Saturday, May 18, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाडरपोक है पाकिस्तान, कश्मीर में आतंकी तक नहीं घुसा पाता: अलकायदा ने निकाली भड़ास,...

डरपोक है पाकिस्तान, कश्मीर में आतंकी तक नहीं घुसा पाता: अलकायदा ने निकाली भड़ास, बोला- अनुच्छेद 370 हटाकर भारत जीता, आंतकवाद के लिए मुस्लिम एकजुट हो जाएँ

अलकायदा ने अपनी मैगजीन में अंसार गजवात उल हिन्द की तारीफ की है। अलकायदा ने इसे कश्मीर में सक्रिय और भारत के खिलाफ लड़ रहा सच्चा आतंकी समूह बताया है।

अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन अलकायदा (Al Qeada) ने एक बयान जारी करते हुए बताया है कि अनुच्छेद 370 हटा कर भारत कश्मीर को अपना अभिन्न अंग बनाने में सफल रहा है। आतंकी समूह ने पाकिस्तान की सेना को कायर बताते हुए कहा है कि वो भारत पर जवाबी कार्रवाई करने से डर गई। अलकायदा ने ये भी कबूल किया है कि घाटी में आतंकियों की संख्या में काफी कमी आ गई है। आतंकी दल ने कश्मीर में आतंकवाद को तेज करने के लिए मुस्लिमों से एकजुट होने की भी अपील की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वैश्विक आतंकी समूह ने यह तमाम बातें अपनी आधिकारिक पत्रिका AQIS में प्रकाशित की हैं। इस मैगजीन में अलकायदा ने अंसार गजवात उल हिन्द की तारीफ की है। अलकायदा ने इसे कश्मीर में सक्रिय और भारत के खिलाफ लड़ रहा सच्चा आतंकी समूह बताया है। इसी क्रम में अलकायदा ने साल 1999 में कारगिल में मिली करारी हार को ले कर पाकिस्तानी सेना का मजाक भी उड़ाया है।

अपनी मैगजीन में अलकायदा ने कहा है कि पाकिस्तानी फ़ौज केवल उन आतंकियों को मार रही है जो कश्मीर के लिए लड़ रहे थे। पाकिस्तान आर्मी को डरपोक बताते हए अलकायदा ने कहा कि वो कश्मीर में आतंकियों की इंट्री करवाने में भी नाकाम साबित हो रही है। अलकायदा ने कश्मीर में कम होते जा रहे आतंकी हमलों पर नाराजगी जताई है। उसने मुस्लिमों से एकजुट हो कर कश्मीर के लिए लड़ने का आह्वान भी किया।

गौरतलब है कि देश के अंदर ही कॉन्ग्रेस पार्टी जैसे राजनैतिक दलों के विरोध के बाद भी भारत सरकार ने 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 को हटा दिया था। इस बीच सेना ने भी कश्मीर में ऑपेरेशन आल ऑउट चला कर तमाम शीर्ष आतंकियों को मार गिराया है। ताजा आँकड़ों के मुताबिक घाटी में पत्थरबाजी की घटनाओं में भी तेजी से कमी आई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -