मित पिस्टल के अलावा मैगजीन भी मिली है।

वहीं, सेना ने केरन सेक्टर में सीमा पार से भारत में घुसने की आतंकियों की कोशिशों को नाकाम कर दिया। खराब मौसम का फायदा उठाते हुए रविवार को पाँच आतंकी भारत में दाखिल होने की फिराक में थे। सेना ने मोर्चा सँभाला और खराब मौसम की परवाह न करते हुए सभी आतंकियों को ढेर कर दिया।

इससे पहले शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के सोपोर और हंदवारा इलाके से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के चार सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर गुरुवार रात को कुपवाड़ा जिला अंतर्गत हंदवारा इलाके के शालपोरा गाँव में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान लश्कर के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने कहा कि इनकी पहचान आजाद अहमद भट और अल्ताफ अहमद बाबा के रूप में हुई है। इनके कब्जे से दो पिस्तौल और दो हथगोले बरामद किए गए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -