Monday, April 15, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षा26/11 जैसे हमले की फिराक में आतंकी: पठानकोट में जवानों का जमावड़ा, बड़े सर्च...

26/11 जैसे हमले की फिराक में आतंकी: पठानकोट में जवानों का जमावड़ा, बड़े सर्च ऑपेरशन की तैयारी

पिछले महीने पंजाब के तरनतारन में पाकिस्‍तानी ड्रोन देखे जाने के मामले में दर्जन भर खालिस्तानी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ से पता चला कि आईएसआई और खालिस्तानी आतंकी पंजाब में 26/11 जैसी बड़ी आतंकवादी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

पंजाब के गुरदासपुर, बटाला और पठानकोट में आतंकी हमले का हाई अलर्ट जारी किया गया है। इस अलर्ट के मद्देनजर पठानकोट के सभी विभागों को इमरजेंसी के दौरान तैयार रहने का आदेश दिया गया है। पूरे क्षेत्र में नाकाबंदी कर दी गई है और अस्‍पतालों में बेड खाली कराकर उन्‍हें रिजर्व किया गया है। बसें भी खाली कराकर तैयार रखी गई हैं। पुलिस व सुरक्षा बलों के जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा बलों के साथ प्रशासन और पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। जिला प्रशासन ने शुक्रवार को सभी विभागों को अपनी इमरजेंसी सेवाओं को अलर्ट पर रखने को कहा है।

खबर के मुताबिक, सर्च ऑपरेशन 13 अक्टूबर तक चलेगा। ऑपरेशन में सेवा से अलग हो चुके गनमैन को भी शामिल किया गया है। अलर्ट के मद्देनजर गुरदासपुर, बटाला और पठानकोट तीनों इलाकों में आला पुलिस अधिकारियों की भी तैनाती की गई है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पठानकोट में 45 एसपी रैंक के अफसर, गुरदासपुर में 33 और बटाला के 22 एसपी तैनात किए हैं। इसके अलावा बटाला में 50, गुरदासपुर में 92 और पठानकोट में 130 डीएसपी भी अभियान में लगाए गए हैं।

वहीं, बटाला में 108 और गुरदासपुर व पठानकोट में 125 इंस्पेक्टर और तीनों हलकों में कुल 197 सब इंस्पेक्टर भी काम कर रहे हैं। इस तरह गुरदासपुर में 360, पठानकोट में 379 और बटाला में 267 अफसर तैनात हैं। इन अधिकारियों को 4,000 से अधिक पुलिसकर्मी भी मुहैया कराए गए हैं। प्रशासन ने इस संबंध में लेटर भी सर्कुलेट किया है। इसके साथ-साथ इंटरस्टेट नाकों में और संवेदनशील चौराहों पर पुलिस फोर्स के साथ बख्तरबंद गाड़ियाँ भी तैनात की गईं हैं।

बता दें कि हाल ही में पंजाब में हाई अलर्ट जारी हुआ था। पिछले महीने पंजाब के तरनतारन में पाकिस्‍तानी ड्रोन देखे जाने के मामले में दर्जन भर खालिस्तानी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में सनसनीखेज खुलासा हुआ कि आईएसआई और खालिस्तानी आतंकी पंजाब में 26/11 जैसी बड़ी आतंकवादी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वादे किए 300+, कैंडिडेट 300 भी नहीं मिले: इतिहास की सबसे कम सीटों पर चुनाव लड़ रही कॉन्ग्रेस, क्या पार्टी के सफाए के बाद...

राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा करीब 100 लोकसभा सीटों से होकर गुजरी, इनमें से आधी से अधिक सीटों पर कॉन्ग्रेस का उम्मीदवार ही नहीं है।

ईरान का बम-मिसाइल इजरायल के लिए दिवाली के फुसकी पटाखे: पेट्रियट, एरो, आयरन डोम, डेविड स्लिंग… शांत कर देता है सबकी गरमी, अब आ...

रक्षा तकनीक के मामले में इजरायल के लिए संभव को असंभव करने वाले मुख्य स्तम्भ हैं - आयरन डोम, एरो, पेट्रियट और डेविड्स स्लिंग। आयरन बीम भविष्य।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe