Friday, May 20, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षा26/11 जैसे हमले की फिराक में आतंकी: पठानकोट में जवानों का जमावड़ा, बड़े सर्च...

26/11 जैसे हमले की फिराक में आतंकी: पठानकोट में जवानों का जमावड़ा, बड़े सर्च ऑपेरशन की तैयारी

पिछले महीने पंजाब के तरनतारन में पाकिस्‍तानी ड्रोन देखे जाने के मामले में दर्जन भर खालिस्तानी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ से पता चला कि आईएसआई और खालिस्तानी आतंकी पंजाब में 26/11 जैसी बड़ी आतंकवादी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

पंजाब के गुरदासपुर, बटाला और पठानकोट में आतंकी हमले का हाई अलर्ट जारी किया गया है। इस अलर्ट के मद्देनजर पठानकोट के सभी विभागों को इमरजेंसी के दौरान तैयार रहने का आदेश दिया गया है। पूरे क्षेत्र में नाकाबंदी कर दी गई है और अस्‍पतालों में बेड खाली कराकर उन्‍हें रिजर्व किया गया है। बसें भी खाली कराकर तैयार रखी गई हैं। पुलिस व सुरक्षा बलों के जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा बलों के साथ प्रशासन और पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। जिला प्रशासन ने शुक्रवार को सभी विभागों को अपनी इमरजेंसी सेवाओं को अलर्ट पर रखने को कहा है।

खबर के मुताबिक, सर्च ऑपरेशन 13 अक्टूबर तक चलेगा। ऑपरेशन में सेवा से अलग हो चुके गनमैन को भी शामिल किया गया है। अलर्ट के मद्देनजर गुरदासपुर, बटाला और पठानकोट तीनों इलाकों में आला पुलिस अधिकारियों की भी तैनाती की गई है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पठानकोट में 45 एसपी रैंक के अफसर, गुरदासपुर में 33 और बटाला के 22 एसपी तैनात किए हैं। इसके अलावा बटाला में 50, गुरदासपुर में 92 और पठानकोट में 130 डीएसपी भी अभियान में लगाए गए हैं।

वहीं, बटाला में 108 और गुरदासपुर व पठानकोट में 125 इंस्पेक्टर और तीनों हलकों में कुल 197 सब इंस्पेक्टर भी काम कर रहे हैं। इस तरह गुरदासपुर में 360, पठानकोट में 379 और बटाला में 267 अफसर तैनात हैं। इन अधिकारियों को 4,000 से अधिक पुलिसकर्मी भी मुहैया कराए गए हैं। प्रशासन ने इस संबंध में लेटर भी सर्कुलेट किया है। इसके साथ-साथ इंटरस्टेट नाकों में और संवेदनशील चौराहों पर पुलिस फोर्स के साथ बख्तरबंद गाड़ियाँ भी तैनात की गईं हैं।

बता दें कि हाल ही में पंजाब में हाई अलर्ट जारी हुआ था। पिछले महीने पंजाब के तरनतारन में पाकिस्‍तानी ड्रोन देखे जाने के मामले में दर्जन भर खालिस्तानी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में सनसनीखेज खुलासा हुआ कि आईएसआई और खालिस्तानी आतंकी पंजाब में 26/11 जैसी बड़ी आतंकवादी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गंगा तट पर फिर दिखे समाधि दिए गए दर्जनों शव: कोरोना की दूसरी लहर में यही दिखाकर मीडिया गिरोह ने रची थी भारत को...

यूपी के प्रयागराज में फाफामऊ घाट पर गंगा के तट पर समाधि दिए गए दर्जनों शव सामने आए हैं। कोरोना की दूसरी लहर में भी इसी तरह के दृश्य दिखे थे।

दलित दूल्हे की बारात पर मस्जिद के सामने हुई थी पत्थरबाजी, राजगढ़ प्रशासन ने आरोपितों के घरों पर चलाया बुलडोजर: मध्य प्रदेश का मामला

राजगढ़ में दलित दूल्हे की बारात में हमला करने वाले मुस्लिमों के घरों पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया है। इनके घरों को ढहा दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,265FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe