Thursday, July 25, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाISI का K2 (कश्मीर+खालिस्तान) दे रहा था ऑर्डर, दिल्ली में हिंदू के किए टुकड़े;...

ISI का K2 (कश्मीर+खालिस्तान) दे रहा था ऑर्डर, दिल्ली में हिंदू के किए टुकड़े; Video बना भेजा पाकिस्तान: आतंकियों के टारगेट थे पंजाब के हिंदू नेता

दिल्ली से गिरफ्तार आतंकियों ने पाकिस्तानी आकाओं को 37 सेकेंड का वीडियो भेजा था। एक हिंदू की हत्या कर यह वीडियो बनाया गया था। गला रेतने के बाद इस हिंदू के 9 टुकड़े आतंकियों ने किए थे।

दिल्ली के भलस्वा डेरी क्षेत्र से गिरफ्तार आतंकियों जगजीत उर्फ याकूब और नौशाद को लेकर नए खुलासे हुए हैं। बताया जा रहा है कि दोनों पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के K2 (कश्मीर-खालिस्तान) डेस्क के ऑर्डर पर काम कर रहे थे। इनके निशाने पर हिंदुवादी नेता थे। इन्होंने दिल्ली में एक हिंदू के टुकड़े-टुकड़े कर वीडियो बनाए थे। यह वीडियो पाकिस्तान में अपने आकाओं को भेजे भी थे।

रिपोर्ट के अनुसार इन दोनों आतंकियों को पंजाब में 4 हिंदुवादी नेताओं को खत्म करने का टारगेट दिया गया था। इनमें दो नेता शिवसेना के हैं। इन आतंकियों को K2 डेस्क कंट्रोल कर रहा था। कश्मीर के साथ-साथ पंजाब में आतंक फैलाने के इरादे से आईएसआई ने यह डेस्क बनाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गिरफ्तार आतंकियों से मिली जानकारी दिल्ली पुलिस अब पंजाब पुलिस से साझा करने जा रही है। जगजीत उर्फ याकूब और नौशाद द्वारा विदेशों और स्थानीय लोगों से हुई बातचीत की डिटेल भी निकाली जा रही है। पुलिस इन्हें हथियार मिलने के बारे में भी जानकारी जुटा रही है। यह भी बताया जा रहा है कि नौशाद करीब 1 महीने से स्पेशल सेल की निगरानी में था। बावजूद उसने उसने एक व्यक्ति की हत्या कैसे की, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार नौशाद और जगजीत ने अपने हैंडलर्स को जो वीडियो भेजा था, वह 37 सेकेंड का था। अपनी क्षमता बताने के लिए दोनों ने राजकुमार की हत्या कर यह वीडियो भेजा था। रिपोर्ट के अनुसार राजकुमार के 9 टुकड़े किए गए थे। वह जहाँगीरपुरी इलाके में फुटपाथ पर रहता था, इसलिए आतंकियों को वह आसान टारगेट लगा। 15 दिसंबर 2023 को वे राजकुमार को नशा कराने का झाँसा देकर भलस्वा डेयरी स्थित अपने घर ले गए। वहाँ उसका गला रेतने के बाद शव के टुकड़े-टुकड़े किए। पाकिस्तानी आकाओं को भेजने के लिए इसका वीडियो भी बनाया।

यह वीडियो नौशद के मोबाइल से मिला है। जिसे वीडियो भेजा गया उसका नाम सलमान बताया जा रहा है। दोनों को अन्य टारगेट के भी कत्ल के वीडियो बनाकर भेजने के निर्देश मिले थे। दोनों को देश में दंगे और साम्प्रदयिक तनाव फैलाने का आदेश दिया गया था।

इनका पाकिस्तान से कनेक्शन दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद आतंकी मोहम्मद आरिफ और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी सोहैल ने करवाया था। मोहमद आरिफ लाल किले पर हमले का दोषी है। साल 2018 में सोहैल पाकिस्तान चला गया था। 2022 में जब नौशाद जेल से बाहर आया] तब उसने पाकिस्तान में सोहैल से सम्पर्क साधा था।

दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी 12 जनवरी 2023 को हुई थी। 56 साल का नौशाद पाकिस्तानी आतंकी समूह हरकत-उल-अंसार से जुड़ा बताया जा रहा है। वह हत्या के 2 मामलों में उम्रकैद और विस्फोटक अधिनियम के एक केस में 10 साल की सजा भी काट चुका है। वहीं जगजीत सिंह के देविंदर बंबीहा गिरोह समूह से जुड़े होने का शक है। 29 साल के जगजीत के खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप से भी संबंधों का शक है। जग्गा उत्तराखंड में दर्ज हत्या के एक मामले में पैरोल मिलने के बाद फरार हो गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘दरबार हॉल’ अब कहलाएगा ‘गणतंत्र मंडप’, ‘अशोक हॉल’ बना ‘अशोक मंडप’: महामहिम द्रौपदी मुर्मू का निर्णय, राष्ट्रपति भवन ने बताया क्यों बदला गया नाम

राष्ट्रपति भवन ने बताया है कि 'दरबार' का अर्थ हुआ कोर्ट, जैसे भारतीय शासकों या अंग्रेजों के दरबार। बताया गया है कि अब जब भारत गणतंत्र बन गया है तो ये शब्द अपनी प्रासंगिकता खो चुका है।

जिसका इंजीनियर भाई एयरपोर्ट उड़ाने में मरा, वो ‘मोटू डॉक्टर’ मारना चाह रहा था हिन्दू नेताओं को: हाई कोर्ट से माँग रहा था रहम,...

कर्नाटक हाई कोर्ट ने आतंकी मोटू डॉक्टर को राहत देने से इनकार कर दिया है। उस पर हिन्दू नेताओं की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -