Tuesday, June 25, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाकुलगाम मुठभेड़ में जैश के पाकिस्तानी कमांडर सहित तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया...

कुलगाम मुठभेड़ में जैश के पाकिस्तानी कमांडर सहित तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, सेना के 3 जवान जख्मी

जम्मू-कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों में एक जैश ए मोहम्मद का पाकिस्तानी कमांडर भी है। यह पाकिस्तानी आतंकी आईईडी विशेषज्ञ था और बीते 2 माह के दौरान चार बार मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों के चंगुल से बच निकलने में कामयाब रहा था।

आज सुबह जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर स्थित कुलगाम जिले के नागनाड़ चिम्मर क्षेत्र में हुई। इस दौरान तीन आतंकवादी मारे गए और सेना के तीन जवान घायल हुए हैं। इस बात की आशंका है कि इलाके में और आतंकवादी छिपे हो सकते हैं।  

सेना की तरफ से बड़े पैमाने पर खोजबीन अभियान जारी है। ख़बरों के मुताबिक़ इलाके में 3 से 4 आतंकवादी छिपे होने की उम्मीद है इसलिए सेना अपने मोर्चे पर सतर्क है। सेना ने घाटी के इस क्षेत्र में आज सुबह ही अपना ऑपरेशन शुरू कर दिया था जिसके चलते यह मुठभेड़ हुई। हालाँकि, अभी तक सभी आतंकियों की पहचान नहीं हुई है।  

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों में एक जैश ए मोहम्मद का पाकिस्तानी कमांडर भी है। यह पाकिस्तानी आतंकी आईईडी विशेषज्ञ था और बीते 2 माह के दौरान चार बार मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों के चंगुल से बच निकलने में कामयाब रहा था।

सेना को मिली जानकारी के मुताबिक़ दक्षिण कश्मीर स्थित कुलगाम जिले के नागनाड़ क्षेत्र में कई आतंकवादी छिपे थे। सेना ने पहले उनसे आत्मसमर्पण कराने का प्रयास किया लेकिन जवाब में आतंकियों ने गोलीबारी कर दी। जिसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की और उसमें 3 आतंकवादी मारे गए। सेना ने इलाके के लोगों कुछ समय तक घरों के भीतर रहने का ही आदेश दिया है। सेना को इस ऑपरेशन के दौरान उन आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक भी मिले हैं।  

इस जानकारी के आधार पर यह कहा जा सकता है कि आतंकवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। लेकिन सेना की सक्रियता के चलते ऐसा नहीं हो पाया, केवल इस महीने के भीतर ही भारतीय सेना ने घाटी में 14 आतंकवादियों को मार गिराया है। हाल ही में 13 जुलाई के दिन अनंतनाग के श्रीगुफ़वाड़ा क्षेत्र में जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी मारे गए थे। सेना ने मालबाग़ (श्रीनगर), अर्राह (श्रीनगर), गोसू (पुलवामा), नौगाम (कुपवाड़ा), सोपोर (बारामूला), श्रीगुफ़वाड़ा (अनंतनाग) और नागनाड़ चिम्मर (कुलगाम) इन इलाकों में आतंकवादियों को मार गिराया था।  

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -