Monday, July 22, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षास्वतंत्रता दिवस से पहले उरी दोहराने की साजिश नाकाम: आर्मी कैंप में घुसपैठ की...

स्वतंत्रता दिवस से पहले उरी दोहराने की साजिश नाकाम: आर्मी कैंप में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 2 आत्मघाती आतंकी मार गिराए गए, 3 जवान बलिदान

2016 में इसी तरह से आतंकियों ने उरी में सुरक्षा बलों को निशाना बनाया था। इस हमले में 19 जवान बलिदान हो गए थे। इस आतंकी हमले के बाद सेना ने पीओके में घुसकर आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया था।

स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर में उरी जैसे आतंकी हमले को दोहराने की कोशिशों को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया है। राजौरी के दारहाल इलाके के परगल में आर्मी कैंप में घुसने की कोशिश कर रहे 2 आत्मघाती आतंकी मार गिराए गए हैं। इस दौरान सेना के तीन जवान वीरगति को प्राप्त हो गए और दो घायल हो गए। फिलहाल सेना का सर्च अभियान जारी है।

जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया, “परगल में सेना के कैंप के फेंस को आतंकियों ने पार करने की कोशिश की। इस दौरान दोनों तरफ से गोलियाँ चलीं। दारहल थाने के 6 किमी के दायरे में तलाशी की जा रही है। 2 आतंकवादी मारे गए हैं।”

वहीं भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बताया कि इस आतंकवादी हमले में घायल सेना के जवानों में एक अधिकारी भी शामिल हैं। उनका इलाज चल रहा है। 16 कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल मनजिंदर सिंह लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं। इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि 2016 में इसी तरह से आतंकियों ने उरी में सुरक्षा बलों को निशाना बनाया था। इस हमले में 19 जवान बलिदान हो गए थे। इस आतंकी हमले के बाद सेना ने पीओके में घुसकर आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया था।

परगल में आतंकी हमले को नाकाम किए जाने से पहले बडगाम जिले के वाटरहेल में बुधवार (10 अगस्त 2022) को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आंतकियों को ढेर कर दिया थो। मारे गए आतंकवादियों में एक राहुल भट और अमरीना भट्ट की हत्या में शामिल था। एडीजीपी (कश्मीर जोन) विजय कुमार ने ऑपरेशन खत्म होने के बाद ट्वीट करते हुए बताया, “आतंकवादी लतीफ राथर उर्फ अब्दुल्ला, राहुल भट और अमरीना भट्ट का हत्यारा, बुधवार को मारे गए तीन आतंकवादियों में शामिल था।”

बता दें कि आतंकियों ने 12 मई, 2022 को राहुल भट की चाडूरा तहसील कार्यालय में घुसकर हत्या कर दी थी। इसके बाद घाटी में कार्यरत हिन्दू कर्मचारियों ने कश्मीर से बाहर तैनाती की माँग की थी। वहीं 25 मई, 2022 को आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी थी। अमरीना भट्ट पर हमला बड़गाम के चाडूरा इलाके में हुआ था। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -